हैदराबाद, आइएएनएस। हैदराबाद में एलबी नगर के एक निजी अस्पताल में आग लगने से एक चार महीने के बच्चे की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। सोमवार को पुलिस ने घटना की अधिक जानकारी देते हुए बताया कि हैदराबाद के शाइन चिल्ड्रन अस्पताल की चौथी मंजिल पर एनआईसीयू में आग लग गई। जिसमें छह मासूम बच्चे इनक्यूबेटर में भर्ती थे। आग लगने से पांच गंभीर रुप से घायल गए वहीं, एक की मौत हो गई है। घायलों को पास के ही अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

बता दें कि हादसे के समय कुल 42 बच्चों को अस्पताल में भर्ती थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल के कर्मचारी कांच की खिड़कियां तोड़कर आग बुझाने के लिए अंदर पहुंचे और आग बुझाई गई। इस घटना को लेकर बच्चों के माता-पिता ने अस्पताल के सामने धरना दिया, जिसके कारण अस्पताल परिसर में तनाव पैदा हो गया।

परिजनों ने किया अस्पताल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

आग की घटना को गंभीरता से लेते हुए तेलंगाना सरकार ने जांच का आदेश दिया है। वहीं, तेलंगाना स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर ने अधिकारियों को घटना की जांच करने और 24 घंटे के भीतर एक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। बच्चों के माता-पिता ने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रशासन द्वारा लापरवाही के कारण आग लगी है। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

स्थानीय विधायक सुधीर रेड्डी ने अस्पताल का दौरा किया और घटना की गहन जांच की मांग की। भारतीय जनता पार्टी  के नेता रामचंद्र राव और अन्य ने भी घटनास्थल का दौरा किया। राव ने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अग्नि सुरक्षा मानदंडों का पालन नहीं करने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 70 सालों में पहली बार हुआ ऐसा, पाकिस्‍तान ने भारत के साथ डाक मेल सेवा पर रोक लगाई

यह भी पढ़ें: Kartarpur Corridor: भारत की शर्तों पर समझौते के लिए तैयार हुआ पाकिस्तान

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप