श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को आतंकी समर्थक भीड़ ने सोमवार रात आतंकी हमले में मारे गए सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के हल्का प्रधान व पूर्व सरपंच मुहम्मद रमजान शेख के मकान को जला दिया। दिवंगत के परिजनों व पड़ोसियों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। पुलिस ने आगजनी में लिप्त लोगों को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

सोमवार रात हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों ने शोपियां के होमनु गांव में पीडीपी नेता मुहम्मद रमजान शेख की हत्या कर दी थी। इस पर शेख के परिजनों और पड़ोसियों ने आतंकियों पर लाठियों व पत्थरों से हमला कर दिया। इसमें एक आतंकी शौकत फलाही मारा गया। शौकत शोपियां जिले के त्रेंज गांव का रहने वाला था। उसका गांव होमनु के साथ ही सटा हुआ है। आतंकी शौकत की मौत के बाद से पूरे इलाके में तनाव बना हुआ था।

मंगलवार दोपहर को शौकत को उसके पैतृक गांव में दफनाया गया। आतंकी को दफनाने के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने नारेबाजी करते हुए होमनु गांव की तरफ मार्च किया। त्रेंज से आई आतंकी समर्थक हिंसक भीड़ ने पीडीपी नेता और उसके पड़ोसियों के मकानों में घुसकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसके बाद हिंसक भीड़ ने पीडीपी नेता के मकान को आग लगा दी।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां में गुस्साए ग्रामीणों ने 5 लाख के इनामी आतंकी को मार डाला

Posted By: Manish Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस