Move to Jagran APP

पति को मिली सरकारी नौकरी, निपाह वायरस के कारण नर्स की हुई थी मौत

केरल में फैले निपाह वायरस के रोगियों के संपर्क में आने से नर्स लिनि पुथुस्से री की मौत के बाद उनके पति को राज्यो सरकार ने नौकरी दी है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 11:46 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 03:28 PM (IST)
पति को मिली सरकारी नौकरी, निपाह वायरस के कारण नर्स की हुई थी मौत
पति को मिली सरकारी नौकरी, निपाह वायरस के कारण नर्स की हुई थी मौत

तिरुअनंतपुरम (जेएनएन)। केरल सरकार ने लिनि पुथुस्‍सेरी के पति साजीश को राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में क्ल्र्क के पद पर नियुक्‍त किया है। नर्स लिनी की मौत निपाह वायरस से पीड़ित रोगियों के संपर्क में आने से हो गई थी। 

loksabha election banner

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि साजीश को कोझीकोड डिस्‍ट्रिक्‍ट मेडिकल ऑफिसर के कार्यालय में लोअर डिविजन कलर्क के तौर पर हुई है। लिनी की बीमारी की खबर मिलते ही बहरीीन में कार्यरत साजीश कोझीकोड आए लेकिन दो दिन बाद ही लिनी की मौत हो गई।

मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को ट्वीट किया कि लिनी के पति की नियुक्‍ति के साथ ही सरकार लिनी के परिवार को किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। बता दें कि लिनी के परिवार को मदद मुहैया कराते हुए राज्‍य सरकार की ओर से पहले ही उनके दो बच्‍चों को 10-10 लाख के मदद का ऐलान किया जा चुका है।

अपनी बीमारी की गंभीरता को समझते हुए लिनी ने साजीश के लिए एक भावुक पत्र लिखा था जिसमें उन्‍होंने अपने अंतिम समय का संकेत दिया। लिनी ने लिखा, ‘मुझे नहीं लगता की मैं तुमसे मिल पाउंगी। हमारे बच्‍चों की देखभाल तुम्‍हें ही करनी होगी।‘ लिनी का यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

केरल में जानलेवा निपाह वायरस के कारण  अबतक 17 लोगों की मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.