Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

उद्धव ठाकरे बोले, आरे मेट्रो मामले में आंदोलनकारियों पर दर्ज मामले होंगे वापस

Sun, 01 Dec 2019 11:34 PM (IST) | Tanisk Jimmc

HIGHLIGHT

  1. उद्धव ठाकरे बोले, आरे मेट्रो मामले में आंदोलनकारियों पर दर्ज मामले होंगे वापस
  2. अमित शाह जी, पीएम मोदी खुद घुसपैठिए हैं- अधीर रंजन चौधरी
  3. घर आपका गुजरात आ गए दिल्ली। आप खुद माइग्रेंट हैं- अधीर रंजन चौधरी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने आरे मेट्रो कार शेड के खिलाफ आंदोलन के दौरान कई पर्यावरणविदों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने का आदेश दिया है। दिल्‍ली में आयोजित गीता महोत्‍सव कार्यक्रम में हैदराबाद की महिला डॉक्‍टर के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या की घटना पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, पुरुषों को महिलाओं के साथ व्‍यवहार के बारे में शिक्षित करने की आवश्यकता है।

01 Dec,2019
  • 10:53 PM

    तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद निचले इलाकों से लोगों को निकाला गया

     आपदा प्रबंधन मंत्री आरबी उधायकुमार ने कहा, कडलूर जिले में निचले इलाकों के लगभग 800 लोगों को भारी बारिश के बाद निकाला गया है। आपदा आपदा प्रतिक्रिया बल के जवान चेन्नई, कन्याकुमारी, नीलगिरि, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और डिंडीगुल जिले में गए।

  • 10:51 PM

    भारी बारिश के कारण तमिलनाडु के स्‍कूलों और कॉलेजों में कल छुट्टी

     तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, भारी बारिश के मद्देनजर तिरुवल्लुर थूथुकुडी और रामनाथपुरम में स्कूलों और कॉलेजों में कल के लिए अवकाश घोषित किया। चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, कुड्डालोर और चेन्नई में स्कूलों के लिए अवकाश घोषित किया गया। 

  • 10:48 PM

    रामेश्वरम में छह नौकाएं हुई क्षतिग्रस्‍त

     रामेश्वरम के मंडपम के तटीय इलाके में बीती रात तट से टकराने के बाद मछली पकड़ने वाली 6 नौकाओं को नुकसान पहुंचा। 

  • 10:46 PM

    चेन्‍नई में भारी बारिश से पानी भरा

     चेन्नई के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया है।

  • 10:44 PM

    पुदुचेरी के स्‍कूलों में कल छुट्टी

     पुदुचेरी में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर स्कूलों में कल अवकाश घोषित किया गया। 

  • 10:15 PM

    आरे मेट्रो कार शेड मामले पर दर्ज मामले होंगे वापस

     महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने आरे मेट्रो कार शेड के खिलाफ आंदोलन के दौरान कई पर्यावरणविदों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने का आदेश दिया है।

  • 09:38 PM

    चारों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में रखा गया

     हैदराबाद में 25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के चार आरोपियों को चेरापल्ली केंद्रीय कारागार में कड़ी सुरक्षा वाली कोठरियों में एकांतवास में रखा गया है। साथ ही उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये कड़ी निगरानी रखी जा रही है। (पीटीआई) 

  • 08:48 PM

    किरन बेदी के खिलाफ कोर्ट में अवमानना की याचिका दायर करूंगा: नारायणसामी

     पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा, एलजी किरन बेदी मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रही हैं। वे ऐसे कार्य कर रही हैं जिन्हें करने का अधिकार उन्हें नहीं है। वे अधिकारियों को धमका रही हैं और उन्हें स्वतंत्र रूप से काम करने से रोक रही हैं। मैं उनके खिलाफ कोर्ट में अवमानना की याचिका दायर करूंगा। 

  • 08:46 PM

    शख्‍स को बचाने में गड्ढे में गिरे फायर ब्रिगेड कर्मचारी

    महाराष्ट्र के पुणे के दपोडी इलाके में जल निकासी लाइन के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरकर फायर ब्रिगेड के दो कर्मचारियों समेत 5 लोग फंस गए। फायर ब्रिगेड कर्मी एक व्यक्ति को बचाने के लिए वहां गए थे जो गड्ढे में गिर गया था। बचाव अभियान के दौरान जमीन धंसने की वजह से 2 अन्य नागरिकों के साथ फायर ब्रिगेड के कर्मचारी उसमें गिर गए।

