Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

बर्फीले तूफाने की चपेट में आए भारतीय सेना के जवान, खोज और बचाव अभियान जारी

Wed, 04 Dec 2019 12:23 AM (IST) | Tanisk Jimmc

HIGHLIGHT

  1. एनसीपी प्रमुख शरद पवार बोले, मैं जानता था कि देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार में बातचीत चल रही है
  2. सुप्रिया सुले बोलीं, ये प्रधानमंत्री जी का बड़प्पन है
  3. पंजाब सरकार का आदेश, रात नौ बजे के बाद फंसी महिलाओं को घर तक छोड़ेगी पुलिस

कुपवाड़ा जिले के तंगधार क्षेत्र में बर्फीले तूफाने की चपेट में आए भारतीय सेना के जवान। खोज और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि मैं जानता था कि देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार में बातचीत चल रही है। राज्यसभा में एसपीजी (संशोधन) बिल 2019 को ध्वनिमत से पारित किया गया। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह सच नहीं है कि हमने केवल गांधी परिवार को ध्यान में रखकर एसपीजी बिल लाया है। इस बिल को लाने से पहले ही खतरे के आकलन कर के गांधी परिवार से सुरक्षा वापस ले ली गई थी। बता दें कि बिल लोकसभा में 27 नवंबर, 2019 को पारित हो गया था।वहीं कांग्रेस प्रियंका के सुरक्षा उल्लंघन मुद्दे को उठाएगी।

04 Dec,2019
  • 11:39 PM

    3 वर्षों में पुलिसकर्मियों पर हमले के 600 से अधिक मामले

     सरकार ने संसद में कहा, पिछले 3 वर्षों में दिल्ली में पंजीकृत पुलिसकर्मियों पर हमले के 600 से अधिक मामले दर्ज किए गए। (पीटीआइ)

  • 11:38 PM

    चार महि‍ला मजदूरों को बचाया गया

     असम: गुवाहाटी के काहिलीपारा इलाके में भूस्खलन के बाद मलबे में फंसी चार महिला मजदूरों को आज राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) द्वारा बचाया गया।  

  • 11:31 PM

    स्‍वाति मालीवाल राजघाट पर धरना और अनशन करने को राजी

     दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, मुझे दिल्ली पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि मैं अब जंतर मंतर में नहीं बैठ सकती, वे मुझे राजघाट पर शिफ्ट कर रहे हैं, और मैं अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रख रही हूं।

    दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी मनदीप सिंह रंधावा के मुताबिक, स्वाति मालीवाल अपने समर्थकों के साथ जंतर-मंतर से उठकर राजघाट जाने के लिए तैयार हो गई हैं। जल्द ही राजघाट पर रिंग रोड के बगल में बनी सर्विस लेन में उनके लिए जरूरी इंतजाम कर दिए जाएंगे, जिसके बाद स्वाति आगे वहीं पर धरना और अनशन जारी रखेंगी। 

  • 11:20 PM

    बर्फीले तूफाने की चपेट में आए भारतीय सेना के जवान

     सूत्रों के अनुसार, कुपवाड़ा जिले के तंगधार क्षेत्र में बर्फीले तूफाने की चपेट में आए भारतीय सेना के जवान। खोज और बचाव अभियान चलाया जा रहा है। आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।(एएनआइ) 

  • 11:12 PM

    मालदीव को इंटरसेप्टर पोत गिफ्ट करेगा भारत

     सूत्रों के अनुसार, भारत बुधवार को मालदीव को इंटरसेप्टर पोत गिफ्ट करेगा। (पीटीआइ) 

  • 10:48 PM

    वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन

     हैदराबाद में सिटी सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं ने आज महिला पशुचिकित्सक के दुष्‍कर्म और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

  • 10:47 PM

    उत्तर पूर्व क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक करेंगे अमित शाह

     दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर पूर्व क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक के लिए असम हाउस पहुंचे।

  • 10:45 PM

    सभी पुलिस स्‍टेशनों पर दर्ज होंगे मामले

     आंध्र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौतम सवांग ने कहा, अगर किसी थाने पर संज्ञेय अपराध की सूचना दी जाएगी, तो वहीं एफआईआर दर्ज होगी और बाद में केस ट्रांसफर होगा। यदि प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती है, तो संबंधित अधिकारी उत्तरदायी होंगे। उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के अलावा न केवल संबंधित अधिकारियों बल्कि पर्यवेक्षी अधिकारियों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए जाएंगे।

  • 10:41 PM

    बंबई उच्च न्यायालय में जजों की नियुक्ति

     वरिष्ठता के क्रम में मुकुंद गोविंदराव सेवालीकर, वीरेंद्रसिंह ज्ञानसिंह बिष्ट, देबद्वार भालचंद्र उग्रसेन, मुकुलिका श्रीकांत जावलकर, सुरेंद्र पंढरीनाथ तावड़े और नितिन रुद्रसेन बोरकर को बंबई उच्च न्यायालय का अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। (एएनआइ)  

  • 10:39 PM

    उम्र के रूप में महीनों में सुनाया जाए फैसला

     केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल ने कहा, दुष्‍कर्म के मामलों में फैसला पीड़ित की उम्र के रूप में कई महीनों में सुनाया जाना चाहिए। यदि पीड़ित 20 वर्ष का है, तो परीक्षण 20 महीने में समाप्त किया जाना चाहिए। (पीटीआई)  

  • 10:37 PM

    दिल्ली मेट्रो को मिला राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार

    दिल्ली मेट्रो विकलांग व्यक्तियों के लिए बाधा मुक्त वातावरण बनाने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। (पीटीआई)

  • 09:59 PM

    शरद पवार बोले, शीतकालीन सत्र के बाद अजीत पवार के लिए पार्टी बैठक बुलाएंगे

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि मैं जानता था कि देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार में बातचीत चल रही है। अजीत पवार के मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर उन्‍होंने कहा, राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के समापन के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र विकास अघाड़ी में अजीत पवार को शामिल करने के लिए एनसीपी बैठक बुलाएगी। (पीटीआई) 

  • 09:48 PM

    पश्चिम बंगाल में 44,000 लोग डेंगू से प्रभावित

     ममता बनर्जी ने विधानसभा को सूचित किया कि पश्चिम बंगाल में लगभग 44,000 लोग डेंगू से प्रभावित हैं। विपक्ष इस मुद्दे का राजनीतिकरण करता है जैसे कि सरकार डेंगू का लार्वा पैदा करती है।  (पीटीआई)

  • 09:47 PM

    नोएडा - ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले नौ स्‍टेशन बनेंगे

     नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाला नया मेट्रो रेल ट्रैक नौ स्टेशनों के साथ 15 किमी लंबा होगा। यह जानकारी मेट्रो अधिकारी ने दी। (पीटीआई)

  • 09:45 PM

    यमुना के पानी की गुणवत्‍ता पर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश

     एनजीटी द्वारा नियुक्त यमुना निगरानी समिति ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति से पिछले पांच वर्षों में नदी के पानी की गुणवत्ता पर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा है। (पीटीआई)

  • 09:38 PM

    राजभवन को उड़ाने की जांच करेंगे डीजीपी, खुफिया विभाग के डीजी और एडीजी सिक्यॉरिटी

     यूपी राजभवन के सूचना और संचार विभाग ने बताया कि उसे तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी से धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें लिखा गया है कि राज्यपाल को 10 दिन में राजभवन छोड़ देना चाहिए नहीं तो राजभवन को उड़ा दिया जाएगा। यूपी सरकार ने डीजीपी, खुफिया विभाग के डीजी और एडीजी सिक्यॉरिटी को पत्र लिखकर इस मामले की तुरंत जांच को कर कल तक रिपोर्ट करने को कहा है। 

  • 09:31 PM

    पंजाब सरकार का आदेश, रात में महिलाओं को घर तक छोड़ेगी पुलिस

     पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महिलाओं को मुफ्त पुलिस सहायता की घोषणा की है। अगर महिलाएं रात 9 बजे से 6 बजे के बीच बाहर फंसी रहती हैं तो पुलिस उन्हें सुरक्षित घर छोड़ेगी। राज्य-व्यापी डायल सुविधा 100, 112 और 181 पर यह सुविधा उपलब्ध होगी, जिसके माध्यम से महिला कॉलर तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) से जुड़ जाएगी।

  • 09:21 PM

    पीएमसी बैंक के तीन निदेशक गिरफ्तार

     महाराष्ट्र में आर्थिक अपराध शाखा ने आज पीएमसी बैंक के तीन निदेशकों जगदीश मुखे, मुक्ति बविसी और तिरुपति बाने को गिरफ्तार किया। इन्हें बुधवार को मुंबई की अदालत में पेश किया जाएगा।

  • 09:19 PM

    हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके

     मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई। (पीटीआई)

  • 09:18 PM

    बुलेट ट्रेन परियोजना पर कोई फैसला नहीं लिया

     महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने आज की बैठक में किसी भी परियोजना पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है, सभी परियोजनाओं के शीघ्र कार्यान्वयन पर जोर दिया जाएगा। हमने अभी तक बुलेट ट्रेन परियोजना पर कोई निर्णय नहीं लिया है। पिछली सरकार ने भीमा कोरेगांव मामले में केस को वापस लेने का आदेश दिया था। सबसे पहले, हम इस बात की समीक्षा कर रहे हैं कि क्या इसे लागू किया गया था?  

  • 09:16 PM

    दो साल के बच्चे को स्थानीय लोगों ने बचाया

     दमन में कल एक इमारत की तीसरी मंजिल से गिरे 2 साल के बच्चे को स्थानीय लोगों ने बचा लिया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी।

  • 09:14 PM

    कैंडल लाइट मार्च निकाला

     तेलंगाना में महिला पशुचिकित्सक के दुष्‍कर्म और हत्या के खिलाफ हैदराबाद में लोगों ने कैंडल लाइट मार्च निकाला।

  • 09:10 PM

    नागरिकता संशोधन विधेयक पर असम के छात्रों से चर्चा

     सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रस्तावित नागरिकता संशोधन प्रस्ताव पर असम के छात्रों के निकायों और नागरिक समाज के समूहों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। 

  • 09:08 PM

    गांधी परिवार की सुरक्षा पर उठाया सवाल

     भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राज्यसभा में सवाल किया कि एसपीजी सुरक्षा को गांधी परिवार के अनुरूप क्यों माना जाना चाहिए, संविधान सभी के लिए समान है। मैं भ्रष्टाचार के आरोपों में गांधी परिवार को जेल में देखना चाहूंगा। (पीटीआइ)

  • 09:04 PM

    यूपी राजपाल भवन को उड़ाने की धमकी

     उत्तर प्रदेश राजभवन को पत्र मिला है कि अगर राज्यपाल ने 10 दिन में जगह नहीं छोड़ी तो इसकी इमारत को उड़ाने की धमकी दी गई। (पीटीआइ)

  • 08:20 PM

    बीएसएनएल और एमटीएनएल कर्मियों ने चुनी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना

     अधिकरियों के अनुसार, 78,300 बीएसएनएल कर्मचारियों और 14,378 एमटीएनएल कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना का विकल्प चुना है। (पीटीआइ)

  • 08:16 PM

    रूमाल चोरी की पुलिस में शिकायत दर्ज

     एक नागपुर के शख्‍स ने अपने रूमाल की चोरी की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। उसका कहना है कि कोई कहता है कि इसका दुरुपयोग हो सकता है। (पीटीआइ)

  • 08:07 PM

    सुप्रिया सुले बोलीं, ये प्रधानमंत्री जी का बड़प्पन है

    अगर भाजपा- एनसीपी गठबंधन होता तो पीएम मोदी ने सुप्रि‍या सुले के लिए कैबिनेट मंत्री की पेशकश की थी, शरद पवार के इस दावे पर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि ये प्रधानमंत्री जी का बड़प्पन है कि उन्‍होंने ऐसा सुझाव दिया। मैं उनकी आभारी हूं कि उन्‍होंने ऐसा कहा, लेकिन वो हो नहीं पाया। अजीत पवार के बारे में सुप्रिया सुले ने कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं हुए थे। यह हमारी पार्टी और परिवार का आंतरिक मामला है। वह हमेशा मेरे बड़े भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेता बने रहेंगे।

  • 08:02 PM

    मनाली-लेह राजमार्ग से बर्फ हटाया गया

     हिमाचल प्रदेश में मनाली-लेह राजमार्ग पर राहनी नाले के पास आज बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन द्वारा स्नो क्लियरिंग ऑपरेशन किया गया था। (पीटीआइ)

  • 07:58 PM

    20% अधिक टैक्‍स रिफंड जारी

     आयकर विभाग ने पहले 8 महीनों में 2.10 करोड़ पर 20% अधिक टैक्‍स रिफंड जारी किए। करदाताओं को 1.46 लाख करोड़ रुपये वापस किए गए। (पीटीआइ) 

  • 07:57 PM

    जम्‍मू-कश्‍मीर कर्मचारियों को मिलेगा व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर

     आदेश दिया गया है कि 3.5 लाख से अधिक जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार के कर्मचारियों को 10 लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा में कवर किया जाए। (पीटीआइ)

  • 07:55 PM

    दलबदल मेरे खून में नहीं है: पंकजा मुंडे

     महाराष्‍ट्र की भाजपा नेत्री और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने कहा, मैं बीजेपी नहीं छोड़ रहा हूं, दलबदल मेरे खून में नहीं है।  (पीटीआइ) 

  • 07:53 PM

    कश्मीर घाटी की सुरक्षा की समीक्षा

     जम्मू और कश्मीर में उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आज कश्मीर घाटी में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

  • 07:51 PM

    शादनगर कोर्ट में कल होगी सुनवाई

     हैदराबाद में पशु चिकित्‍सक के दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले में पुलिस द्वारा दायर याचिका पर शादनगर कोर्ट में कल होगी सुनवाई। पुलिस ने चार आरोपियों की 10 दिन की पुलिस हिरासत मांगी है। (एएनआइ)

  • 07:47 PM

    उत्‍तर प्रदेश का हर जिला वीआईपी: योगी आदित्यनाथ

     गोरखपुर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पीएम मोदी सरकार में लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर मिला है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय मिल रहा है। उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिल रहा है। आयुष्मान भारत योजना के तहत चिकित्सा सुविधाएं मिलीं। अब, कोई एक जिला वीआईपी नहीं है, लेकिन हर जिला वीआईपी है।

  • 07:44 PM

    प्याज की स्टॉक सीमा में किया बदलाव

     उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने तत्काल प्रभाव से प्याज की स्टॉक सीमा को संशोधित किया है। संशोधित स्टॉक सीमा अब थोक विक्रेताओं के लिए 25 मीट्रिक टन और खुदरा विक्रेताओं के लिए 5 मीट्रिक टन है। आयातित प्याज के लिए आयातकों को इन स्टॉक सीमाओं से छूट दी जाएगी। (एएनआइ)

  • 07:41 PM

    चेन्नई हवाई अड्डे पर दो यात्रियों से सोना जब्‍त

     तमिलनाडु में सीमा शुल्क अधिकारियों ने आज चेन्नई हवाई अड्डे पर दो यात्रियों से 15 लाख रुपये का 385 ग्राम सोना जब्त किया। मामले की जांच चल रही है। (एएनआइ)

  • 07:40 PM

    निर्भया का मामले में दोषियों को मौत की सजा दी जाए

     हैदराबाद में महिला पशुचिकित्सा के पिता (जिसकी तेलंगाना में दुष्‍कर्म और हत्या की गई) का कहना है कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए। कानून बनाए गए हैं, लेकिन उन्हें लागू नहीं किया जा रहा है निर्भया का मामले में दोषियों को मौत की सजा दी जाए।

  • 07:38 PM

    हनीट्रैप मामले में हार्ड ड्राइव को हैदराबाद भेजने का आदेश

     इंदौर उच्च न्यायालय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को हनीट्रैप मामले को देने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए मामले के संबंध में हैदराबाद में एक प्रयोगशाला को प्रस्तुत हार्ड ड्राइव को भेजने का आदेश दिया है। (एएनआइ)

  • 07:33 PM

    नागरिक संशोधन बिल को इसी सत्र में पेश करेंगे

     असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, आज असम, मणिपुर और नागालैंड के साथ बैठक का अंतिम दौर है। इसके बाद नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) की रूपरेखा तैयार की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संकेत दिया है कि विधेयक को इस संसद सत्र में पेश किया जाएगा। 

  • 07:31 PM

    गरीबी और पति के दुर्व्यवहार के कारण बच्‍चों को सौंपा

     केरल में एक महिला ने अपने 6 बच्चों में से 4 को तिरुवनंतपुरम में गरीबी और पति द्वारा कथित दुर्व्यवहार के कारण केरल स्टेट काउंसिल फॉर चाइल्ड वेलफेयर को देखभाल के लिए सौंप दिया। तिरुवनंतपुरम के मेयर श्रीकुमार का कहना है कि मां को तिरुवनंतपुरम निगम ने नौकरी की पेशकश की है। उन्‍होंने कहा है कि हम जांच कर रहे हैं कि क्या निगम के कोई खाली फ्लैट हैं। उपलब्धता के आधार पर परिवार को आवास दिया जाएगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी बच्चों को उचित शिक्षा मिले। हम जीवन आवास परियोजना में 13 अन्य परिवारों को शामिल करेंगे। 

  • 07:28 PM

    मीडिया कर्मियों के लिए सामाजिक सुरक्षा की मांग

     एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने मीडिया कर्मियों के लिए सामाजिक सुरक्षा की मांग की है। उन्‍होंने कहा, ब्रेकिंग न्यूज के दौर में मीडिया कर्मी कठोर परिस्थितियों में लंबे समय तक काम करते हैं। (पीटीआइ)

  • 07:26 PM

    भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में दर्ज मामले हों वापस

     राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एमएलसी प्रकाश गजभिए ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा है कि भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में दलितों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लिया जाए। एनसीपी के वरिष्‍ठ नेता धनंजय मुंडे ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में सामाजिक कार्यकर्ताओं और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को वापस लेने की मांग की है।

  • 07:22 PM

    जेएनयू को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

     जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) देशद्रोह मामले में कार्रवाई की इजाजत देने में देरी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस याचिका पर कल सुनवाई होगी। (एएनआइ)

  • 07:21 PM

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल कार्यालय ने दी सफाई

     पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के प्रेस सचिव ने कहा है, मीडिया से यह जानकारी मिली है कि राज्य विधानसभा को 2 दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है, क्योंकि जिन विधेयकों को निर्धारित किया जाना था, उन्हें स्पीकर के अनुसार राज्यपाल की मंजूरी नहीं मिल सकी थी। विधायी कार्य से निपटाने में राज्यपाल के अंत में कोई देरी नहीं होती है। अगर वहां के मुद्दे लंबित हैं, तो यह संबंधित विभागों में इनपुट की कमी या प्रतिक्रिया के कारण है। (एएनआइ)  

  • 07:15 PM

    पश्चिम बंगाल सरकार पर लगाए आरोप

     दार्जिलिंग से भाजपा सांसद राजू बिस्टा ने पश्चिम बंगाल सरकार पर राज्य में एनडीए कार्यकर्ताओं को परेशान करने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के 14 सदस्यों को पिछले सप्ताह बिना किसी कारण के गिरफ्तार कर लिया है। (पीटीआइ)

  • 07:11 PM

    जंतर मंतर पर शाम पांच बजे तक ही प्रदर्शन

     दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के आमरण अनशन पर दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा का कहना है कि जंतर-मंतर पर शाम 5 बजे तक ही कोई विरोध प्रदर्शन कर सकता है। कुछ दिशानिर्देश हैं जिनका पालन किया जाना है। यदि वह अपने विरोध के लिए रामलीला ग्राउंड जैसी वैकल्पिक जगह का सुझाव देती है, तो हम उनके अनुरोध पर विचार कर सकते हैं।

  • 07:09 PM

    रक्षा मंत्री से मिले अमेरिका के राजदूत

     दिल्ली में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर ने आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

  • 07:07 PM

    श्रीनगर में लोगों को डराने वाले 5 गिरफ्तार

    श्रीनगर पुलिस ने कहा है कि पुलिस और सुरक्षा बलों पर पेट्रोल बम फेंकने और श्रीनगर शहर में लोगों को डराने के लिए शामिल पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। (एएनआइ) 

  • 07:05 PM

    जेएनयू ने जारी किया सर्कुलर

     जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने एक और सर्कुलर  जारी करते हुए कहा, सभी छात्रों को सभी शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, जिसमें अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए बैठना और अपने संबंधित शोध प्रबंध / थीसिस प्रस्तुत करना है। ऐसे नहीं करने वाले छात्रों के नाम सूची से हटा दिए जाएंगे। 

  • 07:02 PM

    छात्रों का विरोध प्रदर्शन

     हैदराबाद में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने महिला पशुचिकित्सक के दुष्‍कर्म और हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

  • 07:00 PM

    इंटरनेट का नकारात्मक उपयोग

    पूर्व मुख्य न्यायाधीश के जी बालाकृष्णन ने कहा, देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के लिए इंटरनेट का नकारात्मक उपयोग और सांस्कृतिक पतन भी कारण हैं। (पीटीआइ)  

  • 06:58 PM

    आरोपों से दुखी - पंकजा मुंडे

     महाराष्‍ट्र की भाजपा नेत्री और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने कहा, मैं पार्टी (भाजपा) का एक ईमानदार कार्यकर्ता रही हूं। मैंने पार्टी के लिए काम किया है। मैं अपने ऊपर लगे आरोपों से दुखी हूं। मैं अब 12 दिसंबर को बोलूंगी।  अभी और नहीं कहना चाहती।  

  • 06:55 PM

    गुवाहाटी, दिल्‍ली और कोलकाता में प्रदर्शन

    हैदराबाद में पशु चिकित्‍सक के दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले में गुवाहाटी, दिल्‍ली और कोलकाता में लोगों ने प्रदर्शन किया।  

  • 06:53 PM

    हिंद महासागर में चीनी नौसैनिकों की जासूसी

     नौसेना के प्रभारी अधिकारी (बंगाल क्षेत्र) कमोडोर सुप्रभो डे ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हिंद महासागर में चीनी नौसैनिकों की जासूसी की घटना बढ़ी है। इस मामले में भारतीय नौसेना प्रभारी निगरानी रख रही है।(पीटीआइ) 

  • 06:49 PM

    प्याज की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का हमला

     कांग्रेस ने प्याज की बढ़ती कीमतों पर सरकार पर हमला किया। पार्टी ने संसद में भाजपा सदस्यों पर इस मुद्दे पर चर्चा को रोकने के लिए हंगामा करने का आरोप लगाया। (पीटीआइ)   

  • 06:43 PM

    दो केंद्र शासित प्रदेशों के विलय का विधेयक पास

    संसद ने दो केंद्र शासित प्रदेशों दमन और दीव व दादर और नगर हवेली के विलय का विधेयक पास हुआ। (पीटीआइ)  

  • 06:40 PM

    पी चिदंबरम की याचिका पर SC कल फैसला सुनाएगा

    आइएनएक्‍स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत की मांग कर रहे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा। (पीटीआइ)

  • 06:35 PM

    मरा हुआ चूहा मिलने पर 8 छात्र और शिक्षक बीमार

     अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार सिंह ने बताया, यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में मिड डे मील में मरा हुआ चूहा मिलने पर 8 छात्र और शिक्षक बीमार हो गए। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। (पीटीआइ) 

  • 06:33 PM

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 13 लोग दोषी

     केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने राज्यसभा को सूचित किया कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत अब तक 13 लोग दोषी करार दिए गए। (पीटीआइ)  

  • 06:29 PM

    पाकिस्‍तानी सेना की सीमा पर भारी गोलाबारी, दो की मौत, नौ घायल

     जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के साथ आगे के चौकियों और गांवों पर पाकिस्‍तानी सेना ने भारी गोलाबारी की। इसमें 35 वर्षीय महिला, 16 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और 9 अन्य लोग घायल हो गए। (पीटीआइ) 

  • 06:25 PM

    कंपनियों के विनिवेश से 2,79,622 करोड़ रुपये जुटाए

     संसद में केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुरे ने कहा, 2014-19 के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के विनिवेश से सरकार ने 2,79,622 करोड़ रुपये जुटाए। (पीटीआइ) 

  • 06:23 PM

    19 लाख से अधिक केवाईसी निष्क्रिय

     19 लाख से अधिक निदेशकों की पहचान संख्या निष्क्रिय हो गई क्योंकि संबंधित व्यक्ति केवाईसी विवरण दर्ज करने में विफल रहे। (पीटीआइ) 

  • 06:21 PM

    महाराष्‍ट्र में उच्च स्तरीय समिति का गठन

     महाराष्ट्र सरकार ने नानार रिफाइनरी और आरे कॉलोनी मेट्रो कार शेड परियोजनाओं के विरोध में दर्ज मामलों की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया। (पीटीआइ)  

  • 06:20 PM

    51 भगोड़े देश छोड़कर भागे

     सरकार ने संसद को जानकारी दी कि 51 भगोड़े 17,900 रुपये का गबन कर देश से भाग गए। (पीटीआइ)  

  • 06:17 PM

    IIT- गुवाहाटी तीसरे स्थान पर

     मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए वार्षिक स्वच्छ परिसर रैंकिंग 2019 में IIT- गुवाहाटी तीसरे स्थान पर है। (पीटीआइ) 

  • 06:15 PM

    किश्तवाड़ में आतंकी गिरफ्तार

     जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों ने किश्तवाड़ में इकला प्लमर के जंगल से एक आतंकी तारिक हुसैन वानी को एक राइफल और 64 जिंदा कारतूस समेत अन्‍य हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।(एएनआइ) 

  • 06:11 PM

    नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ करता एक शख्‍स गिरफ्तार

     जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ करते हुए गुलाम कश्मीर (PoK) के एक गांव के एक व्यक्ति को पकड़ा गया। उसके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है। उससे पूछताछ जारी है। (एएनआइ) 

  • 06:07 PM

    मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा निकला

     उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक सरकारी स्कूल में मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा निकला। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का कहना है कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, वहां एक एनजीओ द्वारा भोजन आपूर्ति की जाती है। हमने एनजीओ को ब्लैक लिस्ट कर दिया है और मामला दर्ज कर लिया है। आगे की कार्रवाई पूरी जांच के बाद की जाएगी।

  • 06:05 PM

    पीएम मोदी ने निमंत्रण स्‍वीकार किया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के लिए यूरोपीय कमिशन की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयन के ब्रसेल्स दौरे का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।  

  • 06:03 PM

    पाक की कायराना हरकत, दो नागरिकों की मौत, 7 घायल

    जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में आज पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्षविराम के उल्लंघन में एक महिला समेत दो नागरिकों की मौत हो गई और सात घायल हो गए। (एएनआइ)

  • 06:00 PM

    स्वाति मालीवाल का जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल

     दुष्‍कर्म मामलों में दोषियों को छह माह के भीतर मौत की सजा देने की मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल जारी है।

  • 05:58 PM

    दुष्‍कर्म और हत्या के खिलाफ डॉक्‍टरों ने कैंडल मार्च निकाला

     पश्चिम बंगाल में कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज, कोलकाता के डॉक्टरों ने तेलंगाना की पशु चिकित्सक की दुष्‍कर्म और हत्या के खिलाफ कैंडल लाइट मार्च निकाला। 

  • 05:56 PM

    दुष्‍कर्म के मुख्‍य आरोपी ने किया आत्‍मसमर्पण

     तमिलनाडु में 26 नवंबर को कोयंबटूर में 11वीं कक्षा की छात्रा से दुष्‍कर्म मामले में मुख्य आरोपी ने आज स्थानीय अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत ने उसे 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। (एएनआइ)

  • 05:54 PM

    बिजली कटने पर जेई को पुलिस लॉकअप में भेजा

     उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के डीएम ने बैठक के दौरान पांच मिनट बिजली कटने से नाराज होकर जूनियर इंजीनियर को पुलिस लॉकअप में भेज दिया। बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के लोग अब डीएम के खिलाफ धरना दे रहे हैं।

  • 05:52 PM

    आईजीआईए पर सात कारतूसों के साथ यात्री हिरासत में

     दिल्ली में सीआइएसएफ ने आज इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 08 मिमी कैलिबर के सात जिंदा कारतूसों के साथ एक यात्री को पकड़ा। मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच चल रही है।

  • 05:50 PM

    महाराष्ट्र पर 6 लाख 71 हजार करोड़ रुपये के कर्ज का बोझ

     महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटील ने कहा, महाराष्ट्र पर 6 लाख 71 हजार करोड़ रुपये के कर्ज का बोझ है, इसे चुकाने की हमारी क्षमता की समीक्षा के लिए एक बैठक की जा रही है। इस बैठक में वर्तमान में चल रही प्रोजेक्‍ट की गति क्या है और इन प्रोजेक्‍ट को जल्द से जल्द कैसे पूरा किया जा सकता है?, इस पर भी चर्चा की जाएगी।

  • 05:04 PM

    तीन लोगों को दी गर्इ् सर्वोच्‍च सुरक्षा

     गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, तीनों लोगों को वो सुरक्षा दी है जो देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के पास है। देश में सर्वोच्च सुरक्षा उन्हें प्रदान की गई है। मगर एसपीजी सुरक्षा ही मिले, ऐसा कहना तो उचित नहीं है।

  • 04:58 PM

    केरल में 120 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्‍या

     गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, भाजपा के 120 कार्यकर्ताओं की हत्या केरल में हुई है। कम्युनिस्ट पार्टी या कांग्रेस कोई भी आए, मारे भाजपा के कार्यकर्ता ही जाते हैं। भाजपा कार्यकर्ता भी इस देश के नागरिक ही हैं तो उनकी भी चिंता की जिम्मेदारी मेरी है। मैं पूरे देश का गृह मंत्री हूं।

  • 04:48 PM

    राज्‍यसभा में विधेयक पर चर्चा

     राज्यसभा में दादरा और नागर हवेली व दमन और दीव (संघ राज्यक्षत्रों का विलयन), विधेयक 2019 पेश किया गया है जिस पर सदन में चर्चा चल रही है।

  • 04:41 PM

    एसपीजी (संशोधन) बिल 2019 पास

     राज्यसभा में एसपीजी (संशोधन) बिल 2019 को ध्वनिमत से पारित किया गया। हालांकि इस दौरान कांग्रेस के सांसदों ने सदन से वॉक आउट कर दिया।

  • 04:22 PM

    एसपीजी पर अमित शाह

    मनमोहन सिंह और अन्य गैर-गांधी परिवार के लोगों से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने पर कोई चर्चा नहीं हुई। -  अमित शाह 

  • 04:19 PM

    सिर्फ गांधी परिवार की सुरक्षा की बात क्यों?- अमित शाह

    सिर्फ गांधी परिवार की सुरक्षा की बात क्यों? गांधी परिवार सहित 130 करोड़ भारतीयों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी- अमित शाह

  • 04:19 PM

    एसपीजी पर अमित शाह

     गृह मंत्री अमित शाह ने कहा गांधी परिवार के तीन सदस्यों को उन कर्मियों द्वारा सुरक्षा कवच दिया जा रहा है जो पहले एसपीजी का हिस्सा थे।

  • 04:17 PM

    बंगाल में लागू नहीं करने देंगे NRC- ममता बनर्जी

     पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (NRC) की अनुमति नहीं देंगे, ऐसा पश्चिम बंगाल में कभी नहीं होगा। आप एनआरसी को जाति और धर्म के आधार पर लागू नहीं कर सकते।

  • 04:16 PM

    एसपीजी बिल पर राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह

    एसपीजी बिल पर राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एसपीजी एक्ट में यह 5 वां संशोधन है। यह संशोधन गांधी परिवार को ध्यान में रखकर नहीं लाया गया है, लेकिन एक बात जो मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं, वह यह है कि पिछले 4 संशोधन केवल एक परिवार को ध्यान में रखकर किए गए थे।

  • 04:09 PM

    एसपीजी बिल राज्यसभा में पेश

    एसपीजी बिल पर राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह सच नहीं है कि हमने केवल गांधी परिवार को ध्यान में रखकर एसपीजी बिल लाया है। इस बिल को लाने से पहले ही खतरे के आकलन कर के गांधी परिवार से सुरक्षा वापस ले ली गई थी।

  • 03:56 PM

    भीमा कोरेगांव हिंसा में दलितों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग

     राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एमएलसी प्रकाश गजभिए ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र में भीमा कोरेगांव हिंसा में दलितों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की है।

  • 03:52 PM

    पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

     जम्मू और कश्मीर: पाकिस्तान ने आज पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

  • 03:21 PM

    पश्चिम बंगाल और ओडिशा को केंद्र से मिला फंड

    केंद्र ने राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (SDRF) के तहत चक्रवात बुलबुल से प्रभावित राज्यों पश्चिम बंगाल और ओडिशा को 414.90 करोड़ रुपये और 552 करोड़ रुपये जारी किए।

  • 02:46 PM

    शाहबाज शरीफ पूरी संपत्ति को जब्त करने का आदेश

    लाहौर: राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ की पूरी संपत्ति को जब्त करने का आदेश जारी किया है।

  • 02:42 PM

    प्रियंका गांधी वाड्रा के घर पर सुरक्षा उल्लंघन को लेकर रॉबर्ट वाड्रा

    प्रियंका गांधी वाड्रा के घर पर सुरक्षा उल्लंघन को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि सुरक्षा देना में कुछ गलत नहीं है। यह खतरे को देखते हुए दिया गया है। उस दिन 7 लोग आए और सेल्फी लेने के लिए कहा। नई सुरक्षा में उस प्रकार के प्रशिक्षण का अभाव है जो एसपीजी के पास था। जब हमने अपने सुरक्षा अधिकारियों से पूछा, तो उन्होंने एक दूसरे पर दोष लगाने का खेल शुरू कर दिया।

  • 02:28 PM

    ईडी को हर कदम पर सहयोग करता हूं वाड्रा

    रॉबर्ट वाड्रा ने अपने खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच पर कहा कि मैं उनके साथ हर कदम पर सहयोग करता हूं। वे जो भी दस्तावेज मांगते हैं मैं उन्हें प्रदान करता हूं। मैं भारत का एक जिम्मेदार नागरिक हूं। किसी अन्य देश में भागने की कोशिश का कोई सवाल नहीं है। मैं हर स्तर पर सहयोग कर रहा हूं।

  • 02:08 PM

    पटरी से उतरी शिरडी एक्सप्रेस

     आंध्र प्रदेश: तिरुपति से शिरडी जाने वाली शिरडी एक्सप्रेस आज सुबह कोडुरु रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

  • 02:03 PM

    बारामूला में दुकान को आग लगाने के मामले में 4 लोगों गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने आज बारामूला में दुकान को आग लगाने के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया। एसएसपी अब्दुल कयूम ने कहा कि आरोपियों की पहचान मारूफ, आदिल, बिलाल और समीर के रूप में की गई है। 

  • 01:54 PM

    लालू राजद के अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए

     बिहार: लालू प्रसाद यादव राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के  अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए। वे 11 वीं बार पार्टी अध्यक्ष चुने गए हैं।

     

  • 01:49 PM

    संसद के पास राजनाथ सिंह के काफिले के सामने पहुंचा शख्स

    दिल्ली: संसद के पास रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने एक शख्स आया गया। शख्स ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहता है। बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

  • 01:45 PM

    लोकसभा में गृह मंत्रालय

     जम्मू-कश्मीर सरकार की मौजूदा योजना के तहत उग्रवाद से संबंधित हिंसा में मारे गए नागरिकों के परिजनों को 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। इसके अलावा, केंद्रीय योजना के तहत 5 लाख रुपये अलग से हैं।

  • 01:35 PM

    खूंटी(झारखंड) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

     भगवान राम जब अयोध्या से निकले थे तब राजकुमार थे, जब लौटे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम थे। ऐसा इसलिए क्योंकि 14 साल उन्होंने आदिवासियों के बीच में गुजारे थे। 

  • 01:26 PM

    खूंटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    झारखंड के खूंटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि झारखंड के लोगों में भाजपा और कमल पर विश्वास है। 

     

  • 01:14 PM

    गैर-कश्मीरी मजदूरों सहित नागरिकों की मौत पर गृह मंत्रालय

    अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में गैर-कश्मीरी मजदूरों सहित नागरिकों की मौत पर गृह मंत्रालय ने लोकसभा में कहा कि जम्मू कश्मीर सरकार की रिपोर्ट के अनुसार 5 अगस्त, 2019 से आतंकवादी घटनाओं में गैर-कश्मीरी मजदूरों सहित 19 नागरिकों की मौत हुई है।

     

  • 01:08 PM

    लोकसभा में हेमा मालिनी

    यूपी के मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने लोकसभा में कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में कई स्थानों (ग्रामीण) में, स्कूलों का संचालन खुले में किया जा रहा है। गांवों में बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त नहीं कर रहे हैं। मेरी मांग है कि पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल को स्कूली शिक्षा में लागू किया जाए।

  • 01:06 PM

    लोकसभा में गृह मंत्रालय

     लोकसभा में गृह मंत्रालय ने कहा कि सीमा पार से घुसपैठ के प्रयासों की संख्या में वृद्धि हुई है। 5 अगस्त 2019 से 31 अक्टूबर 2019 के बीच 84 बार घुसपैठ का प्रयास किया गया है। जबकि 9 मई से 4 अगस्त के बीच 53 बार घुसपैठ का प्रयास किया गया ।

  • 01:03 PM

    लोकसभा में गृह मंत्रालय

     कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद घुसपैठ और हमलों पर लोकसभा में गृह मंत्रालय ने कहा कि 5 अगस्त के बाद आतंकवादी हिंसा की घटनाओं में कमी आई। 5 अगस्त 2019 से 27 नवंबर 2019 के बीच केवल 88 ऐसी घटनाएं हुईं। जबकि 12 अप्रैल 2019 से 4 अगस्त 2019 के बीच 106 ऐसी घटनाएं हुईं।

     

  • 12:59 PM

    लोकसभा में गृह मंत्रालय

    लोकसभा में गृह मंत्रालय ने महिलाओं और किशोरियो की तस्करी की रिपोर्ट पर कहा कि महिलाओं और किशोरियों के अपहरण और बड़े पैमाने पर खाड़ी देशों में तस्करी की घटनाएं भारत सरकार के ध्यान में नहीं आई हैं।

     

  • 12:48 PM

    एसपीजी को हटाया नहीं जाना चाहिए था- रॉबर्ट वाड्रा

    प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा उल्लंघन पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि सुरक्षा में गंभीर चूक हुई। एसपीजी को हटाया नहीं जाना चाहिए था।

  • 12:28 PM

    अधीर रंजन चौधरी को भाजपा नेता पूनम महाजन ने निर्बल कहा

     भाजपा नेता पूनम महाजन ने कहा कि निर्बल तो आप हैं दादा (कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी) की एक ही परिवार के महिला के लिए आप खड़े हैं और उसी के सम्मान और सुरक्षा के लिए लड़ रहे हैं। 

     

  • 12:26 PM

    भाजपा नेताओं की बैठक

     दिल्ली: केंद्रीय मंत्रियों अमित शाह, राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद, वी. मुरलीधरन और भाजपा के राज्यसभा नेता थावर चंद गहलोत की बैठक राजनाथ सिंह के संसद कक्ष में आयोजित हुई।

  • 12:25 PM

    अधीर रंजन पर भाजपा नेता पूनम महाजन

    भाजपा नेता पूनम महाजन ने लोकसभा में कहा कि हैदराबाद मामले पर सभी सांसद एक साथ खड़े हुए। कुछ समय बाद जिनके नाम में धीर है ऐसे अधीर रंजन जी के अपने धीर का बांध फूट गया। निर्मला सीतारमण पर उन्होंने जो टिप्पणी की वो सबसे बुरा हुआ। 

  • 12:16 PM

    लोकसभा में हंगामा

    लोकसभा में हंगामा, भाजपा सांसदों ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयानों पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी से माफी मांगने की बात कही। 

     

  • 12:12 PM

    नौसेना का वार्षिक बजट कम हुआ

     एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में नौसेना का वार्षिक बजट आवंटन 18 प्रतिशत से घटकर 12 प्रतिशत हो गया है।

  • 12:11 PM

    पड़ोसी देशों से चुनौती पर नेवी चीफ

    पड़ोसी देशों से चुनौती पर नेवी चीफ ने कहा कि क्षेत्र में किसी की कोई भी कार्रवाई हमें प्रभावित नहीं करनी चाहिए।

  • 12:09 PM

    नौसेना दिवस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नौसेना प्रमुख

    दिल्ली में नौसेना दिवस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि भारतीय नौसेना ने अभियान के तहत 44 समुद्री लुटेरों के प्रयास को विफल किया और 120 लुटेरों को पकड़ा।

  • 12:06 PM

    पूरे देश में 112 हेल्पलाइन लागू किया जा रहा है- जी किशन रेड्डी

     केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि मैं देश के लोगों से 112 आपातकालीन हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करने की अपील करता हूं। इसे पूरे देश में लागू किया जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर GRP और पुलिस और CISF हवाई अड्डों पर सुरक्षा प्रदान कर रही है। 112 हेल्पलाइन को लागू करने के लिए राज्यों को धनराशि मंजूर की गई है।

  • 11:55 AM

    हैदराबाद मामले पर भाजपा सांसद हेमा मालिनी

     मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने हैदराबाद मामले पर कहा कि हर दिन हम महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं को सुन रहे हैं, महिलाओं को परेशान किया जा रहा है। मेरा सुझाव है कि दोषियों को जेल में स्थायी रूप से रखा जाए, एक बार जेल जाने के बाद उन्हें बिल्कुल भी रिहा नहीं किया जाना चाहिए।

  • 11:44 AM

    प्याज पर हंगामा

    दिल्ली आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसदों संजय सिंह और सुशील गुप्ता ने प्याज की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। सांसद संजय सिंह ने कहा कि 32000 टन प्याज सड़ गया, केंद्र ने कार्रवाई क्यों नहीं की? आप प्याज को सड़ने दे सकते हैं, लेकिन इसे कम कीमतों पर नहीं बेच सकते?

  • 11:34 AM

    पीएम नरेंद्र मोदी जपा सांसदों के अनुपस्थिति से नाराज

    पार्टी के संसदीय बैठक में उठाया गया भाजपा सांसदों के अनुपस्थिति का मुद्दा। राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी के असंतोष को रेखांकित किया।

     

  • 11:29 AM

    राज्यसभा में उठेगा प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा उल्लंघन मुद्दा

    प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा उल्लंघन पर कांग्रेस सांसद कोडिकुनिल सुरेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाएगी। लोकसभा में हमारे नेता आज शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाएंगे और हम कल इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव लाएंगे।

  • 11:22 AM

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि पुलिस कह रही है कि उनके पास ऊपर से आदेश हैं कि हमें उन्हें भूख हड़ताल पर न बैठने दें। मैं अपराधी नहीं हूं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली पुलिस सहयोग नहीं कर रही है।

  • 11:05 AM

    सुप्रीम कोर्ट का वकील अश्विनी उपाध्याय की मेंशनिंग पर तत्काल सुनवाई करने से इन्कार

    सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा नेता और वकील अश्विनी उपाध्याय की एक मेंशनिंग पर  कर दिया है। अश्विनी उपाध्याय ने भारत के चुनाव आयोग में चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के लिए एक कॉलेजियम द्वारा करने मांन की थी। इस कॉलेजियम में पीएम, विपक्ष के नेता और अन्य लोगों को शामिल करने की मांग थी। 

  • 10:59 AM

    केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

     दिल्ली: संसद भवन के एनेक्सी बिल्डिंग में कल केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है।

  • 10:47 AM

    लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

     रथ यात्रा के दौरान पुरी में एक आदिवासी लड़की से दुष्कर्म को लेकर कांग्रेस सांसद सप्तगिरी शंकर उल्का ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

  • 10:46 AM

    प्याज और अन्य सब्जियों की बढ़ती कीमतों' को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव

    कांग्रेस और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) ने पूरे देश में प्याज और अन्य सब्जियों की बढ़ती कीमतों को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

  • 10:45 AM

    लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस

    द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने लोकसभा में आर्थिक मंदी और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अभूतपूर्व रोजगार हानि पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

  • 10:44 AM

    टीएमसी का लोतसभा में स्थगन प्रस्ताव

     तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने लोकसभा में पश्चिम बंगाल में चक्रवात बुलबुल के कारण जान-माल की भारी क्षति पर स्थगन प्रस्ताव दिया है।

  • 10:43 AM

    भाजपा को विपक्ष के खिलाफ आक्रामक होना- राजनाथ सिंह

    समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार संसदीय दल की बैठक के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा को विपक्ष के खिलाफ आक्रामक होना होगा, लेकिन कांग्रेस के जिस हद तक जाती है उस हद तक जाने की जरूरत नहीं है। भाजपा एक अंतर वाली पार्टी है।

  • 10:21 AM

    पीएम मोदी को स्वाति मालीवाल ने पत्र लिखा

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

  • 10:18 AM

    भाजपा संसदीय दल की बैठक खत्म

     भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की बैठक संसद भवन में बैठक खत्म हो गई है।

  • 10:07 AM

    बीमारी के कारण राजीव धवन को नहीं हटाया गया- एजाज मकबूल

    समाचार एजेंसी एएनआइ से एडवोकेट-ऑन-रिकॉर्ड एजाज मकबूल ने कहा कि यह कहना गलत है कि राजीव धवन को उनकी बीमारी के कारण केस (जमीयत उलेमा-ए-हिंद समीक्षा अयोध्या मामले में) से हटा दिया गया। मुद्दा यह है कि मेरे क्लाइंट (जमीयत उलेमा-ए-हिंद) कल ही समीक्षा याचिका दायर करना चाहते थे।

  • 09:53 AM

    राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने राज्यसभा में देश में फर्जी कॉल सेंटर चलने पर शून्यकाल नोटिस दिया।

  • 09:44 AM

    भाजपा संसदीय दल की बैठक शुरू

     भाजपा संसदीय दल की बैठक पार्लियामेंट लाइब्रेरी में शुरू हो गई है। 

  • 09:43 AM

    भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिएअमित शाह समेत अन्य लोग पहुंचे

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, जितेंद्र सिंह और अर्जुन राम मेघवाल भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे

  • 09:38 AM

    राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस

     तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद संतनु सेन ने राज्यसभा में देश में नकली नोटों को लेकर जीरो आवर नोटिस दिया।

  • 09:25 AM

    भाजपा संसदीय दल की बैठक

    दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री (MoS), जी किशन रेड्डी पार्लियामेंट लाइब्रेरी में भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे।

     

  • 09:21 AM

    इंदिरापुरम : आर्थिक तंगी से परेशान परिवार ने की खुदकुशी

    यह भी पढ़ें : आर्थिक तंगी से परेशान परिवार ने की खुदकुशी, 4 शव घर में मिले, एक की अस्पताल में मौत Ghaziabad News

  • 09:17 AM

    हम कहां और कब सुरक्षित हैं?- रॉबर्ट वाड्रा

    रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि लड़कियों के साथ छेड़छाड़ / दुष्कर्म हो रहा है, हम किस समाज का निर्माण कर रहे हैं? प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है। यदि हम अपने देश और अपने घरों में सुरक्षित नहीं हैं, सड़कों पर सुरक्षित नहीं हैं, दिन या रात में सुरक्षित नहीं हैं, तो हम कहां और कब सुरक्षित हैं?

  • 09:16 AM

    प्रियंका गांधी वाड्रा के सुरक्षा उल्लंघन पर रॉबर्ट वाड्रा

    प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा उल्लंघन पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि यह प्रियंका, मेरी बेटी और बेटे, मेरे या गांधी परिवार की सुरक्षा की बात नहीं है। यह हमारे नागरिकों, विशेष रूप से हमारे देश की महिलाओं को सुरक्षित रखने और सुरक्षित महसूस करने के बात है। पूरे देश में सुरक्षा से समझौता किया जाता है।

  • 08:54 AM

    आईपीएल 2020 में नहीं खेलेंगे मिचेल स्टार्क

     ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 खिलाड़ी नीलामी सूची से नाम वापस ले लिया है। विश्व कप 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्टार्क ने आखिरी बार आईपीएल में 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था।

  • 08:43 AM

    अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकारों के वकील राजीव धवन को केस से हटाया गया

    अयोध्या मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड और अन्य मुस्लिम पक्षकारों के वकील राजीव धवन को केस से हटाया गया। उन्होंने यह जानकारी सोशल मी़डिया पर दी। अब रिव्यू या केस में शामिल नहीं हूं। मुझे बताया गया कि मुझे केस से हटा दिया गया क्योंकि मैं अस्वस्थ हूं। यह बिल्कुल बकवास है।

  • 08:35 AM

    झारखंड में पीएम मोदी की रैली

    झारखंड में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के खुंटी और जमशेदपुर में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे। 

  • 08:31 AM

    मुशर्रफ दुबई के अस्पताल में भर्ती

     यह भी पढ़ें: गंभीर बीमारी से पीड़ित परवेज़ मुशर्रफ, फिर दुबई के अस्पताल में हुए भर्ती

  • 08:17 AM

    मुशर्रफ दुबई के एक अस्पताल में भर्ती

    पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ सोमवार को तबीयत खराब होने के कारण दुबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।मेडिकल रिपोर्टस के अनुसार मुशर्रफ हृदय की समस्या से पीड़ित हैं और ब्लड प्रेशर की समस्या है

  • 08:14 AM

    कथित 2012 सरकेगुडा एनकाउंटर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

    कथित 2012 सरकेगुडा एनकाउंटर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गठित समिति तय करेगी कि किसके खिलाफ क्या कार्रवाई की जानी चाहिए। इस मामले में किसी को भी बख्शने का सवाल ही नहीं है

  • 08:10 AM

    कथित 2012 सरकेगुडा एनकाउंटर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

    कथित 2012 सरकेगुडा एनकाउंटर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रक्रिया यह है कि इसे (न्यायिक आयोग की रिपोर्ट) विधानसभा के समक्ष रखा जाए और फिर कानून विभाग द्वारा इसकी जांच की जाए।

  • 08:03 AM

    पीएम पद से हटने के पांच साल बाद सुरक्षा वापस

    प्रधानमंत्री के अलावा किसी भी विशेष व्यक्ति को यह सुरक्षा नहीं मिलेगी। पीएम पद से हटने के पांच साल बाद उनसे भी यह सुरक्षा वापस ले ली जाएगी। 

  • 08:02 AM

    प्रधानमंत्री और उनके परिवार को SPG सुरक्षा

    SPG संशोधन बिल में सिर्फ प्रधानमंत्री और उनके परिवार ( जो उनके साथ आधिकारिक निवास पर रह रहे हैं) को एसपीजी सुरक्षा देने का प्रावधान है।

  • 07:58 AM

    राज्यसभा में SPG Amendment Bill

    राज्यसभा में आज विशेष सुरक्षा समूह (संशोधन) विधेयक, 2019 गृह मंत्री अमित शाह पेश करेंगे। SPG संशोधन बिल लोकसभा में 27 नवंबर, 2019 को पारित हो गया था। 

भारत बनाम वेस्ट इंडीजतीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय

वेस्ट इंडीज

173/8

(over : 20.0)

भारत

240

(over : 20.0)

भारत ने वेस्ट इंडीज को 67 रनों से हराया

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK