तिरुअनंतपुरम (जेएनएन)। केरल सरकार ने लिनि पुथुस्‍सेरी के पति साजीश को राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में क्ल्र्क के पद पर नियुक्‍त किया है। नर्स लिनी की मौत निपाह वायरस से पीड़ित रोगियों के संपर्क में आने से हो गई थी। 

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि साजीश को कोझीकोड डिस्‍ट्रिक्‍ट मेडिकल ऑफिसर के कार्यालय में लोअर डिविजन कलर्क के तौर पर हुई है। लिनी की बीमारी की खबर मिलते ही बहरीीन में कार्यरत साजीश कोझीकोड आए लेकिन दो दिन बाद ही लिनी की मौत हो गई।

मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को ट्वीट किया कि लिनी के पति की नियुक्‍ति के साथ ही सरकार लिनी के परिवार को किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। बता दें कि लिनी के परिवार को मदद मुहैया कराते हुए राज्‍य सरकार की ओर से पहले ही उनके दो बच्‍चों को 10-10 लाख के मदद का ऐलान किया जा चुका है।

अपनी बीमारी की गंभीरता को समझते हुए लिनी ने साजीश के लिए एक भावुक पत्र लिखा था जिसमें उन्‍होंने अपने अंतिम समय का संकेत दिया। लिनी ने लिखा, ‘मुझे नहीं लगता की मैं तुमसे मिल पाउंगी। हमारे बच्‍चों की देखभाल तुम्‍हें ही करनी होगी।‘ लिनी का यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

केरल में जानलेवा निपाह वायरस के कारण  अबतक 17 लोगों की मौत हो गई।

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप