Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

पश्चिम बंगालः कोलकाता में आरएसएस समर्थक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

Mon, 02 Dec 2019 11:22 PM (IST) | Tanisk Jimmc

HIGHLIGHT

  1. कल सुबह 10 बजे से अनशन पर बैठेंगी दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल
  2. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आवास की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई
  3. 2024 से पहले घुसपैठियों को देश से बाहर निकालेने का काम करेगी भाजपा: अमित शाह

कोलकाता के मस्जिद तालाब इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक आरएसएस कार्यकर्ता बीर बहादुर सिंह को गोली मारी। देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ...

02 Dec,2019
  • 10:59 PM

    भाजपा के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं

    समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। वे डर के माहौल में बाहर निकलती हैं, चाहे वे काम पर जा रही हों या किसी समारोह में शामिल होने के लिए। यह किसी भी सभ्य समाज के लिए निंदनीय है।

  • 10:23 PM

    आरएसएस कार्यकर्ता को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

    पश्चिम बंगाल: कोलकाता में गार्डन रीच पुलिस स्टेशन के तहत मस्जिद तालाब इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक आरएसएस कार्यकर्ता और भाजपा समर्थक बीर बहादुर सिंह को गोली मार दी गई। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है, पुलिस मामले की जांच कर रही है। (एएनआइ)

  • 09:58 PM

    सीडीएस पर अजीत डोभाल ने सौंपी रिपोर्ट

    चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) की जिम्मेदारियों और फ्रेम वर्क को अंतिम रूप देने के लिए गठित एनएसए अजीत डोभाल की अध्यक्षता वाली उच्च-स्तरीय समिति ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है।

  • 09:47 PM

    स्वीडिश किंग के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता

    दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीडन के किंग कार्ल-16 गुस्ताफ फोल्क ह्यूबर्टस के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की।

  • 09:34 PM

    प्याज की बढ़ती कीमतों की समीक्षा

    केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय: कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आज देश भर में प्याज की बढ़ती कीमतों के मुद्दे की समीक्षा करने के लिए सचिवों की समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

  • 08:47 PM

    एनएचआरसी ने यौन उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई

    राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने यौन उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। इस संबंध में मीडिया रिपोर्टों का संज्ञान लेते हुए एनएचआरसी ने केंद्र, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ऐसे मामलों से निपटने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) पर रिपोर्ट जारी करने और निर्भया फंड के उपयोग के लिए नोटिस जारी किया है।

  • 08:16 PM

    अधीर रंजन चौधरी ने कहा 'निर्बला' सीतारमण

    कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने आज लोकसभा में कहा, आपको बहुत सम्मान तो करते हैं, आपके हालात देख कर कभी-कभी ये कहने को दिल करता है कि आपको निर्मला सीतारमण के बदले निर्बला सीतारमण कहना ठीक होगा या नहीं।

  • 08:12 PM

    भाजपा संसदीय दल की बैठक

    दिल्ली: भाजपा संसदीय दल की बैठक कल संसद पुस्तकालय भवन में होगी।

  • 07:40 PM

    हमारी पार्टी में कोई जीजा नहीं: निर्मला सीतारमण

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा कि उज्ज्वला के तहत 8 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिए गए। आयुष्मान भारत के 68 लाख लाभार्थी कौन हैं? वे कौन 11 करोड़ लोग हैं जिनके घरों में शौचालय बने हैं? क्या वे किसी के दामाद या जीजा हैं? हमारी पार्टी में जीजा नहीं हैं, हमारे पास केवल कार्यकर्ता हैं।
     

  • 07:02 PM

    हमें सूट-बूट की सरकार कहा जाता है: वित्त मंत्री

    हमें बार-बार सूट-बूट की सरकार कहा जाता है। हमें बताया गया है कि कॉर्पोरेट टैक्स कम करने से केवल अमीरों को ही मदद मिलती है। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती कंपनी अधिनियम के अनुसार पंजीकृत सभी छोटे और बड़े व्यवसायों को मदद करती है: लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

  • 06:49 PM

    सुरक्षा में सेंध को लेकर कोई शिकायत नहीं

    प्रियंका गांधी के घर में किसी भी अनाधिकृत वाहन के प्रवेश के बारे में स्थानीय पुलिस स्टेशन में कोई शिकायत नहीं दर्ज हुई है: दीपक यादव, अतिरिक्त डीसीपी, नई दिल्ली

  • 06:42 PM

    लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का जवाब

    अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर लोकसभा में जवाब देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, मुझे कहा जा रहा है कि मैं सबसे खराब वित्त मंत्री हूं, वो मेरे कार्यकाल के खत्म होने का इंतजार भी नहीं कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा कि कृपया मुझे और आइडिया दें, ताकि हम इस पर काम कर सके। अगर कोई सरकार है जो सुनती है, तो वह पीएम मोदी की सरकार है।

  • 06:31 PM

    जापान दौरे पर जाएंगे सेना प्रमुख

    सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत 3 से 6 दिसंबर तक जापान की आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। यात्रा के दौरान सेना प्रमुख के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल जापान सेल्फ डिफेंस फोर्स के वरिष्ठों के साथ बातचीत करेगा।

  • 06:04 PM

    सजा दिलाने के लिए अनशन पर बैठेंगी मालीवाल

    मैं कल सुबह 10 बजे से जंतर मंतर पर अनशन पर बैठूंगी। मैं तब तक नहीं उठूंगी जब तक मुझे केंद्र से आश्वासन नहीं मिल जाता कि महिला पशुचिकित्सक के यौन उत्पीड़न और हत्या के आरोपियों को 6 महीने के भीतर मौत की सजा दी जाएगी। पुलिस की जवाबदेही तय करनी होगी: स्वाति मालीवाल, अध्यक्ष, दिल्ली महिला आयोग

  • 05:53 PM

    मुझे अभी तक जानकारी नहीं: जी. किशन रेड्डी

    प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा उल्लंघन को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि मुझे अभी तक जानकारी नहीं है, मैं लोकसभा से आ रहा हूं। मैं जाऊंगा और अपने अधिकारियों के साथ चर्चा करूंगा।

  • 05:46 PM

    प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में चूक

    सूत्र: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के आवास की सुरक्षा में एक हफ्ते पहले बड़ी चूक हुई है। एक सप्ताह पहले बिना किसी अपॉइंटमेंट के सेल्‍फी लेने के लिए अज्ञात व्यक्तियों ने उनके आवास में प्रवेश किया। CRPF के पास मामले की शिकायत दर्ज करा दी गई है और मामले की जांच जारी है।

  • 05:02 PM

    पटना में डॉक्टरों का प्रदर्शन

     पटना: तेलंगाना में महिला पशुचिकित्सक के यौन उत्पीड़न और हत्या के खिलाफ डॉक्टरों ने धरना दिया, आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की।

  • 04:51 PM

    NRC को लेकर राहुल गांधी पर अमित शाह का निशाना

    गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये राहुल बाबा कहते हैं कि एनआरसी क्यों ला रह हो? घुसपैठियों को क्यों निकाल रहे हो? कहां जाएंगे, क्या खाएंगे? क्यों भाई आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या? 2024 से पहले देश से एक-एक घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने का काम भाजपा सरकार करने वाली है।

  • 04:44 PM

    2024 चुनावों से पहले सभी घुसपैठिए होंगे बाहर: शाह

    झारखंड में भाजपा प्रमुख अमित शाह ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि एनआरसी को देश भर में लागू किया जाएगा और सभी घुसपैठियों की पहचान की जाएगी और 2024 चुनावों से पहले निष्कासित कर दिया जाएगा। (पीटीआइ)

  • 04:38 PM

    एनसीपी ने मांगा पीएम मोदी का इस्तीफा

    एनसीपी ने कहा है कि अगर भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के इस दावे में सच्चाई है कि 40 हजार करोड़ के केंद्रीय फंड के दुरुपयोग को बचाने के लिए ही देवेंद्र फडणवीस को बहुमत न होने के बावजूद सीएम बनाया गया था, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्तीफा देना होगा। (पीटीआइ)

  • 04:30 PM

    3 महीनों में 950 बार सीजफायर का उल्लंघन

    रक्षा मामलों के राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने लोकसभा में बताया कि जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पिछले 3 महीनों (अगस्त से अक्टूबर 2019) के दौरान संघर्ष विराम उल्लंघन की 950 घटनाएं हुई हैं। इस दौरान भारतीय सेना द्वारा आवश्यकतानुसार जवाब दिया गया है।

  • 04:15 PM

    10 दिन की पुलिस हिरासत की मांग

    तेलंगाना: शादनगर पुलिस ने अदालत में एक याचिका दायर कर महिला पशु चिकित्सक से यौन उत्पीड़न और हत्या के मामले में चार आरोपियों की 10 दिन की पुलिस हिरासत की मांग की है। (एएनआइ)

  • 04:04 PM

    पर्यटकों की गाड़ी के सामने आया बाघ

    राजस्थान: रणथंभौर नेशनल पार्क से 1 दिसंबर 2019 का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि एक बाघ पर्यटक की गाड़ी का पीछा कर रहा है। 

     

  • 03:59 PM

    जीडीपी को बाइबल, रामायण या महाभारत मान लेना सत्य नहीं

    लोकसभा में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि जीडीपी 1934 में आया इससे पहले कोई जीडीपी नहीं था... केवल जीडीपी को बाइबल, रामायण या महाभारत मान लेना सत्य नहीं है और भविष्य में जीडीपी का कोई बहुत ज्यादा उपयोग भी नहीं होगा।

  • 03:31 PM

    झारखंड में राहुल गांधी

    झारखंड में राहुल गांधी ने चुनावी रैली के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले साल चुनाव हुए थे और कांग्रेस ने एक साल के भीतर राज्य को बेहतर बनाया।

  • 03:27 PM

    झारखंड के सिमडेगा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी

     झारखंड के सिमडेगा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां व्यवसायियों को जमीन दी जाती है, लेकिन किसानों को वह नहीं मिलता जो वे चाहते हैं। जहां भी कांग्रेस सत्ता में आई है, हमने किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था और हमने इसे पूरा किया। मैं झारखंड के लोगों से भी यही वादा करता हूं।

  • 03:16 PM

    लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी

    अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा कि आपके लिए सम्मान तो है, लेकिन कभी कभी सोचता हूं कि आपको निर्मला सीतारमण की जगह निर्बला सीतारमण कहना ठीक होगा कि नहीं। आप मंत्री  पद पे तो हैं, लेकिन जो आपके मन में है वो कह भी पाती हैं या नहीं।

  • 03:04 PM

    अयोध्या मामले में जमीयत ने दाखिल किया पुनर्विचार याचिका

     जमीयत उलेमा हिन्द ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की।

  • 02:58 PM

    अयोध्या मामले में 9 दिसंबर से पहले रिव्यू पिटीशन दायर करेगा AIMPLB

     ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के जफरयाब जिलानी ने कहा कि हम आज सुप्रीम कोर्ट के समक्ष (अयोध्या मामले में) रिव्यू पिटीशन दायर करने वाले नहीं हैं। हमने समीक्षा याचिका तैयार की है और हम इसे 9 दिसंबर से पहले किसी भी दिन दायर कर सकते हैं।

  • 02:47 PM

    अधीर रंजन चौधरी

    अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा कि ये हमारे नेता सोनिया गांधी को घुसपैठिया कह रहे हैं। क्या कर रहे हो आप लोग? अगर मेरा लीडर घुसपैठिया है तो आपका लीडर भी है।

  • 02:44 PM

    कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष घुसपैठिया हैं- प्रहलाद जोशी

    केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी लोकसभा में कहा कि मैं उनके (कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी) बयान की निंदा करता हूं। कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष घुसपैठिया हैं। अगर कांग्रेस को थोड़ी भी समझ है तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए। नहीं तो मैं मांग करूंगा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी अपनी ओर से माफी मांगें।

  • 02:36 PM

    पंकजा मुंडे के शिवसेना में शामिल होने की खबरों पर अब्दुल सत्तार

    पंकजा मुंडे के शिवसेना में शामिल होने की खबरों पर शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा कि 12 दिसंबर को पंकजा मुंडे तय करेगी कि वह आगे कहां जाएंगी। अगर वह शिवसेना में शामिल होती हैं, तो हम खुशी से उनका स्वागत करेंगे। स्वर्गीय गोपीनाथ जी और बालासाहेब जी के बीच काफी अच्छे संबंध थे।

  • 02:30 PM

    पंकजा मुंडे पार्टी नहीं छोड़ रही- भाजपा

    महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि पंकजा मुंडे पार्टी नहीं छोड़ रही हैं।उन्होंने इस  रिपोर्ट को बेबुनियाद बताया है।

  • 02:15 PM

    केंद्र सरकार राज्य को हर मदद देने के लिए तैयार- जी. किशन रेड्डी

     केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने हैदराबाद मामले में जल्दी न्याय के लिए केंद्र सरकार राज्य को हर मदद देने के लिए तैयार है।

  • 02:08 PM

    झारखंड के चक्रधरपुर में गृह मंत्री अमित शाह

    झारखंड के चक्रधरपुर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मुझे यकीन है कि झारखंड कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाना चाहता है। झारखंड आतंक को खत्म करना चाहता है। झारखंड चाहता है कि नक्सलवाद खत्म हो। झारखंड चाहता है कि अयोध्या में रामलला का मंदिर बने।

  • 02:06 PM

    देवेंद्र फडणवीस को भी मिला आधिकारिक निवास

    महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और विधानसभा में विपक्ष के नेता, देवेंद्र फडणवीस को आधिकारिक निवास के तौर पर सागर बंगला मिला।

  • 02:03 PM

    उद्धव ठाकरे और मंत्रियों को आधिकारिक आवास आवंटित

    महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और मंत्रियों छगन भुजबल, जयंत पाटिल और एकनाथ शिंदे को आधिकारिक आवास आवंटित किए गए।

  • 02:01 PM

    कांग्रेस की गोद में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं

     

     
    गृह मंत्री अमित शाह झारखंड के चक्रधरपुर में बोले- सत्ता की प्यास के कारण, आज हेमंत सोरेन कांग्रेस की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनने की कोशिश कर रहे हैं। उनका उद्देश्य सत्ता प्राप्त करना है लेकिन भाजपा का उद्देश्य राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाना है।

  • 01:50 PM

    झारखंड में अमित शाह, कहा- झारखंड से नक्सलवाद को उखाड़ फेंका

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रधरपुर, झारखंड में कहा, पिछले 5 वर्षों में, नरेंद्र मोदी सरकार और रघुबर दास सरकार ने झारखंड से नक्सलवाद को उखाड़ फेंका और विकास का रास्ता साफ किया।

     

  • 01:45 PM

    राज्यसभा एमपी बोलीं: मैं शर्मिंदा हूं

    राज्यसभा एमपी, सोनल मानसिंह ने कहा, मैं शर्मिंदा हूं, हैरान हूं, मैं निराश भी हूं कि इस तरह की घटनाएं पूरे देश में होती हैं। सरकार, पुलिस, सिविल सोसायटी उदासीन क्यों है? हर बार कैंडल मार्च और रैलियां होती हैं, तो यह जारी क्यों है।

     

  • 01:43 PM

    40-50 किमी / घंटा की रफ्तार से चलेगी हवा

    IMD: कर्नाटक और केरल के तटों और लक्षद्वीप क्षेत्र में हवा की गति 40-50 किमी / घंटा तक पहुंचने की संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी गई है। 

     

  • 01:39 PM

    लोकसभा दोपहर 2:15 बजे तक के लिए स्थगित

     कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी के बारे में बताने के दौरान लोकसभा दोपहर 2:15 तक स्थगित।

  • 01:21 PM

    जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन

     दिल्ली: अखिल भारतीय लोकतांत्रिक महिला संघ (AIDWA) और अखिल भारतीय लोकतांत्रिक छात्र संगठन (AIDSO) ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मुद्दे पर जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया।

  • 01:11 PM

    राज्यसभा सांसद जया बच्चन- जनता को फैसला करने के लिए छोड़ दें

     राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा कि यदि आप सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं हैं, तो जनता को फैसला करने के लिए छोड़ दें। जो लोग सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहे और जिन्होंने अपराध किया है, उन्हें सार्वजनिक रूप से उजागर किया जाना चाहिए और फिर लोगों को निर्णय लेने दें।

  • 01:09 PM

    पीएम मोदी से मुलाकात स्वीडन के राजा और रानी की मुलाकात

     स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ और रानी सिल्विया ने हैदराबाद हाउस में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात।

  • 01:08 PM

    पीएम मोदी से मुलाकात स्वीडन के राजा और रानी की मुलाकात

     स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ और रानी सिल्विया ने हैदराबाद हाउस में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात।

  • 01:04 PM

    अयोध्या मामले में समीक्षा याचिका

     जमीयत उलेमा-ए-हिंद आज सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या भूमि विवाद मामले में समीक्षा याचिका दायर कर सकती है।

  • 01:03 PM

    चक्रवात बुलबुल के बाद केंद्र से सहायता नहीं मिली- ममता बनर्जी

    राज्य विधानसभा में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि चक्रवात बुलबुल के बाद केंद्र की एक टीम सर्वेक्षण के लिए आई थी। हमें अभी तक कोई वित्तीय सहायता नहीं मिली है। राज्य भारी नुकसान हुआ है और 6 लोगों की जान चली गई। पीएम ने ट्वीट किया था कि आर्थिक मदद दी जाएगी। 

  • 12:57 PM

    लोकसभा में मानव संशाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल

    मानव संशाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने लोकसभा में प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IITs), इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी अधिनियम, 1961 द्वारा शासित हैं, जो इनके कामकाज में स्वायत्तता प्रदान करता है।वर्तमान में, सरकार को आगे स्वायत्तता देने के लिए कोई विचार नहीं है। 

  • 12:35 PM

    हैदराबाद मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    हैदराबाद मामले पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि इस कृत्य ने पूरे देश को शर्मसार किया है। इसने सभी को आहत किया है। अभियुक्तों को उनके अपराध के लिए सबसे कठोर सजा दी जानी चाहिए।

  • 12:34 PM

    हमारे संपर्क में अन्य कई नेता- संजय राउत

    संजय राउत से जब पूछा गया कि क्या पूर्व भाजपा मंत्री पंकजा मुंडे शिवसेना में शामिल होने के लिए तैयार हैं? राउत ने इसका जवाब देते हुए कहा कि हमारे संपर्क में अन्य कई नेता हैं।

  • 12:32 PM

    बुलेट ट्रेन परियोजना पर संजय राउत

     संजय राउत ने कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना का बोझ लोगों के सिर पर पड़ने के खिलाफ है शिवसेना। महाराष्ट्र की वित्तीय स्थिति बहुत गंभीर है।

  • 12:22 PM

    हैदराबाद मामले पर कांग्रेस सांसद UKN रेड्डी

    हैदराबाद मामले पर लोकसभा में तेलंगाना के नलगोंडा से कांग्रेस सांसद UKN रेड्डी ने कहा कि इस घटना को एक उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में अंजाम दिया गया। घटना के सबसे बड़े कारणों में से एक शराब की अंधाधुंध बिक्री है। हमारा अनुरोध है कि एक फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जाए और आरोपी को फांसी तक की सजा दी जाए।

  • 12:18 PM

    महात्मा गांधी को स्वीडन के राजा और रानी ने श्रद्धांजलि अर्पित की

     राजघाट जा कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ और रानी सिल्विया ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • 12:06 PM

    PMC बैंक घोटाला पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

     PMC बैंक घोटाले पर लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रमोटर्स के संबंध में, हमने यह सुनिश्चित किया है कि प्रमोटरों की संलग्न संपत्तियां कुछ शर्तों के तहत RBI को दी जा सकती हैं। इसलिए उन संपत्तियों को नीलाम किया जा सकता है और जमाकर्ताओं को पैसा दिया जा सकता है।

  • 12:00 PM

    लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

    पंजाब और महाराष्ट्र कॉर्पोरेशन बैंक मामले पर लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस बैंक के लगभग 78% खाताधरकों को अब अपने खाते से पूरा पैसा निकालने की अनुमति है।

  • 11:52 AM

    महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू

    महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि नया बिल नहीं, राजनीतिक इच्छाशक्ति, प्रशासनिक कौशल, मानसिकता में बदलाव और फिर सामाजिक कुरीतियों को खत्म करना आवश्यक है।

  • 11:38 AM

    दुष्कर्म के आरोपियों को भीड़ को सौंप देना चाहिए- जया बच्चन

    राज्यसभा में जया बच्चन ने कहा कि मुझे लगता है कि यह समय है जब लोग चाहते हैं कि सरकार उचित और निश्चित जवाब दे। इस प्रकार के लोगों (दुष्कर्म के आरोपियों) को भीड़ को सौंप देना चाहिए।

  • 11:32 AM

    देश बच्चों और महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं

    एआईएडीएमके सदस्य विजिला सथ्यंथ ने राज्यसभा में कहा कि देश बच्चों और महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। इस अपराध को अंजाम देने वाले 4 लोगों को 31 दिसंबर से पहले मौत की सजा दी जानी चाहिए। फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जानी चाहिए। न्याय में देरी यानी न्याय से वंचित करना है।

  • 11:20 AM

    राज्यसभा में हैदराबाद मामला

    कांग्रेस नेता अमी याज्ञिक ने हैदराबाद मामले पर कहा कि मैं सभी प्रणालियों, न्यायपालिका, विधायका, कार्यकारी और अन्य प्रणालियों से अनुरोध करता हूं कि वे एक साथ आएं ताकि एक सामाजिक सुधार हो सके। यह आपातकालीन आधार पर होना चाहिए।

  • 11:16 AM

    राज्यसभा में हैदराबाद मामले पर गुलाम नबी आजाद

     राज्यसभा में हैदराबाद मामले पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कोई भी सरकार या नेता नहीं चाहेगा कि ऐसी घटना उनके राज्य में घटित हो। यह समस्या सिर्फ कानून बनाने से हल नहीं हो सकती है। ऐसे कृत्यों को मिटाने के लिए ऐसे अपराधों के खिलाफ एक साथ खड़े होने की जरूरत है।

  • 11:13 AM

    लोकसभा में हैदराबाद मामला उठा

     लोकसभा में हैदराबाद मामला उठा। स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि देश में जो घटनाएं घट रहीं हैं उससे संसद भी चिंतित है।मैंने प्रश्नकाल के बाद इस पर चर्चा की अनुमति दी है।

  • 11:01 AM

    बिना शर्त माफी मांगें अधीर रंजन चौधरी

    अधीर रंजन चौधरी के बयान पर संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि अमित शाह जी, नरेंद्र मोदी जी आप खुद घुसपैठिए हैं। घर आपका गुजरात आ गए दिल्ली। आप खुद माइग्रेंट हैं। 

     

  • 10:47 AM

    लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

    पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अधीर रंजन चौधरी (लोकसभा में कांग्रेस के नेता) द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा सांसद उदय प्रताप सिंह ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

  • 10:46 AM

    हैदराबाद मामले को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

    ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, शिवसेना और कांग्रेस ने लोकसभा में हैदराबाद मामले और लड़कियों की हत्या को लेकर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

  • 10:44 AM

    लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

     कांग्रेस और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) ने लोकसभा में अरुणाचल प्रदेश के क्षेत्र में चीनी घुसपैठ को लेकर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

  • 10:43 AM

    टेलीकॉम सेक्टर से सरकार को पैसा कमाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए-सिब्बल

    कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर को कुछ समय देने की जरूरत है। सरकार को उचित नीति बनाना चाहिए।  टेलीकॉम सेक्टर से सरकार को पैसा कमाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए, ऐसे सेक्टर पैसे कमाने के लिए नहीं हैं। ये क्षेत्र लोगों को सेवाएं प्रदान करने के लिए हैं।

  • 10:42 AM

    दूरसंचार क्षेत्र के बदहाली के लिए भाजपा जिम्मेदार- कपिल सिब्बल

    लगभग आठ लाख करोड़ रुपये की कर्ज में दूरसंचार क्षेत्र क्यों है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इसका जवाब देते हुए कहा कि तत्कालीन विपक्ष (भाजपा) के महान कार्य सुप्रीम कोर्ट  के फैसले के कारण सभी दूरसंचार लाइसेंस रद्द कर दिए गए, फिर विदेशी निवेश नहीं आया। इसलिए वे जिम्मेदार हैं।

  • 10:27 AM

    शिवसेना ने कहा 185 तक पहुंच सकती है सीटें

    उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ने 169 सीटों के साथ फ्लोर टेस्ट पास किया। शिवसेना ने इसके बाद सोमवार को सामना में कहा कि भविष्य में उनका आंकड़ा 185 तक पहुंच जाए तो इसमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

  • 10:22 AM

    महिलाओं खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर राज्यसभा में नोटिस

     आप पार्टी के सांसद संजय सिंह महिलाओं खिलाफ बढ़ते अपराध और हैदराबाद की घटना के को लेकर नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

  • 10:21 AM

    TDP ने दिया राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

     तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के सांसद के. रवींद्र कुमार ने आंध्र प्रदेश में राजनीतिक नेताओं और दलितों के उत्पीड़न को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:20 AM

    राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

     भाजपा सांसद संपतिया उइके ने राज्यसभा में निजी अस्पतालों में चिकित्सा उपचार की उच्च लागत पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:07 AM

    भाजपा संसदीय दल की बैठक

     दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की बैठक कल संसद भवन भवन में होगी।

  • 09:56 AM

    अरुण शौरी अस्पताल में भर्ती

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार अरुण शौरी कल रात बेहोश होने के बाद पुणे के रूबी हॉल क्लिनिक में भर्ती हैं।

  • 09:50 AM

    डीके शिवकुमार को आयकर विभाग ने किया तलब

    बेंगलुरु: आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 142 (1) आयकर अधिनियम 1961 के तहत तलब किया है। उन्हें आज सुबह 10.30 बजे आई-टी विभाग के सामने पेश होना है।

  • 09:49 AM

    राज्यसभा में प्याज और दालों की कीमत में तेजी को लेकर नोटिस

    सीपीआई सांसद बिनॉय विस्वम ने आवश्यक वस्तुओं जैसे प्याज और दालों की कीमत में तेजी को लेकर नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

  • 09:46 AM

    राज्यसभा में हैदराबाद की घटना को लेकर शून्यकाल नोटिस

    भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रभात झा ने राज्यसभा में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध-विशेष रूप से हैदराबाद की घटना को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

     

  • 09:45 AM

    भाजपा नेता अनंत के हेगड़े का फडणवीस के सीएम बनने पर बयान

    भाजपा नेता अनंत के हेगड़े ने कहा कि एक सीएम के पास केंद्र की लगभग 40,000 करोड़ रुपये थी। उन्हें पता था कि अगर कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना सरकार सत्ता में आती है तो वह विकास के लिए धन का दुरुपयोग करेगी। इसलिए यह ड्रामा हुआ। फडणवीस सीएम बने और 15 घंटे में वह 40,000 करोड़ रुपये वापस केंद्र को वापस दे दिया।

  • 09:38 AM

    भाजपा नेता अनंत के हेगड़े

    भाजपा नेता अनंत के हेगड़े ने रविवार को कहा कि आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में फडणवीस 80 घंटे के लिए सीएम बने। फिर उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह नाटक क्यों किया? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं है और फिर भी वह सीएम बने। यह सवाल हर कोई पूछ रहा है।

     

  • 09:26 AM

    उद्धव ठाकरे ने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजनाओं की समीक्षा करने का दिया आदेश

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन सहित राज्य में चल रही सभी विकास परियोजनाओं की समीक्षा करने का आदेश दिया है।

  • 09:19 AM

    तमिलनाडु: दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत

     तमिलनाडु: भारी बारिश के कारण आज सुबह मेट्टुपालयम में नादूर कन्नप्पन लेआउट में एक कंपाउंड की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई। बचाव अभियान जारी है।

  • 09:15 AM

    राज्यसभा में सांसद मनोज झा का शून्यकाल नोटिस

     राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने एडहॉक टीचर्स के अपॉइंटमेंट और सैलरी पर रोक को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है। 

  • 09:02 AM

    नागपुर में 4 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

    महाराष्ट्र: एक 35 वर्षीय व्यक्ति जवाहर बाबूराव वैद्य को कल नागपुर में 4 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया। POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज।

     
     
     

  • 08:55 AM

    लोकसभा में कांग्रेस इस मुद्दे को उठा सकती है

    लोकसभा में कांग्रेस इस मुद्दे को उठा सकती है। गौरतलब है कि पिछले दिनों इस घटना के सामने आने के बाद पूरे देश में गुस्सा है।

  • 08:53 AM

    शीतकालीन सत्र का 11वां दिन

    शीतकालीन सत्र के 11वें दिन यानी सोमवार को हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला संसद में उठ सकता है।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK