Move to Jagran APP

Honey Trap: खूबसूरती में फंसाकर युवती ने कारोबारी से वसूले एक करोड़, कई और लोगों को भी बनाया शिकार

Honey Trap मामले में युवती उससे प्यार का इजहार करते हुए शादी की बात कहती रही जबकि कारोबारी खुद को शादीशुदा बताकर शादी करने से इन्कार करता रहा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 01:03 AM (IST)
Honey Trap: खूबसूरती में फंसाकर युवती ने कारोबारी से वसूले एक करोड़, कई और लोगों को भी बनाया शिकार
Honey Trap: खूबसूरती में फंसाकर युवती ने कारोबारी से वसूले एक करोड़, कई और लोगों को भी बनाया शिकार

रायपुर, जेएनएन। मध्य प्रदेश में हाईप्रोफाइल हनी ट्रैप गिरोह उजागर होने के बाद अब छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी ऐसे ही एक गिरोह का राजफाश हुआ है। मेडिकल की पढ़ाई कर रही युवती ने शहर के कारोबारी को पहले खूबसूरती के जाल में फंसाया फिर ब्लैकमेलिंग का खेल खेला।

loksabha election banner

पंडरी थाने में दर्ज एफआइआर के अनुसार युवती ने कारोबारी को धमकाकर करीब एक करोड़ रुपये वसूले। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया है और उसके चार साथियों की तलाश शुरू कर दी गई है। युवती किस शहर की है, पुलिस यह बताने से बच रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस मामले के तार मध्य प्रदेश हनी ट्रैप गिरोह से जुड़े हो सकते हैं।

बिलासपुर में हुई कई बार मुलाकात

पंडरी थाने में दर्ज एफआइआर के अनुसार कारोबारी की दोस्ती मेडिकल की पढ़ाई कर रही छात्रा से 2012 में फेसबुक के जरिये हुई थी। पीड़ित के अनुसार कुछ दिनों की दोस्ती के बाद ही युवती उससे मिलने रायपुर उसकी दुकान पर आ गई। इसके बाद कभी रायपुर तो कभी बिलासपुर में मुलाकात होती रही। इसी बीच युवती के परिजन रायपुर में शिफ्ट हो गए। इसके बाद मुलाकातों का सिलसिला और बढ़ गया। युवती उससे प्यार का इजहार करते हुए शादी की बात कहती रही, जबकि कारोबारी खुद को शादीशुदा बताकर शादी करने से इन्कार करता रहा। मुलाकातों के दौरान युवती ने खुफिया कैमरे से अश्लील वीडियो बना लिए।

कुछ नए तथ्य आए सामने

आरोप है कि वीडियो के जरिये झूठे केस में फंसा देने और समाज में बदनाम करने की धमकी देकर युवती ने करीब एक करोड़ रुपये वसूले। इसके बाद भी कारोबारी को डरा धमका कर कभी मुंबई तो कभी जगदलपुर भी घुमाने के लिए जबरन ले गई। हालांकि, पुलिस इस मामले का पर्दाफाश करने से बच रही है। शुक्रवार को इस मामले की विस्तृत जानकारी देने की बात कह रही है। एसएसपी आरिफ शेख के अनुसार इस मामले में कुछ नए तथ्य सामने आ सकते हैं। अब तक की पूछताछ से जो संकेत मिल रहे हैं, उससे कुछ बड़ा मामला खुलने की उम्मीद है।

उधार लेकर रुपये दिए, मकान बेचकर चुकाए

युवती से पिंड छुड़ाने कारोबारी ने न केवल अपना बैंक बैलेंस दिया, बल्कि रिश्तेदारों और दोस्तों से भी रुपये उधार लिए। दोस्तों और रिश्तेदारों का कर्ज चुकाने के लिए कारोबारी को अपना मकान भी बेचना पड़ा। युवती झांसा देती रही कि रुपये मिलने के बाद वह विदेश चली जाएगी। कभी वीजा बनवाने तो कभी विदेश में पढ़ाई के खर्च के नाम पर रुपये वसूले गए। वसूली की रकम से युवती ने एक एसयूवी कार भी खरीदी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.