Move to Jagran APP

आप चाहें फ्रेशर्स हों या फिर वर्किग प्रोफेशनल्स अब आनलाइन जाब तलाश करना हो गया काफी आसान

कुछ साइट्स ऐसी भी हैं जो आपको इंटर्नशिप जाब दिलाने में मददगार हो सकती हैं। आइए बताते हैं कुछ ऐसी ही उपयोगी साइट्स के बारे में जहां आप फ्रेशर्स जाब सरकारी और मैनेजमेंट क्षेत्र से जुड़ी नौकरियों की तलाश कर सकते हैं..

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 01:40 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 01:40 PM (IST)
आप चाहें फ्रेशर्स हों या फिर वर्किग प्रोफेशनल्स अब आनलाइन जाब तलाश करना हो गया काफी आसान
यहां पर संबंधित फील्ड से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी भी मिलती रहेगी। फाइल फोटो

अमित निधि। आप चाहें फ्रेशर्स हों या फिर वर्किग प्रोफेशनल्स अब आनलाइन जाब तलाश करना काफी आसान हो गया है। यदि आप बिल्कुल फ्रेशर हैं, तो कुछ साइट्स ऐसी भी हैं, जो आपको इंटर्नशिप जाब दिलाने में मददगार हो सकती हैं। आइए बताते हैं कुछ ऐसी ही उपयोगी साइट्स के बारे में, जहां आप फ्रेशर्स जाब, सरकारी और मैनेजमेंट क्षेत्र से जुड़ी नौकरियों की तलाश कर सकते हैं..

prime article banner

फस्र्ट नौकरी: अगर आप इंटर्नशिप या फिर फ्रेशर्स जाब की तलाश कर रहे हैं, तो फस्र्ट नौकरी (https://www.firstnaukri.com) एक उपयोगी मंच हो सकता है। इसे पहली नौकरी या फिर इंटर्नशिप को ध्यान में रखकर ही डिजाइन किया गया है। अच्छी बात यह है कि यहां पर आपको अलग-अलग क्षेत्र से संबंधित नई नौकरियों की जानकारी मिलती रहती है। यहां पर नई जाब की जानकारी के साथ फ्री में रेज्यूमे पोस्ट करने की सुविधा दी गई है। इसके अलावा, जिस कंपनी के लिए आवेदन कर रहे हैं, उस नियोक्ता से इस मंच के जरिए सीधे बातचीत भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं, यदि आप करियर को लेकर उलझन में हैं, तो यहां पर इसके लिए दो कैटेगरी दी गई है-करियर टूल और एडवाइस। यहां पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। यह प्लेटफार्म आपको इंटरव्यू की तैयारी में भी मदद करता है।

गवर्नमेंट जाब गुरु: आप सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो नई जाब की जानकारी के लिए इस साइट (govtjobguru.in) की मदद भी ले सकते हैं। यहां पर आपको सरकारी नौकरी से जुड़ी हर लेटेस्ट जानकारी मिल जाएगी। इसमें राज्य सरकारों की नौकरियां भी शामिल हैं। अच्छी बात यह है कि साइट पर रिजल्ट, आंसर कीज, एडमिट कार्ड, नौकरियों की जानकारी को अलग-अलग कैटेगरीज में बांट कर दिया गया है, जिससे आपको चीजों को तलाश करने में आसानी होगी। यहां पर आपको वाक-इन जाब्स और एग्जाम्स की जानकारी भी मिल जाएगी। यहां पर क्वालिफिकेशन, स्टेट, डेजिग्नेशन और डिपार्टमेंट के हिसाब से भी जाब सर्च की सुविधा मौजूद है।

आइआइएम जाब्स: अगर आप मैनेजमेंट या फिर बिजनेस फील्ड से जुड़ी नौकरियों की तलाश में हैं, तो फिर आपके लिए आइआइएम जाब्स (iimjobs.com) एक अच्छा मंच हो सकता है। यहां पर आपको मार्केटिंग, फाइनेंस आदि से जुड़ी नई नौकरियों को तलाश करने में आसानी होगी। यहां पर नौकरियों के लिए अलग-अलग कैटेगरी दी गई हैं, जिससे जाब खोजने में आसानी होगी। यहां पर फाइनेंस, सेल्स ऐंड मार्केटिंग, एचआर, आइटी, बीपीओ जाब्स की तलाश कर सकते हैं। यहां पर संबंधित फील्ड से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी भी मिलती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK