Move to Jagran APP

इराक में शियाओं के कत्लेआम के विरोध में निकला विशाल जुलूस

इराक में शियाओं के कत्लेआम के विरोध और वहां धार्मिक स्थानों की हिफाजत के लिए गुरुवार को विशाल एहतेजाजी जुलूस निकालकर जिलाधिकारी के जरिए राष्ट्रपति को 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। जुलूस की अगुवाई एवं अध्यक्षता कर रहे पि्रंसिपल एवं इमामेजुमा मौलाना महफूजुल हसन खां ने आह्वान किया कि आतंकवाद और दहशतगर्दो के खिलाफ ह

By Edited By: Published: Fri, 20 Jun 2014 10:32 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jun 2014 11:09 AM (IST)
इराक में शियाओं के कत्लेआम के विरोध में निकला विशाल जुलूस

जौनपुर। इराक में शियाओं के कत्लेआम के विरोध और वहां धार्मिक स्थानों की हिफाजत के लिए गुरुवार को विशाल एहतेजाजी जुलूस निकालकर जिलाधिकारी के जरिए राष्ट्रपति को 6 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया।

loksabha election banner

जुलूस की अगुवाई एवं अध्यक्षता कर रहे पि्रंसिपल एवं इमामेजुमा मौलाना महफूजुल हसन खां ने आह्वान किया कि आतंकवाद और दहशतगर्दो के खिलाफ हर कौम आगे आए। उन्होंने भारत सरकार से मांग की कि वह इराक में हो रहे आतंकी हमलों में हस्तक्षेप करे, जिससे बेगुनाहों की हत्या पर रोक लग सके।

नगर के मखदूम शाह अढ़न स्थित इमामबार गाह कल्लू मरहूम से निकले एहतेजाजी जुलूस में बड़ी तादाद में शामिल पुरुषों व महिलाओं ने कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचने तक आतंकवाद के विरोध में अपनी आवाज बुलंद की। मौलाना शौकत रजा ने आतंकी हमले को इस्लाम के लिए बदनुमा दाग बताते हुए कहा कि इससे निबटने के लिए हर अमन पसंद लोगों को तैयार रहना चाहिए। मौलाना निसार ने भारत सरकार से मांग की कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर से आतंकी हमलों के खिलाफ अतिशीघ्र कदम उठाए।

मौलाना सबदर ने कहा कि वह मुसलमान हो ही नहीं सकता जो दहशतगर्द हो और बेगुनाहों का कत्ल करे। मौलाना आबिद ने कहा कि आतंकी पूरी दुनिया में मुसलमान कौम को बदनाम कर रहे हैं। मौलाना मरगूब, फजले अब्बास, ऊरूज, मेराज, हसन अकबर, तनवीर, मुस्तफा इस्लामी, असलम नकवी आदि ने अपने संबोधन में आतंकवाद को समूल नष्ट किए जाने की बात कही।

इस विशाल जुलूस में अजहर आजमी, अकबर अली, बादशाह, शहंशाह हुसैन, सलमान अब्बास, मौलाना बेदार, इमरान जैदी, नजमी एवं अब्बास ने सक्रिय सहयोग किया।

भाजपा नेता भी पहुंचे इमामबाड़ा

इराक में दहशतगर्दो के खिलाफ शिया धर्मगुरु मौलाना महफूजुल हसन के आह्वान पर जुलूस के समर्थन को भाजपा नेता इमामबाड़ा पहुंचे। भाजपा नगर अध्यक्ष शहंशाह हुसैन की अपील पर इमामबाड़ा पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र सिंह, पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंह, नगर अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव बच्चा भइया, सुरेंद्र सिंह, केएन सिंह, धर्मपाल कनौजिया, अरुण जायसवाल, राजवीर सिंह, राजन सिंह आदि ने आतंकवाद के समूल नाश की जरूरत बताई।

राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में प्रमुख मांगें

-इराक की हालत से निबटने के लिए भारत सरकार संयुक्त राष्ट्र संघ पर कूटनीतिक दबाव डालकर प्रभावी हस्तक्षेप करे।

-इराक में रह रहे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी व अगवा लोगों को तत्काल सुरक्षित निकालने को प्रभावी कदम उठाए जाएं।

-आतंकी संगठनों के नेटवर्क की समाप्ति को भारत सरकार सार्क देशों की संयुक्त सेना बनाए।

-इराक के धार्मिक स्थल कर्बला, नजफ सामरा के मजारों व काजमैन जैसे स्थलों की सुरक्षा को इस जिले से एक हजार नागरिकों को रजाकार के तौर पर इराक जाने की अनुमति दी जाए।

-भारत सरकार उन देशों को चिन्हित करे जो आतंकी संगठनों के मददगार हैं।

-अन्य आवश्यक जरूरी कदम उठाए जाएं।

पढ़ें : सुरक्षित हैं बगदाद में काम करने वाली केरल की नर्से, फोन पर बताया-यहां जिंदगी सामान्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.