  • 08:28 PM

    वर्तमान आर्थिक मंदी अस्थायी

    केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि वर्तमान आर्थिक मंदी अस्थायी है और अमेरिका और चीन के बीच चल रहे वैश्विक व्यापार युद्ध का परिणाम है। (पीटीआइ)

     

  • 08:11 PM

    चरम क्रूरता का सबसे जघन्य अपराध

     निर्भया कांड के एक दोषी द्वारा दायर दया याचिका को खारिज करने की सिफारिश को खारिज करते हुए दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि यह अपीलकर्ता द्वारा किए गए चरम क्रूरता का सबसे जघन्य अपराध है। यह ऐसा मामला है, जहां दूसरों को इस तरह के अत्याचार करने वाले अपराधों से बचने के लिए अनुकरणीय दंड दिया जाना चाहिए। दया याचिका में कोई योग्यता नहीं है, दृढ़ता से अस्वीकृति के लिए सिफारिश की गई है। 

  • 07:56 PM

    भारतीय चौकियों और गांवों को निशाना बना रहा पाक

     रक्षा विभाग के प्रवक्‍ता ने कहा, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर दो सेक्‍टरों में पाकिस्‍तानी सेना भारतीय चौकियों और गांवों को निशाना बना रही है। भारतीय सेना उनका कड़ा जवाब दे रही है। (पीटीआइ)

  • 07:43 PM

    निर्भया गैंगरेप मामले में दया याचिका रद्द करने की सिफारिश

    दिल्ली सरकार ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में एक दोषी की याचिका को खारिज करने की सिफारिश की है। सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषियों ने दया याचिका के लिए आवेदन किया था।

     

  • 07:12 PM

    जियो मोबाइल सर्विसेज की दरों में होगी वृद्धि

    एक बयान में कहा गया है कि रिलायंस जियो 6 दिसंबर से मोबाइल सर्विसेज की दरों में 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगा। (पीटीआइ) 

  • 06:55 PM

    इस बार ज्‍यादा सर्दी नहीं पड़ेगी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा, आगामी सर्दियों के मौसम (दिसंबर से फरवरी) में भारत के उत्तरी हिस्सों के अलावा देश के अधिकांश हिस्सों में औसत न्यूनतम तापमान से अधिक गर्म होने की संभावना है, इस प्रकार यह देश के ऊपर गर्म मौसम का संकेत देता है। 

  • 06:51 PM

    महाराष्‍ट्र के किसानों की मदद करे केंद्र सरकार

     महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद मुझे फोन किया। केंद्र को राज्य के किसानों की मदद करने में महाराष्ट्र की मदद करनी चाहिए। विपक्षी नेताओं को प्रधानमंत्री से मिलना चाहिए और किसानों के लिए वित्तीय सहायता की मांग करनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि तीनों दलों के नेता (शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस) पोर्टफोलियो के आवंटन पर चर्चा के लिए एक बैठक करेंगे। छह मंत्रियों के लिए आवंटन जल्द से जल्द किया जाएगा। जल्‍द ही मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया जाएगा।

  • 06:49 PM

    लड़की का अपहरण होने से बचाया

     हैदराबाद में 15 साल की एक लड़की को बचाया गया जबकि 2 व्यक्तियों ने 29 नवंबर को कुल्समपुरा इलाके में उसका अपहरण करने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज किया गया है। यौन उत्‍पीड़न का संदिग्ध है। लड़की मानसिक रूप से अस्वस्थ है, इसलिए वह परेशान है। घटना के संबंध में कोई बयान न दे पाई है। 

  • 06:46 PM

    महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले की फॉस्‍ट ट्रैक से होगी जांच

     तेलंगाना के सीएम केसीआर राव ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले की त्वरित जांच हो और दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। सीएम ने मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन का भी फैसला किया है

  • 06:36 PM

    स्‍थानीय युवाओं के लिए नौकरियों में आरक्षण के लिए बनाएंगे कानून

     महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा- बढ़ती बेरोजगारी इस सरकार की प्रमुख चिंता है। हम स्‍थानीय युवाओं के लिए निजी क्षेत्र की नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए एक कानून बनाएंगे। 

  • 06:33 PM

    मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा

     महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में कहा- मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना। मैं समंदर हूं, लौटकर वापस आऊंगा।

     

  • 06:00 PM

    गांगुली बोले, आईसीसी की बैठक के बारे में फैसला कुछ दिनों में

     मुंबई में बोर्ड की वार्षिक आम बैठक के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, आईसीसी मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक में बोर्ड के प्रतिनिधि पर बीसीसीआई का निर्णय कुछ दिनों में लिया जाएगा। लेकिन,नियम यह है कि बीसीसीआई सचिव बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करता है। उन्‍होंने कहा कि हमें भ्रष्टाचार-रोधी व्यवस्था ठीक करना है। इस आधार पर टूर्नामेंट रोकना कठिन है कि किसी ने एप्रोच किया। KPL (कर्नाटक प्रीमियर लीग) अभी जारी है। अगर यह बंद नहीं होता है, तो हमें कुछ करना होगा। 

  • 05:57 PM

    मोहन भागवत बोले, पुरुषों को महिलाओं के साथ व्‍यवहार के बारे में शिक्षित करने की आवश्यकता

    दिल्‍ली में आयोजित गीता महोत्‍सव कार्यक्रम में हैदराबाद की महिला डॉक्‍टर के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या की घटना पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, सरकार ने कानून बनाए हैं। उसे ठीक से लागू करना होगा। प्रशासन पर सब कुछ नहीं छोड़ा जा सकता। पुरुषों को महिलाओं के साथ व्‍यवहार के बारे में शिक्षित करने की आवश्यकता है। 

  • 05:47 PM

    महाराष्ट्र विधानसभा स्‍थगित

     महाराष्ट्र विधानसभा को 16 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

  • 05:46 PM

    आईसीसी की बैठक में भारत के प्रतिनिधि होंगे जय शाह

     सूत्रों के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह आईसीसी मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक में बीसीसीआई के प्रतिनिधि होंगे। (एएनआइ)

  • 05:43 PM

    महाराष्‍ट्र में देवेंद्र फडणवीस बने विपक्ष के नेता

    महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता बने। कांग्रेस विधायक नाना पटोले को सदन का अध्यक्ष चुना गया। (पीटीआइ)

  • 05:40 PM

    पाक को मुंहतोड़ जवाब दे रही भारतीय सेना

     जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर और कस्बा इलाके में पाकिस्तान ने रविवार शाम 4 बजे सीजफायर का उल्लंघन किया। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। (एएनआइ)

  • 05:39 PM

    कांगेस नेताओं ने बारिश में किया प्रचार

     बेंगलुरु में बारिश के दौरान भी कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया, रामलिंग रेड्डी, दिनेश गुंडू राव, केजे जॉर्ज और अन्य ने प्रचार किया। केआर पुरम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार नारायण स्वामी मैदान में हैं। 

  • 05:35 PM

    झारखंड में सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत

     झारखंड में सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें भाजपा विधायक भानु प्रताप साही का भतीजा भी है शामिल। यह जानकारी स्‍थानीय पुलिस ने दी। (पीटीआइ)

  • 05:33 PM

    कांग्रेस को जेडीएस ने गुरेज नहीं

     कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस का कहना है कि उसे फिर से जद (एस) से हाथ मिलाने में कोई गुरेज नहीं है। (पीटीआइ)

  • 05:21 PM

    छात्र ने दी आत्‍महत्‍या की धमकी

     खम्मम में एक ग्रेजुएट छात्र ने एक इमारत से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी दी, जिसमें महिला पशु चिकित्सक के साथ दुष्‍कर्म और हत्या करने वाले आरोपियों के लिए मृत्युदंड की मांग की गई थी। पुलिस ने उसे बचाया और उसकी काउंसलिंग की। बाद में उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया।

  • 05:15 PM

    गीता के श्लोकों को सिलेबस में शामिल किया जाए

     दिल्ली में आयोजित गीता महोत्सव कार्यक्रम’में भाग लेने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, हमारा विचार है कि गीता श्लोकों को स्कूल के सिलेबस में शामिल किया जाना चाहिए, ताकि बच्चे अच्छे संस्कार सीखें। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्ववारा पीएम मोदी और अमित शाह को घुसपैठिया करार देने पर हरियाणा के मुख्‍यमंत्री ने कहा,  उनकी अकल में कुछ पेंच हिला हुआ है।  

  • 05:08 PM

    पूर्व विधायक के बेटे के खि‍लाफ मामला दर्ज

     तेलंगाना में पूर्व विधायक और भाजपा नेता नंदेश्वर गौड़ के बेटे आशीष गौड के खिलाफ हैदराबाद के मधापुर के एक होटल में एक महिला मॉडल के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में मामला दर्ज किया गया।

  • 05:05 PM

    मुंबई में कोचिंग में पढ़ाने वाला टीचर गिरफ्तार

     पुलिस के अनुसार, मुंबई में कोचिंग पढ़ाने वाले एक टीचर को एक 15 वर्षीय छात्रा को अश्लील विडियो और भद्दे टेक्स्ट मेसेज भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। (पीटीआइ)

  • 05:01 PM

    दिल्‍ली में गीता महोत्‍सव कार्यक्रम

    दिल्‍ली में गीता महोत्‍सव कार्यक्रम में लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, हरियाणा के मुख्‍यमत्री मनोहर लाल खट्टर और कांग्रेस नेता जर्नादन दिवेद्वी ने संबोधित किया।  

  • 04:54 PM

    तीन पुलिसकर्मी निलंबित

     साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्‍जनकर ने कहा, महिला डॉक्‍टर मर्डर केस में एफआईआर दर्ज करने में कथित रूप से देरी के लिए तीन पुलिसकर्मी निलंबित किया गया है।  (पीटीआइ)

  • 04:50 PM

    राहुल गांधी का वायनाड दौरा

     कांग्रेस लोकसभा एमपी राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का 4 से 7 दिसंबर तक दौरा करेंगे। 

  • 04:48 PM

    बारामुला में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

     पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में एक आतंकी ठिकाने का भंडोफोड़ किया और वहां से हथियार व अन्य सामग्री बरामद की। (पीटीआई)

  • 04:45 PM

    मोबाइल कॉल और डेटा शुल्क में बढ़ोतरी

     भारती एयरटेल ने 3 दिसंबर से मोबाइल कॉल और डेटा शुल्क में बढ़ोतरी की घोषणा की। 

  • 04:37 PM

    राज्यपाल बी एस कोशियारी ने महाराष्ट्र विधानसभा को किया संबोधित

    महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोशियारी ने विधानसभा के संयुक्त बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है।

  • 03:44 PM

    गोरेगांव मेट्रो कार शेड बनाने का सुझाव

     राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को गोरेगांव के आरपीएफ परेड मैदान में मेट्रो कार शेड बनाने का सुझाव दिया है, जिसे पहले आरे कॉलोनी में बनाया जाना था। 

  • 03:44 PM

    गोरेगांव मेट्रो कार शेड बनाने का सुझाव

     राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने रविवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को गोरेगांव के आरपीएफ परेड मैदान में मेट्रो कार शेड बनाने का सुझाव दिया है, जिसे पहले आरे कॉलोनी में बनाया जाना था। 

  • 03:42 PM

    एनसीपी नेता सुप्रिया सुले की उद्धव ठाकरे से मुलाकात

    एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि इसके अलावा, आदित्य ठाकरे और मैंने सीएम से महा पोर्टल को समाप्त करने का अनुरोध किया है जो रोजगार के अवसर प्रदान करता है। पोर्टल के अनुचित कामकाज की कई शिकायतें मिलने के बाद हमने सुझाव दिया है। हमने सीएम से युवाओं की सेवा के लिए एक बेहतर पोर्टल शुरू करने का अनुरोध किया है। 

  • 03:40 PM

    सीएम उद्धव ठाकरे से मिलीं सुप्रिया सुले

    महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि मैं दो अनुरोधों के साथ सीएम से मिलने आई थी। मैंने महाराष्ट्र में दिव्यांगों के लिए एक अलग मंत्रालय के लिए सीएम को सुझाव दिया है।

  • 03:20 PM

    मध्यप्रदेश विधानसभा स्पीकर के बेटों को बैंक से नोटिस

    इलाहाबाद बैंक ने मध्यप्रदेश विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति के पुत्र नीर प्रजापति और प्रीतिराज प्रजापति को उनके लोन का भुगतान न करने पर दो अलग-अलग नोटिस भेजे। एनपी प्रजापति दोनों मके गारंटर हैं।

  • 03:07 PM

    अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और अमित शाह को घुसपैठिया बताया

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर विवादित बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान सबके लिए है। हिंदुस्तान किसी का जागीर है क्या? सबका समान अधिकार है। अमित शाह जी, पीएम मोदी खुद   घुसपैठिए हैं। घर आपका गुजरात आ गए दिल्ली। आप खुद माइग्रेंट हैं।

  • 02:40 PM

    सोमा रॉय बर्मन CAG के रूप में पदभार संभाला

     वित्त मंत्रालय: 1986-बैच के भारतीय सिविल लेखा सेवा (ICAS) के अधिकारी सोमा रॉय बर्मन ने आज नए नियंत्रक महालेखाकार (CAG) के रूप में पदभार संभाला। वह इस पद को संभालने वाली 24 वीं नियंत्रक महालेखाकार और सातवीं महिला हैं।

  • 02:35 PM

    बोकारो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    बोकारो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम देश के सभी राज्यों में नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) को लागू करेंगे। प्रत्येक भारतीय को यह जानने का अधिकार है कि उनकी भूमि में अवैध अप्रवासी कौन हैं। कुछ दलों को इसमें भी हमारी गलती लगती है, वे हम पर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाते हैं।

  • 02:33 PM

    बोकारो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    बोकारो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम रामलला के जन्मस्थान पर भगवान राम का एक भव्य मंदिर बनाने जा रहे हैं, जैसा कि हमने हर घोषणा पत्र में वादा किया था। कुछ पार्टियां इस वादे पर हमारा मजाक उड़ाती थीं, लेकिन अब हमें मंदिर बनाने से कोई नहीं रोक सकता।

  • 02:32 PM

    बोकारो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

     बोकारो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि झारखंड में पहले चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत हासिल करेगी। कोई भी भाजपा के प्रधानमंत्री, मंत्रियों या मुख्यमंत्रियों पर उंगली नहीं उठा सकता है कि वे भ्रष्ट हैं।

  • 02:26 PM

    डोभाल सम्मानित

     राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को आज उत्तराखंड के श्रीनगर में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल भी उपस्थित थे।

  • 02:22 PM

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

     महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं आपको (देवेंद्र फडणवीस को) विपक्ष का नेता नहीं जिम्मेदार नेता कहूंगा। अगर आप हमारे साथ अच्छे से रहे होते, तो यह सब (भाजपा-शिवसेना में फूट) नहीं होता।

     

  • 01:33 PM

    मैं अभी भी 'हिंदुत्व' की विचारधारा के साथ- उद्धव ठाकरे

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने देवेंद्र फडणवीस से बहुत सी चीजें सीखी हैं और मैं हमेशा उनसे दोस्ती रखूंगा। मैं अभी भी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ हूं और इसे कभी नहीं छोड़ूंगा। पिछले 5 वर्षों में, मैंने कभी भी सरकार को धोखा नहीं दिया है।

  • 01:32 PM

    उद्धव ठाकरे ने कहा - मैं एक भाग्यशाली मुख्यमंत्री हूं

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं एक भाग्यशाली मुख्यमंत्री हूं क्योंकि जिन्होंने मेरा विरोध किया वे अब मेरे साथ हैं और जो मेरे साथ थे वे अब विपक्ष में हैं। मैं यहां अपनी किस्मत और लोगों के आशीर्वाद के साथ आया हूं। मैंने कभी किसी को नहीं बताया कि मैं यहां आऊंगा लेकिन मैं आ गया।

  • 01:29 PM

    3 दिसंबर से मोबाइल कॉल और डेटा शुल्क में बढ़ोतरी

     वोडाफोन, आइडिया का कहना है कि वह 3 दिसंबर से मोबाइल कॉल और डेटा शुल्क बढ़ाएगी।

  • 01:20 PM

    पाकिस्तान का नापाक इरादा उजागर- कैप्टन अमरिंदर

    पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद के खुलासे पर कहा कि करतारपुर कॉरिडोर उनके सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज था। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि ने कहा कि रशीद के बयान ने इस पहल के पीछे पाकिस्तान के नापाक इरादे को उजागर किया है।

  • 01:02 PM

    नवंबर 2019 के लिए सकल जीएसटी राजस्व संग्रह

    नवंबर 2019 के लिए सकल जीएसटी राजस्व संग्रह 1,03,492 करोड़ रुपये है। CGST संग्रह 19,592 करोड़ रुपये, SGST 27,144 करोड़ रुपये, IGST 49,028 करोड़ रुपये (आयात पर एकत्र 20,948 करोड़ रुपये) और सेस 7,727 करोड़ रुपये (आयातों के लिए एकत्र 869 करोड़ रुपये सहित) है।

  • 12:56 PM

    देवेंद्र फडणवीस होंगे महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता

    भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र विधानसभा के नेता विपक्ष के रूप में चुना गया है।

  • 12:32 PM

    AIMPLB और जमीयत ने पुनर्विचार याचिका दायर करने की बात कही

    समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के सूत्रों ने पिछले हफ्ते कहा था कि 3 या 4 दिसंबर को मामले में पुनर्विचार याचिका दायर करने की बात कही है। वहीं AIMPLB ने भी कहा कि 9 दिसंबर से पहले वे भी पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे।

     

  • 12:32 PM

    AIMPLB और जमीयत पर नकवी का हमला

     AIMPLB और जमीयत पर हमला करते हुए नकवी ने कहा, वे विभाजन और टकराव का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जो किसी भी समाज द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

  • 12:27 PM

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समाज के सभी वर्गों ने स्वागत और सम्मान किया- नकवी

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समाज के सभी वर्गों ने स्वागत और सम्मान किया है। लेकिन अगर कुछ लोग इस तथ्य को पचा नहीं पा रहे हैं कि इस फैसले के बाद एकता मजबूत हुई है, तो यह दुखद है।

  • 12:05 PM

    मुसलमानों के लिए बाबरी ही नहीं बराबरी भी अहम- नकवी

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मुसलमानों के लिए बाबरी ही नहीं बल्कि आर्थिक और सामाजिक उत्थान में बराबरी भी वास्तविक मुद्दा है।

  • 12:03 PM

    अयोध्या मामले को उलझाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए- नकवी

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या मामले को उलझाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए।  

  • 12:00 PM

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अयोध्या मामला सुलझा- नकवी

    समाचार एजेंसी पीटीआइ के साथ इंटव्यू में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अयोध्या मामला सुलझ गया है। उन्होंने एआइएमपीएलबी और जमीयत की पुनर्विचार याचिका दायर करने को लेकर आलोचना की। 

  • 11:37 AM

    BCCI की वार्षिक आम बैठक

    मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक के लिए BCCI कार्यालय पहुंचे।

  • 11:21 AM

    स्पीकर के चुनाव के बाद देवेंद्र फडणवीस

    राज्य विधानसभा में भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमने विधानसभा स्पीकर के पद के लिए किशन कथोरे को नामित किया था, लेकिन सर्वदलीय बैठक में अन्य दलों ने हमसे अनुरोध किया और यह परंपरा रही है कि स्पीकर को निर्विरोध नियुक्त किया जाता है। इसलिए हमने अनुरोध स्वीकार कर लिया और अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया।

  • 11:16 AM

    महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे

    विधानसभा में कांग्रेस नेता नाना पटोले के अध्यक्ष चुने जाने के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि नाना पटोले भी एक किसान परिवार से आते हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह सभी को न्याय दिलाएंगे।

  • 11:15 AM

    नाना पटोले को निर्विरोध महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुना गया

    महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवार और कांग्रेस नेता नाना पटोले को निर्विरोध महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुना गया है।

  • 11:07 AM

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि भारतीय सरकार हमारे जवानों की सुरक्षा के लिए आधुनिक तकनीक प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने जवानों की सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 60 वर्ष कर दी है। कश्मीर में तैनात जवानों को जम्मू से दिल्ली के लिए मुफ्त हवाई यात्रा उपलब्ध कराई जाएगी।

  • 10:58 AM

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय

     केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि डेरा बाबा नानक में करतारपुर साहिब कॉरिडोर सीमा सुरक्षा बल की वजह से सुरक्षित है। जवानों के प्रयास के कारण, दुश्मनों को किसी घुसपैठ या किसी अपराध को करने से पहले कई बार सोचना पड़ेगा।

  • 10:55 AM

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय

    केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सरकार जवानों को अपने परिवार के साथ साल में 100 दिन बिताने की अनुमति देने के लिए सब कुछ कर रही है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों को हर संभव सुविधा देने के लिए सरकार की ओर से कई प्रयास किए गए हैं।

  • 10:31 AM

    सीमा पर घुसपैठ की लगातार कोशिश- विवेक कुमार जौहरी

    55 वें स्थापना दिवस पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक विवेक कुमार जौहरी ने कहा कि सीमा पर घुसपैठ की लगातार कोशिश की जा रही है। हाल ही में, हमने सीमा क्षेत्र में ड्रोन घुसपैठ की घटनाओं से निपटने के लिए कदम उठाए हैं।

  • 10:14 AM

    भाजपा ने भी की पुष्टि

    महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि भाजपा ने कल महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए किसान कथोरे को नामित किया था। लेकिन, नई सरकार के अनुरोध के बाद, हमने कथोरे की उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया है।

  • 10:06 AM

    स्पीकर का चुनाव निर्विरोध होगा- छगन भुजबल

    महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव पर एनसीपी के नेता छगन भुजबल ने कहा कि इससे पहले विधानसभा स्पीकर पद के लिए विपक्ष ने भी उम्मीदवार उतारा था, लेकिन अन्य विधायकों के अनुरोध और विधानसभा की गरिमा को बनाए रखने के लिए उन्होंने नाम वापस ले लिया। अब स्पीकर का चुनाव निर्विरोध होना है। 

  • 10:00 AM

    सीमा सुरक्षा बल का 55 वां स्थापना दिवस

    दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने सीमा सुरक्षा बल के 55 वें स्थापना दिवस में भाग लिया।

  • 09:36 AM

    ऑल पार्टी मीटिंग

    मुंबई: प्रोटेम स्पीकर दिलीप वाल्से पाटिल ने आज स्पीकर चुने जाने के लिए ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस मीटिंग में पहुंचे। 

     

  • 09:15 AM

    संजय राउत का ट्वीट

    संजय राउत ने आज ट्वीट किया,मजबूत होने का मज ही तब है, जब सारी दुनिया कमजोर करने पर तुली हो। 

  • 08:47 AM

    अमेरिका के दक्षिण डकोटा में विमान दुर्घटना

    यूएस मीडिया के अनुसार अमेरिका के दक्षिण डकोटा में विमान दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है।

  • 08:37 AM

    कथोरे का राजनीतिक करियर

    ठाणे जिले के मुरबाद से विधायक कथोरे को 2002 में ठाणे जिला परिषद अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। वह 2004 में ठाणे जिले के अंबरनाथ से एनसीपी के टिकट पर पहली बार विधायक बने। उन्होंने मुरबाद से 2009, 2014 और 2019 के विधानसभा चुनाव जीते। उन्होंने 2014 और 2019 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा।

  • 08:34 AM

    कौन हैं पटोले

    पटोले और कथोरे दोनों का विधायक के रूप में यह चौथा कार्यकाल है। विदर्भ में सकोली विधानसभा क्षेत्र से विधायक पटोले पहले कांग्रेस में थे उन्होंने पार्टी छोड़ दी और भाजपा के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव जीता। हालांकि, उन्होंने दिसंबर 2017 भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में फिर लौट आए।

  • 08:26 AM

    पटोले को उम्मीद थी कि वह निर्विरोध चुने जाएंगे

    पटोले को उम्मीद थी कि वह निर्विरोध चुने जाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें (भाजपा को) लोकतंत्र में उम्मीदवार को मैदान में उतारने का अधिकार है। लेकिन महाराष्ट्र में यह परंपरा रही है कि स्पीकर को निर्विरोध चुना जाता है। हमें उम्मीद है कि परंपरा जारी रहेगी।

  • 08:20 AM

    भाजपा का वॉकआउट

     भाजपा सदन से वॉकआउट कर गई। ऐसे में बड़े ही आराम से उद्धव सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया। 288 सदस्यीय विधानसभा में 169 विधायकों ने उद्धव सरकार के पक्ष में मतदान किया।

  • 08:19 AM

    उद्धव सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास किया

     शनिवार को उद्धव सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास किया। इस दौरान भाजपा ने सदन में प्रोटेम स्पीकर के चुनाव और शपथ ग्रहण को लेकर हंगामा किया।

  • 08:18 AM

    महाराष्ट्र में स्पीकर का चुनाव

    महाराष्ट्र विधानसभा में आज स्पीकर का चुनाव होेना है। विधायक नाना पटोले और किसान कथोरे को क्रमशः महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर पद के लिए महा विकास अघाड़ी और भाजपा द्वारा उम्मीदवार बनाया गया है।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK