Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

तिहाड़ जेल से रिहा हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Thu, 05 Dec 2019 12:02 AM (IST) | शशांक पाण्डेय

HIGHLIGHT

  1. 106 दिनों के बाद रिहा हुए चिदंबरम
  2. कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे चिदंबरम
  3. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिले चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम 106 दिनों के बाद जेल से रिहा होने के बाद अपने बेटे कार्ति चिदंबरम के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे हैं। इससे पहले आज दिन में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस (प्रवर्तन निदेशालय केस) में जमानत दे दी थी। तिहाड़ जेल के बाहर भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता इकट्ठा हुए थे। रिहाई के बाद चिदंबरम ने कहा कि मैं कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा। मैं खुश हूं कि मैं जेल से बाहर आ गया हूं और 106 दिनों बाद आजादी की सांस ले रहा हूं। पी चिंदबरम को जमानत मिलने पर कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे पिता आखिरकार घर आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 106 दिनों की गैर-कानूनी जेल के बाद राहत दी है।

05 Dec,2019
  • 11:25 PM

    सूडान में भीषण विस्फोट को लेकर तमिलनाडु के सीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि मीडिया रिपोर्टों से यह पता चला है कि सूडान के खार्तूम में एक चीनी मिट्टी के कारखाने में आग लगने से कई लोगों की जान चली गई है। 

    पत्र में आगे लिखा गया है कि भारतीय नागरिकों में से तमिलनाडु के रहने वाले तीन लोग लापता हैं और अन्य 3 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनकी स्थिति के बारे में ताजा जानकारी उपलब्ध कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देश देने का अनुरोध किया है।

  • 11:16 PM

    कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने पी चिदंबरम से की मुलाकात

    कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने दिल्ली में पी. चिदंबरम के आवास पर उनसे मुलाकात की है। मालूम हो कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में पी. चिदंबरम को आज सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी है।

     

  • 10:20 PM

    इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान का निधन

     इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान बॉब विलिस का 70 साल की उम्र में बीमारी से निधन हो गया।

  • 10:18 PM

    आंध्र प्रदेश : समूह बीमा योजना को रद्द

    आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार ने 20 वर्षों के बाद पुलिस के लिए समूह बीमा योजना को रद्द कर दिया है और पॉलिसी राशि में वृद्धि की है।

  • 09:57 PM

    भाजपा के लोगों ने खुद अपने उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया- खडसे

    भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने एएनआइ से कहा कि भाजपा के लोगों ने खुद अपने उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया। वे पंकजा मुंडे और रोहिणी खडसे (उनकी बेटी) की हार के लिए जिम्मेदार हैं। मैंने पार्टी को उनके नाम दिए हैं और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का अनुरोध किया है।

     

  • 09:55 PM

    DHFL की तीन सदस्यीय सलाहकार समिति को बरकरार

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन (DHFL) की तीन सदस्यीय सलाहकार समिति को बरकरार रखा है। 22 नवंबर को आरबीआई ने डीएचएफएल प्रशासक, आर सुब्रमण्यकुमार की सहायता के लिए तीन सदस्यीय सलाहकार समिति का गठन किया।

  • 09:23 PM

    कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे पी चिदंबरम

    पी चिदंबरम ने कहा कि मैं कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा। मैं खुश हूं कि मैं जेल से बाहर आ गया हूं और 106 दिनों बाद  आजादी की सांस ले रहा हूं।

  • 08:57 PM

    सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे चिदंबरम

    कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे हैं। हाई कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम को आज जमानत दे दी है।

     

  • 08:54 PM

    जम्मू कश्मीर की स्थिति में हुआ सुधार

    जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने ने कहां कि राज्य की स्थिति में सुधार हुआ है। पुलिस बहुत अच्छा काम कर रही है, सभी सुरक्षा बलों में उच्च स्तर का समन्वय है। लोगों की भागीदारी अच्छी है, वे विकास में रुचि रखते हैं। हम उन लोगों को रिहा कर सकते हैं जिन्हें पूरी तरह सामान्य होने पर हिरासत में लिया गया था।

  • 08:21 PM

    तिहाड़ जेल के बाहर भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता इकट्ठा

     इससे पहले आज दिन में सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस (प्रवर्तन निदेशालय केस) में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी। तिहाड़ जेल के बाहर भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता इकट्ठा हुए हैं।

     

  • 08:12 PM

    चिदंबरम 106 दिनों के बाद तिहाड़ जेल से रिहा

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम 106 दिनों के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए।

  • 08:10 PM

    लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

    लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पहली छमाही 2018-19 में एफडीआइ का नेट इनफ्लो 17 बिलियन डॉलर और पहली छमाही 2019-20 में एफडीआइ का नेट इनफ्लो 20.9 बिलियन डॉलर था।

  • 07:15 PM

    निर्मला सीतारमण से अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांगी

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन में चर्चा के दौरान कहा कि मैंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निर्बाला के रूप में संबोधित किया था। निर्मला जी मेरी बहन की तरह हैं और मैं उनके भाई की तरह हूं। अगर मेरे शब्दों से उन्हें दुख पहुंचा है तो मुझे खेद है।

  • 07:12 PM

    कश्मीर पर पाकिस्तान की नापाक करतूत

    विदेश मंत्रालय के राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने आज संसद में कहा कि 17 अगस्त को पाकिस्तान ने घोषणा की थी कि वह विभिन्न देशों में अपने दूतावासों और मिशनों में कश्मीर डेस्क को शामिल करेगा। इसका उद्देश्य स्थानीय आबादी को उकसाना और झूठ फैलाकर उन्हें कट्टरपंथी बनाना है।

  • 06:55 PM

    पंकजा मुंडे और रोहिणी खडसे को पार्टी के कुछ नेताओं ने हराने की कोशिश की- एकनाथ खडसे

    भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे का कहना है कि पार्टी के कुछ नेताओं ने हाल ही में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे और उनकी बेटी रोहिणी खडसे को हराने की कोशिश की।

  • 06:43 PM

    राज्यसभा में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली विधेयक 2019

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली (अनधिकृत कालोनियों में निवासियों के संपत्ति अधिकारों की मान्यता) विधेयक, 2019 आज राज्यसभा में पारित हो गया। इस विधेयक को 29 नवंबर को लोकसभा में पारित किया गया था।

  • 06:31 PM

    कांग्रेस ने समाज को विभाजित करने के लिए जातिवाद फैलाया- नड्डा

     झारखंड विधानसभा चुनाव की एक रैली के दौरान भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने समाज को विभाजित करने के लिए जातिवाद फैलाया।

  • 06:29 PM

    प्रियंका गांधी का यूपी दौरा

     कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा 6 और 7 दिसंबर को उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाली हैं।

  • 06:28 PM

    जम्मू कश्मीर के 234 कैदी वर्तमान में यूपी और 27 हरियाणा की जेलों में बंद

    केंद्र ने संसद को बताता है कि जम्मू कश्मीर के 234 कैदी वर्तमान में यूपी और 27 हरियाणा की जेलों में बंद हैं।

  • 06:21 PM

    शनमुगा सुब्रमण्यन सम्मानित

    तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने शनमुगा सुब्रमण्यन को सम्मानित किया। उन्होंने नासा को चांद की सतह पर विक्रम लैंडर का मलबा खोजने में मदद की।

  • 06:09 PM

    रवींद्रन को चार साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न करने आरोप में सजा

     केरल: रवींद्रन (45) को उसके घर पर चार साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न करने के लिए कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। कसारगोड के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पी एस शशिकुमार ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (AB) के तहत रवींद्रन को सजा सुनाई।

  • 06:08 PM

    रवींद्रन को चार साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न करने आरोप में सजा

     केरल: रवींद्रन (45) को उसके घर पर चार साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न करने के लिए कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। कसारगोड के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पी एस शशिकुमार ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (AB) के तहत रवींद्रन को सजा सुनाई।

  • 06:05 PM

    पूर्व पीएम इंद्र कुमार गुजराल की 100 वीं जयंती समारोह

    दिल्ली के भारतीय अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी और पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व पीएम इंद्र कुमार गुजराल की 100 वीं जयंती समारोह में शामिल हुए।

     

  • 05:53 PM

    महिलाओं की मदद के लिए ड्रॉप सुविधा

    नागपुर पुलिस ने रात में एकांत स्थानों पर फंसी महिलाओं की मदद के लिए ड्रॉप सुविधा की घोषणा की।

  • 05:50 PM

    पी चिंदबरम को जमानत मिलने पर कार्ति चिदंबरम

    पी चिंदबरम को जमानत मिलने पर कार्ति चिदंबरम ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे पिता आखिरकार घर आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 106 दिनों की गैर-कानूनी जेल के बाद राहत दी है। मेरे पिता के जेल से बाहर आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की योजना है।

     

  • 05:37 PM

    AIUDF ने अमित शाह को लिखा पत्र

    ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। इस पत्र में उनसे संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पेश नहीं करने का अनुरोध किया गया है। इनका मानना है कि यह विधेयक असम और पूरे देश के लोगों के हित के खिलाफ है।

     

  • 05:29 PM

    बैंक अधिकारी को धमकाने के आरोप में उद्योगपति गिरफ्तार

    तमिलनाडु के कोयम्बटूर में लोन मंजूर नहीं करने पर बैंक अधिकारी को धमकाने के आरोप में बंदूक के साथ उद्योगपति गिरफ्तार। 

  • 05:24 PM

    भारत विकास के लिए मालदीव के साथ भागीदारी करने के लिए प्रतिबद्ध

     पीएम मोदी ने कहा कि भारत विकास के लिए मालदीव के साथ भागीदारी करने के लिए प्रतिबद्ध।

  • 05:23 PM

    ट्विटर इंडिया ने महिला सुरक्षा पर संसदीय समिति को प्रेजेंटेशन दी

    समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ट्विटर इंडिया ने महिला सुरक्षा पर संसदीय समिति को प्रेजेंटेशन दी है कि ट्विटर इन मामलों को लेकर कैसे काम करता है। ट्विटर इन मामलों  पर कैसे रिपोर्ट करता है और शिकायत के आधार पर ट्विटर शिकायत के खिलाफ कैसे कार्रवाई करेगा।

  • 05:16 PM

    नौसेना प्रमुख के घर पहुंचे पीएम मोदी और राजनाथ

    नई दिल्ली: नौसेना दिवस पर नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह के निवास पर एक कार्यक्रम में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे।

  • 05:14 PM

    नागरिकता संशोधन विधेयक से छूट

    वे राज्य जहां इनर लाइन परमिट (ILP) लागू है और चार पूर्वोत्तर राज्यों में छठे अनुसूची जनजातीय क्षेत्रों को नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) से छूट दी गई है।

  • 05:11 PM

    पिछले 5 वर्षों में भारत में 120 JMB आतंकवादी गिरफ्तार - केंद्र

    केंद्र ने संसद को बताया कि पिछले 5 वर्षों में भारत में 120 जमात-उल-मुजाहिदीन (JMB) के आतंकवादी गिरफ्तार किए गए। इस दौरान असम में 59 और पश्चिम बंगाल में 42 केंद्र ने गिरफ्तार किया है। 

  • 05:02 PM

    शिवसेना ने अर्थव्यवस्था पर सरकार पर निशाना साधा

     शिवसेना ने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर लोकसभा में सरकार पर निशाना साधा।

  • 05:01 PM

    कश्मीर में पथराव के पीछे हुर्रियत कार्यकर्ता - केंद्र

     केंद्र ने राज्यसभा में बताया कि कश्मीर में पथराव के पीछे हुर्रियत कार्यकर्ताओं का हाथ है। 

  • 05:00 PM

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए विशेष रूप से विश्वविद्यालय की मांग करने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखा है। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है। मैंने डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों में इन छात्रों को आरक्षण देने के लिए भी कहा है।

  • 04:57 PM

    तिहाड़ जेल के बाहर कांग्रेसी कार्यकर्ता इकट्ठा

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस (प्रवर्तन निदेशालय केस) में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता तिहाड़ जेल के बाहर इकट्ठा हुए।

  • 04:55 PM

    भीमा कोरेगांव हिंसा मामले पर जयंत पाटिल

     भीमा कोरेगांव हिंसा मामले पर महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि हम सभी मामलों की वापसी की बात नहीं कर रहे हैं। हम केवल गैर-गंभीर अपराधों के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें आम लोग किसी तरह शामिल हुए।

  • 04:53 PM

    इस महीने के अंत में भारत आ सकते हैं चीनी विदेश मंत्री वांग यी

    समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि दोनों देशों के बीच सीमा मुद्दों पर बातचीत के लिए इस महीने के अंत में चीनी विदेश मंत्री वांग यी के भारत आने की संभावना है। वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से बातचीत करेंगे।

  • 04:44 PM

    मालदीव की यात्रा को और आसान बनाएगा RuPay भुगतान तंत्र -पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि RuPay भुगतान तंत्र भारतीय के लिए मालदीव की यात्रा को और आसान बना देगा। मुझे खुशी है कि यह बैंक ऑफ मालदीव के माध्यम से लॉन्च किया गया है। आज हमने माले के पीपीएल को एलईडी स्ट्रीट लाइटिंग समर्पित की।

  • 04:41 PM

    मालदीव के साथ द्विपक्षीय सहयोग मजबूत हुआ- पीएम मोदी

     वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई तरह के सेक्टर को कवर करने वाली प्रमुख विकास परियोजनाओं के संयुक्त उद्घाटन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरी सरकार की नेबरहुड फर्स्ट और आपकी (मालदीव) सरकार की इंडिया फर्स्ट नीतियों ने सभी क्षेत्रों में हमारे द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत किया है।

  • 04:31 PM

    हैदराबाद दुष्कर्म और हत्या मामले की सुनवाई के लिए विशेष अदालत का गठन

    हैदराबाद दुष्कर्म और हत्या मामले की सुनवाई के लिए महबूबनगर जिला न्यायालय में एक विशेष अदालत का गठन किया जाएगा।

     

  • 04:28 PM

    गृह मंत्रालय को निर्भया केस के एक दोषी की दया याचिका मिली

    दिल्ली सरकार द्वारा याचिका खारिज किए जाने के बाद गृह मंत्रालय को निर्भया केस के एक दोषी की दया याचिका मिली है। गृह मंत्रालय जल्द ही राष्ट्रपति को यह याचिका भेज देगा।

  • 04:18 PM

    भाजपा ने एनसीपी को घेरा

    महाराष्ट्र भाजपा ने कहा है कि 2018 भीमा-कोरेगांव हिंसा से संबंधित मामलों को वापस लेने की एनसीपी की मांग नक्सलवाद को समर्थन है। 

  • 04:12 PM

    मेरठ पीठ के गठन पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद

    केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा को बताया कि किसी भी उच्च न्यायालय की नई बेंच प्रधान पीठ से मंजूरी के बाद ही गठित की जाती है। इलाहाबाद हाईकोर्ट से मेरठ पीठ गठित करने के लिए अभी तक सिफारिश प्राप्त नहीं हुई है।  

  • 04:00 PM

    3,169 वामपंथी चरमपंथियों ने किया आत्मसमर्पण

    केंद्र सरकार ने राज्यसभा में बताया कि 3,169 वामपंथी चरमपंथियों ने 2016 से इस साल 15 नवंबर तक आत्मसमर्पण किया।

  • 03:52 PM

    एचडी रवन्ना के बेटे के खिलाफ एफआइआर

    कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रवन्ना के बेटे, सूरज रवन्ना और 5 अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। इन पर मांड्या में केआर पीट के पास एक गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं पर कथित रूप से हमला करने का आरोप है।

  • 03:49 PM

    एनआरसी का विरोध प्रदर्शन

     गुवाहाटी: विधायक शरमन अली अहमद और 2 अन्य विधायक नई भूमि नीति और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध करते दौरान राज्य विधानसभा के फर्श पर लेट गए।

  • 03:45 PM

    फडणवीस को 4 जनवरी 2020 को कोर्ट के सामने होना होगा पेश

    नागपुर की एक अदालत ने पूर्व महाराष्ट्र के सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को आज पेश होने में असमर्थता व्यक्त करने के बाद 4 जनवरी 2020 को पेश होने के लिए कहा है। फडणवीस पर चुनावी हलफनामे में अपने खिलाफ 2 आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाने का आरोप है।

  • 03:13 PM

    अबतक 1154 बांग्लादेशी घुसपैठिए गिरफ्तार

    गृह मंत्रालय ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में बताया है कि 31 अक्टूबर तक भारत-बांग्लादेश सीमा पर 1154 अवैध प्रवासियों को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया।

  • 02:52 PM

    जापान पहुंचे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत

    सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत आज जापान पहुंचे। यहां जनरल बिपिन रावत का औपचारिक स्वागत किया गया। जापान के रक्षा मंत्रालय पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।जनरल रावत ने जापान ग्राउंड सेल्फ डिफेंस फोर्स के चीफ ऑफ स्टाफ जनरल गोरो यूसा के साथ बातचीत की।

  • 02:41 PM

    केरल में पुलिस ने छात्रों पर दागे आंसू गैस के गोले

    केरल में पुलिस ने केरल छात्र संघ (केएसयू) के सदस्यों के खिलाफ वॉटर कैनन और आंसू गैस के गोले का इस्तेमाल किया, जो यूनिवर्सिटी कॉलेज की ओर मार्च कर रहे थे। वे स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के सदस्यों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, जिन्होंने नवंबर में कथित तौर पर केएसयू कार्यकर्ताओं पर हमला किया था।

  • 02:25 PM

    भीड़ की हिंसा पर राज्यसभा में बोले शाह

    भीड़ की हिंसा पर राज्यसभा में बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस मुद्दे से निपटने और सुझावों के लिए सरकार ने मंत्रियों की एक समिति बनाई थी। उन्होंने एक बैठक की। सरकार को इस मामले की पूरी जानकारी है। ऐसे मामलों में भारतीय दंड संहिता(आईपीसी) की धारा 300 और 303 के तहत कार्रवाई की जाती है।

  • 02:20 PM

    कई राज्यों के वित्त मंत्रियों ने की निर्मला सीतारमण से मुलाकात

    केरल, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दिल्ली के वित्त मंत्रियों ने आज केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण से नई दिल्ली में मुलाकात की।

  • 02:13 PM

    भीड़ की हिंसा को रोकने के लिए सरकार ने समिति गठित की- अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा को बताया, सरकार ने भीड़ की हिंसा को लेकर भारतीय दंड संहिता (IPC) और दंड प्रक्रिया संहिता (CrPC) में आवश्यक संशोधन का सुझाव देने के लिए समिति का गठन किया है।

     

  • 02:04 PM

    Citizenship Bill पर कांग्रेस नेता शशि थरूर

     

     
     कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले- नागरिकता विधेयक संविधान के मूलभूत सिद्धांतों को रेखांकित करता है।
     

  • 01:58 PM

    गौतम गंभीर का अरविंद केजरीवाल के मुफ्त वाईफाई हॉटस्पॉट पर हमला

    भाजपा सांसद गौतम गंभीर बोले- दिल्ली के सीएम ने फिर से जनता से झूठ बोला।वह बड़े झूठे हैं। उन्होंने साढ़े चार साल पहले भी यही कहा था और चुनाव से ठीक 2 महीने पहले भी यही कह रहे हैं। वह वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं क्योंकि चुनाव नजदीक आ रहे हैं।

  • 01:39 PM

    तिहाड़ जेल भेजा गया चिदंबरम की रिहाई का आदेश

    दिल्ली की रोस एवेन्यू कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार 2 लाख रुपये के जमानत बांड और इसी तरह की जमानत राशि जारी की है।पी चिदंबरम की रिहाई का आदेश सीधे तिहाड़ जेल भेज दिया जाएगा।

  • 01:34 PM

    मैं बहुत खुश हूं कि वह घर वापस आने वाले है- कार्ति चिदंबरम

    INX Media Case में सुप्रीम कोर्ट से पिता को जमानत मिलने पर पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने खुशी जताते हुए कहा है कि मैं बहुत खुश हूं कि वह घर वापस आने वाले हैं, मुझे राहत मिली है।वह कल संसद सत्र में भी शामिल होंगे।

  • 01:15 PM

    चिदंबरम ने गृह मंत्री रहते हमारे खिलाफ झूठे मुकदमे दायर किए- गडकरी

    चिदंबरम पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि हम कभी भी प्रतिशोधी नहीं रहे हैं। दूसरी तरफ जब कांग्रेस के शासनकाल में चिदंबरम जी गृह मंत्री थे उन्होंने मेरे खिलाफ झूठे मुकदमे दायर किए। उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ भी झूठे मामले दर्ज किए।बाद में हम सभी निर्दोष साबित हुए।

  • 01:06 PM

    चिदंबरम को जमानत, चेन्नई में कार्यकर्ताओं का जश्न

    पी चिदंबरम को INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस (ED केस) में जमानत मिलने के बाद चेन्नई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटे और एक-दूसरे को मिठाईयां खिलाईं।

  • 01:02 PM

    चिदंबरम के खिलाफ सबूत है, कोर्ट फैसला लेगी- गडकरी

    आईएनएक्स मीडिया मामले में पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उनके खिलाफ मुकदमों के सबूत हैं, उनसे पूछताछ हुई है, अब मामला न्यायालय में है और अदालत इसपर फैसला लेगी।

  • 12:58 PM

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पांच सितारा होटल बनाने के लिए प्रगति मैदान (दिल्ली) में भूमि विमुद्रीकरण को मंजूरी दे दी है। भारत व्यापार संवर्धन संगठन (ITPO) प्रगति मैदान को एक विश्व स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर में विकसित करने के लिए परियोजना शुरू करने जा रहा है।

  • 12:51 PM

    जम्मू कश्मीर आरक्षण(संशोधन) बिल को केंद्र की मंजूरी

    केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जम्मू कश्मीर आरक्षण(संशोधन) विधेयक 2019 को वापस लेने को मंजूरी दे दी है।कैबिनेट ने व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2019 को भी मंजूरी दी। यह बिल संसद के वर्तमान सत्र में पेश किया जाने वाला है।

  • 12:49 PM

    3 संस्कृत डीम्ड विश्वविद्यालय, केंद्रीय विश्वविद्यालय में परिवर्तित होंंगे

    केंद्रीय कैबिनेट ने तीन संस्कृत डीम्ड विश्वविद्यालयों को केंद्रीय विश्वविद्यालय में परिवर्तित करने को भी मंजूरी दे दी है।इसके लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालयों के विधेयक को संसद में पेश करने की मंजूरी दी।

  • 12:43 PM

    सिटिजनशिप एक्ट बिल को कैबिनेट की मंजूरी

    नागरिकता संशोधन विधेयक(सिटिजनशिप एक्ट बिल) को कैबिनेट ने आज मंजूरी दे दी है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसकी जानकारी दी।

  • 12:38 PM

    चीन के साथ सीमा विवाद पर लोकसभा में बोले राजनाथ

    लोकसभा में चीन पर बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत और चीन के बीच कोई वास्तविक रूप से सहमत लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) नहीं है। एलएसी(LAC) की अलग-अलग धारणाओं के कारण, कभी-कभी घटनाएं घटती हैं, मैं इसे स्वीकार करता हूं। कभी-कभी चीनी सेना यहां प्रवेश करती है और कभी-कभी हमारे लोग वहां जाते हैं।

    उन्होंने कहा कि भारत देश की एकता, सुरक्षा और संप्रभुता को सुनिश्चित करने के लिए चीन की सीमा पर सड़क, सुरंग, रेलवे लाइन और हवाई क्षेत्र जैसे बुनियादी ढांचे का विकास कर रहा है।

  • 12:25 PM

    अधीर रंजन को राजनाथ का करारा जवाब

    लोकसभा में चीन-पाकिस्तान को लेकर अधीर रंजन के सवालों का जवाब देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि मैं सदन को आश्वस्त करना चाहूंगा कि हमारी सेना सतर्क है और हमारी सीमाओं की रक्षा कर रही है। हमारी सेनाएं किसी भी चुनौती का सामना करने में पूरी तरह से सक्षम हैं, किसी को भी इसके बारे में संदेह नहीं होना चाहिए।

  • 12:22 PM

    लोकसभा में चीन और पाकिस्तान को लेकर हंगामा

    कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में चीन और पाकिस्तान को लेकर जमकर हंगामा किया है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि पाकिस्तान ने आतंकवादियों को पनाह दी और चीन ने पाकिस्तान को पनाह दी। चीन ने अंडमान और निकोबार तक जहाज भेजने शुरू कर दिए हैं। हम अपनी आवाज में एक आक्रामकता रखते हैं जब यह पाकिस्तान की बात आती है, तो हम चीन के प्रति नरम क्यों हैं?

  • 12:08 PM

    SPG कवर के तहत, आप पीएम की तरह महसूस करते हैं- नीरज शेखर

    भाजपा सांसद और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने कहा है कि गृह मंत्री ने कल कहा कि गांधी परिवार को वह सुरक्षा मिल रही है जो राष्ट्रपति और अन्य प्रतिष्ठित लोगों को दी जाती है। गांधी परिवार और कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि उनकी सुरक्षा सबसे सुरक्षित है। उन्होंने आगे कहा कि एसपीजी कवर के तहत, आप पीएम की तरह महसूस करते हैं यह मेरा खुद का अनुभव है, आपको लगता है कि आप कोई हैं जब एसपीजी सुरक्षा आपके साथ जाती है। मैं तब कुछ भी नहीं था, लेकिन मुझे भी ऐसा लगने लगा था। 

  • 11:59 AM

    सफाई अभियान से जुड़े स्वीडन के राजा और रानी

    मुंबई पहुंचे स्वीडन के राजा कार्ल 16 गुस्ताफ फोल्के हुबर्टस और रानी सिल्विया सफाई अभियान का हिस्सा बने। उन्होंने सफाई अभियान के दौरान वर्सोवा बीच पर सोमरलाथ का नवीनीकरण किया।

  • 11:55 AM

    जम्मू कश्मीर में जनता की शिकायतें होंगी दर्ज

    जम्मू-कश्मीर में जनता को उनकी शिकायतें दर्ज करने के लिए सरकार की ओर से एक सुविधा दिए जान की तैयारी हो रही है। जम्मू कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क विभाग के मुताबिक शिकायत दर्ज करने के लिए प्रत्येक पंचायत में  शिकायत बॉक्स को रखा जाएगा, ताकि लोगों को सरकार के पास अपनी शिकायतें और शिकायतें दर्ज करने में सक्षम बनाया जा सके।

  • 11:51 AM

    तेलंगाना: हिरासत में ली गईं भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई

    तेलंगाना में भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई और अन्य कार्यकर्ताओं को  हैदराबाद में पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस से उन्हें मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के आवास के पास से हिरासत मे लिया।

  • 11:47 AM

    हिमस्खलन में सेना के तीन सैनिकों की मौत

    कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में कल हुए हिमस्खलन में सेना के एक शिविर में तीन सैनिकों की मौत हो गई है। सेना के सूत्रों की ओर से यह जानकारी दी गई है।

  • 11:39 AM

    शाम 4 बजे PM मोदी और सोलिह करेंगे कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन

    भारत-मालदीव की मित्रता को आगे बढ़ाते हुए आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह संयुक्त रूप से प्रमुख विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिनमें कई प्रकार के सेक्टर शामिल हैं। पीएमओ की ओर से यह जानकारी दी गई है।

    इन परियोजनाओं में से एक एलईडी रोशनी का उपयोग करके माले को रोशन करना है।दूसरा मालदीव में RuPay कार्ड का लॉन्च है। तीन मछली प्रसंस्करण संयंत्रों का भी उद्घाटन किया जाएगा। मालदीव को एक फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट गिफ्ट किया जाएगा।

  • 11:32 AM

    हर्षवर्धन को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन के लोकसभा चुनाव हलफनामे को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है। याचिका में आरोप लगाया गया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता हर्षवर्धन ने अपनी पत्नी द्वारा खरीदे गए एक अपार्टमेंट की वास्तविक लागत का खुलासा नहीं करके भ्रष्टाचार किया है।

  • 11:22 AM

    रिलीज ऑर्डर मिलते ही तिहाड़ जेल से चिदंबरम की रिहाई

    INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को SC से मिली जमानत पर तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निचली अदालत वे जाएंगे। वहां जमानत और जमानत राशि जमा कराएंगे। फिर उन्हें जेल से रिहा करने का आदेश जारा किया जाएगा। रिलीज ऑर्डर हमें मिलते ही वह रिहा हो जाएंगे।

  • 11:17 AM

    ITBP के जवानों के बीच झड़प में 6 लोगों की मौत

    छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों के बीच झड़प में 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं दो लोग घायल हो गए हैं।छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों के बीच झड़प में 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं दो लोग घायल हो गए हैं। नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग ने खुद इसकी जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ को दी है।

     

  • 11:12 AM

    लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के लिए एससी/एसटी आरक्षण को बढ़ाया

    सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के लिए एससी/एसटी आरक्षण को आगे बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह 25  जनवरी को समाप्त हो रही थी। जिसे अगले 10 वर्षों के लिए बढ़ा दिया गया है।

  • 11:10 AM

    दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया कन्हैया कुमार पर फैसला

    दिल्ली हाईकोर्ट ने जनहित याचिका के मामले में पूर्व जेएनयू छात्रसंघ के नेता कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदमे को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली सरकार को अदालत के निर्देश को मंजूरी देने की जनहित याचिका का निपटारा किया है।

  • 11:05 AM

    अगले हफ्ते सबरीमला मंदिर पर सुनवाई करेगा SC

    सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि वह अगले हफ्ते बिन्दू अम्मिनी (इस साल जनवरी में सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली दो महिलाओं में से एक) की याचिका पर सुनवाई करेगी, केरल सरकार को सबरीमाला मंदिर में किसी भी महिला के (सुरक्षित) प्रवेश को सुनिश्चित करने के लिए अदालत के निर्देश की मांग करती है।

  • 10:57 AM

    चिदंबरम को सशर्त जमानत

    सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को सशर्त जमानत देते हुए कहा कि वे एक ही राशि दो जमानत के साथ 2 लाख रुपये की जमानत राशि प्रस्तुत करें।सुप्रीम कोर्ट का यह भी कहना है कि कोर्ट की अनुमति के बिना चिदंबरम विदेश यात्रा नहीं कर सकते।

  • 10:53 AM

    चिदंबरम पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी

    सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत देते हुए कहा है कि पी चिदंबरम को सबूतों पर गुस्सा नहीं करना चाहिए और न ही गवाहों को प्रभावित करना चाहिए। उसे इस मामले के संबंध में प्रेस साक्षात्कार नहीं देना चाहिए या सार्वजनिक बयान नहीं देना चाहिए।

     

  • 10:45 AM

    चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

    वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई है। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम को जमानत मिली है।

  • 10:39 AM

    प्याज की बढ़ती कीमत पर लोकसभा में हंगामा !

    आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने प्याज की बढ़ती कीमत को लेकर राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।

  • 10:35 AM

    'अरुणाचल प्रदेश में चीनी घुसपैठ' पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस

    कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अरुणाचल प्रदेश में चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

  • 10:33 AM

    लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस

    लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक कोडिकुननिल सुरेश ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में रिपोर्ट की गई चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

  • 10:24 AM

    शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान

    शिवसेना के सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र पर चल रही राजनीति पर कहा है कि महाराष्ट्र से शिवसेना को हटाने के लिए साजिश रची जा रही थी। महाराष्ट्र के पूरे राजनीतिक घटनाक्रम में शरद पवार साहब को साजिश का हिस्सा बनाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुए।

  • 10:14 AM

    राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) की सांसद वंदना चव्हाण ने बढ़ते समुद्री स्तरों पर चिंता को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:11 AM

    सुप्रीम कोर्ट के लिए निकले कार्ति- सिब्बल

    कार्ति चिदंबरम (पी चिदंबरम के बेटे) और कपिल सिब्बल, उनके घर से सुप्रीम कोर्ट के लिए निकल गए हैं।सुप्रीम कोर्ट आज आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा।

  • 10:09 AM

    पश्चिम बंगाल के लिए केंद्र से धन जारी करने की जरूरत

    टीएमसी सांसद शांता छेत्री ने राज्यसभा में बुलबुल तूफान से तबाही के कारण पश्चिम बंगाल के लिए केंद्र की ओर से धन जारी करने की जरूरत को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:00 AM

    जया बच्चन राज्यसभा में उठाएंगी मुद्दा

    समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावास में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 09:59 AM

    मद्रास हाइकोर्ट का नाम बदलकर तमिलनाडु हाईकोर्ट किए जाने की मांग

    मारुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके) के सांसद वाइको ने राज्यसभा में मद्रास हाइकोर्ट का नाम बदलकर तमिलनाडु हाईकोर्ट किए जाने पर शून्यकाल नोटिस दिया।

  • 09:49 AM

    कपिल सिब्बल से मिलने पहुंचे कार्ति चिदंबरम

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम, कपिल सिब्बल के घर पहुंचे हैं। वह आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों में से एक हैं। सुप्रीम कोर्ट आज पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर फैसला सुनाने वाला है।

  • 09:40 AM

    केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

     दिल्ली में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक संसद भवन के एनेक्सी भवन में शुरू हो गई है।

  • 09:34 AM

    अगले 12 घंटों में तेज चक्रवाती तूफान के आसार

    मौसम विभाग ने आज गोवा में अगले 12 घंटों में तेज चक्रवाती तूफान की आशंका जताई है।मध्य-पूर्व अरब सागर, दक्षिण-पूर्व अरब सागर और लक्षद्वीप क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में डीप डिप्रेशन की स्थिति हो गई है। यह तूफान पश्चिमी गोवा के दक्षिण-पश्चिम से लगभग 440 किमी पर आएगा। यह अगले 12 घंटों में एक तेज चक्रवाती तूफान ला सकता है।

  • 09:34 AM

    अगले 12 घंटों में तेज चक्रवाती तूफान के आसार

    मौसम विभाग ने आज गोवा में अगले 12 घंटों में तेज चक्रवाती तूफान की आशंका जताई है।मध्य-पूर्व अरब सागर, दक्षिण-पूर्व अरब सागर और लक्षद्वीप क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में डीप डिप्रेशन की स्थिति हो गई है। यह तूफान पश्चिमी गोवा के दक्षिण-पश्चिम से लगभग 440 किमी पर आएगा। यह अगले 12 घंटों में एक तेज चक्रवाती तूफान ला सकता है।

  • 09:19 AM

    PM मोदी ने दी नौसेना दिवस की शुभकामनाएं

    आज नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देश को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए एक वीडियो भी शुरू हुआ।उन्होंने लिखा कि नौसेना दिवस पर हम अपने साहसी नौसेना कर्मियों को सलाम करते हैं। उनकी बहुमूल्य सेवा और बलिदान ने हमारे राष्ट्र को अधिक मजबूत और सुरक्षित बनाया है।

  • 09:11 AM

    मुंबई में 6 साल की लड़की से दुष्कर्म

    हैदराबाद की शर्मनाक घटना सामने आने के बाद भी देश में दुष्कर्म की घटनाओ में कोई कमी नहीं आई है।मुंबई में 6 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है ।मुंबई के कुर्ला इलाके में एक 6 वर्षीय लड़की का एक व्यक्ति द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म किया हया। पुलिस के मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

  • 09:06 AM

    केपीएल मैच फिक्सिंग मामले में गिरफ्तारी

    कर्नाटक प्रीमियर लीग(केपीएल) मैच फिक्सिंग मामले में आज सुधींद्र शिंदे को गिरफ्तार किया गया है।बेंगलुरु सिटी क्राइम ब्रांच के मुताबिक, कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) प्रबंधन समिति के सदस्य सुधींद्र शिंदे को कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) मैच फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है।

  • 08:52 AM

    पृथ्वी मिसाइल का सफल परीक्षण

    भारत ने पृथ्वी मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। ओडिशा के तट से भारत ने मंगलवार रात पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया। यह मिसाइल परीक्षण सामरिक बल कमान द्वारा आयोजित किया गया।

  • 08:48 AM

    पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

    गुलाम कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान में काराकोरम विश्वविद्यालय के छात्रों ने व्यवस्थित रूप से उन्हें उच्च शिक्षा से वंचित करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

  • 08:38 AM

    नौसेना दिवस आज, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण

    आज नौसेना दिवस है।इस मौके पर आज नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने नेवी डे के मौके पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया है।

  • 08:35 AM

    गूगल के CEO सुंदर पिचाई का प्रमोशन

    गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का प्रमोशन हो गया हैपिचाई, अब गूगल के साथ ही  मूल फर्म अल्फाबेट में भी सीईओ की भूमिका में रहेंगे।

  • 08:23 AM

    दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ा

    दिल्ली में आज वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ा है।एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के आंकड़ों के अनुसार, प्रमुख प्रदूषक पीएम 2.5 और पीएम 10 क्रमशः 206 और 202 दोनों, दिल्ली के लोधी रोड इलाके में गरीब श्रेणी में हैं।

  • 08:19 AM

    भूख हड़ताल पर बैठीं स्वाति मालीवाल

    दिल्ली महिला आयोग(DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राजघाट पर भूख हड़ताल पर बैठी हुई हैं। वह दुष्कर्म के मामलों में दोषियों में 6 महीने के भीतर  मौत की सजा देने की मांग कर रही हैं।

  • 08:06 AM

    के सिवन का दावा- हमारे ऑर्बिटर ने पहले खोज निकाला था विक्रम लैंडर

    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख के सिवन ने नासा के द्वारा विक्रम लैंडर को खोज निकालने पर कहा है कि हमारे अपने ऑर्बिटर ने सबसे पहलेविक्रम लैंडर को खोज निकाला था, हमने पहले ही इसकी घोषणा इसरो की वेबसाइट पर कर दी थी। आप बेवसाइट पर जाकर इसे वापस देख सकते हैं।

  • 07:55 AM

    राज्यसभा में बिल पेश करेंगे हरदीप सिंह पुरी

    गृह मंत्रालय और शहरी मामलों के मंत्रालय, हरदीप सिंह पुरी दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (अनधिकृत कॉलोनियों में निवासियों की संपत्ति के अधिकारों की मान्यता) बिल 2019 को आज राज्यसभा में पेश करेंगे।

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept