Move to Jagran APP

हनी ट्रैप मामला: पूछताछ में टूट गई आरती, ब्लैकमेलिंग की बात स्वीकारी

हनी ट्रैप मामले की आरोपित आरती दयाल नौ दिन बाद पुलिस के सामने टूट गई और बड़ी हस्तियों को ब्लैकमेल करने की बात कुबूल कर ली।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 12:47 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 12:47 AM (IST)
हनी ट्रैप मामला: पूछताछ में टूट गई आरती, ब्लैकमेलिंग की बात स्वीकारी
हनी ट्रैप मामला: पूछताछ में टूट गई आरती, ब्लैकमेलिंग की बात स्वीकारी

राज्‍य ब्‍यूरो, इंदौर। हनी ट्रैप मामले की आरोपित आरती दयाल नौ दिन बाद पुलिस के सामने टूट गई और बड़ी हस्तियों को ब्लैकमेल करने की बात कुबूल कर ली। आरती ने यह भी कुबूला कि इंदौर नगर निगम का इंजीनियर हरभजन करोड़ों के ठेके और मोनिका को नौकरी का झांसा दे रहा था। इसके बाद ही उससे तीन करोड़ रुपये की मांग शुरू की गई थी। इस राजफाश के बाद पुलिस ने हरभजन को कोर्ट में बयान और पूछताछ के लिए नोटिस जारी कर दिया। गौरतलब है कि हरभजन की शिकायत पर ही यह मामला प्रकाश में आया था।

loksabha election banner

सुबूत दिखाए तो वह टूट गई

एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के अनुसार, आरती दयाल उर्फ आरतीसिंह उर्फ ज्योत्सना सिंह अभी तक बीमारी का बहाना बनाकर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही थी। गुरुवार को एसआइटी सदस्य एसपी साइबर विकास शहवाल, क्राइम ब्रांच एएसपी अमरेंद्रसिंह, सीआइडी निरीक्षक मनोज शर्मा की टीम पूछताछ करने महिला थाने पहुंची। आरती ने पहले आनाकानी की, लेकिन जैसे ही उसे पुख्ता सुबूत दिखाए, वह टूट गई। उसने स्वीकार कर लिया कि श्वेता जैन के गिरोह से जुड़कर अधिकारी, नेता और कारोबारियों को ब्लैकमेल कर रही थी। एसएसपी के अनुसार, आरती से कई बैंक खातों की जानकारी मिली है। पुलिस ने खाते सीज करने के लिए बैंकों को पत्र जारी किए हैं।

ठिकानों पर छानबीन

उधर, इंदौर के पलासिया थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया मोनिका यादव उर्फ सीमा सोनी को लेकर भोपाल पहुंचे और आरती, श्वेता के ठिकानों पर छानबीन की। मोनिका ने उन स्थानों की जानकारी भी दी, जहां दोनों बैठक करती थीं। पुलिस ने आरती के घर से कुछ सामग्री भी जब्त की, लेकिन उसकी जानकारी नहीं दी।

हरभजन को नोटिस

पुलिस ने फरियादी इंजीनियर हरभजनसिंह को भी नोटिस जारी कर दिया है। बताया जाता है पुलिस मानव तस्करी का केस दर्ज करने के बाद हरभजन से पूछताछ करना चाहती है। एसएसपी ने नोटिस देने की पुष्टि की और कहा कि पुलिस कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान करवाना चाहती है।

आरती-श्वेता के मोबाइल को डिकोड करने में जुटी एसआइटी

आरती और श्वेता को फोन में कई मैसेज और नंबर कोडवर्ड में मिले हैं। एसआइटी आरोपितों के फोन को डिकोड करने में जुटी है। सूत्रों के अनुसार संदेही नामों की जानकारी मिलने पर पूछताछ करने की एसआइटी तैयारी कर रही है।

दिल्ली के कुछ लोगों के संपर्क में थी रूपा

निगम इंजीनियर हरभजन सिंह को ब्लैकमेल करने की आरोपित श्र्वेता विजय जैन, श्र्वेता स्वप्निल जैन, बरखा भटनागर, ओमप्रकाश के साथ पुलिस ने रूपा अहिरवार को भी षड्यंत्र का आरोपित बना लिया है। रूपा 30 अगस्त को आरती के साथ होटल इनफिनिटी में ठहरी थी तभी हरभजन का अश्लील वीडियो भी बनाया गया था। रूपा दिल्ली के कुछ लोगों के संपर्क में थी। आरती की गिरफ्तारी के बाद रूपा ने फोन बंद कर लिया था। उसकी आखिरी लोकेशन भोपाल में मिली है। उधर, पुलिस को एसआइटी द्वारा शेयर किए ईमेल पर भी कई जानकारियां मिली हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.