• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News
Live Blog

LIVE: राहुल गांधी के खिलाफ EC पहुंची भाजपा, बयान को लेकर दर्ज कराई शिकायत

Fri, 13 Dec 2019 10:10 PM (IST) | शशांक पाण्डेय
LIVE: राहुल गांधी के खिलाफ EC पहुंची भाजपा, बयान को लेकर दर्ज कराई शिकायत

HIGHLIGHT

  1. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर ममता बनर्जी
  2. निर्भया केस में दोषियों पर 18 दिसंबर को सुनवाई होगी
  3. 18 दिसंबर को दोषियों के ब्लैक वारंट पर फैसला आएगा

स्मृति ईरानी ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने बलात्कार को एक राजनीतिक उपकरण बनाने का साहस किया है। इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने दुष्कर्म वाले बयान पर माफी मांगने से इन्कार कर दिया था। देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहे हमारे साथ...

13 Dec,2019
  • 10:10 PM

    राहुल गांधी के बयान की निंदा

    आम आदमा पार्टी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत में बलात्कार टिप्पणी की निंदा की है। साथ ही कांग्रेस और भाजपा से इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने का आग्रह किया है।

  • 09:31 PM

    देश में कुल 13,77,595 आंगनवाड़ी केंद्र

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा: देश भर में चल रहे 13,77,595 आंगनवाड़ी केंद्रों में से 3,77,712 आंगनवाड़ी केंद्र किराए के परिसर में चल रहे हैं, 3,62,940 आंगनवाड़ी केंद्रों में शौचालय की सुविधा नहीं हैं और 1,59,568 आंगनवाड़ी केंद्रों में पीने के पानी की सुविधा नहीं है।
     

  • 08:52 PM

    बंद रहेंगे सरकारी और निजी स्कूल

    उत्तराखंड: मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी आलर्ट के बाद कल देहरादून और हरिद्वार जिले के सभी आंगनवाड़ी केंद्र, सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। (ANI)

  • 07:37 PM

    हम मुसलमानों के खिलाफ नहीं

    हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन और ईसाई समुदाय के लोग जिन्हें किसी अन्य देश में जगह नहीं मिलती है, उन्हें नागरिकता दी जाएगी। हम न तो मुसलमानों के खिलाफ हैं और न ही हम किसी से पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं। चिंता की कोई बात नहीं है। अफवाहें फैलाई जा रही हैं: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

  • 07:13 PM

    गुवाहाटी में सुरक्षाबलों को तैनात

    असम: नागरिकता संसोधन विधेयक को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए गुवाहाटी में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

  • 06:49 PM

    भारी बारिश का अलर्ट

    उत्तराखंड: भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर कल पिथौरागढ़ में सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। (ANI)

  • 06:17 PM

    महिलाओं के खिलाफ अपराधों का राजनीतिकरण नहीं

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने बलात्कार को एक राजनीतिक उपकरण बनाने का साहस किया। हमने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

  • 06:03 PM

    चुनाव आयोग में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत

    केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा, हमने राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज की है। चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे और न्याय करेंगे।

  • 05:52 PM

    चमोली में 4.4 की तीव्रता का भूकंप

    भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि उत्तराखंड के चमोली में आज रिक्टर पैमाने पर 4.4 तीव्रता का भूकंप आया। (ANI)

  • 05:52 PM

    चुनाव आयोग पहुंची स्मृति ईरानी

    दिल्ली: वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी और सरोज पांडे सहित भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा।

  • 05:19 PM

    बहने अपने भाइयों को दिलाएंगी शपथ

    सभी लड़कियों को अपने भाइयों से बात करने के लिए कहा जाएगा। उन्हें बताया जाएगा कि वे किसी भी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं करेंगे। बहने अपने भाइयों को शपथ दिलाएंगी। अगर वह कुछ भी गलत करता है, तो लड़की को अपने भाई से कहना चाहिए कि, मैं तुमसे सभी संबंध तोड़ रही हूं: अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सीएम 

  • 04:59 PM

    स्कूलों और कॉलेजों में लड़कों शपथ दिलवाएगी दिल्ली सरकार

    महिलाओं के खिलाफ हिंसा में वृद्धि मानसिक विकृति का संकेत है। इसलिए, हमने एक अभियान शुरू करने का फैसला किया है। हर स्कूलों और कॉलेजों में लड़कों को नियमित अंतराल में किसी भी महिला के साथ दुर्व्यवहार नहीं करने की शपथ दिलाई जाएगी। इससे लड़कों को उनकी जिम्मेदारियों को समझने में मदद मिलेगी: अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सीएम

  • 04:37 PM

    अमित शाह का शिलांग दौरा रद

    गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह का शिलांग कार्यक्रम रद हो गया है। वह रविवार को नॉर्थ ईस्ट पुलिस अकादमी का दौरा करने वाले थे। (ANI)

  • 04:35 PM

    पीएम मोदी से मिले मालदीव के विदेश मंत्री

    दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से मुलाकात की।

  • 04:19 PM

    रामेश्वर गुप्ता बने नीति आयोग के विशेष सचिव

    नीति आयोग (NITI Aayog) के अतिरिक्त सचिव रामेश्वर प्रसाद गुप्ता को नीति आयोग का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है। (ANI)

  • 04:02 PM

    लाहौल-स्पीति में बर्फबारी

    हिमाचल प्रदेश: लाहौल-स्पीति जिले के राशेल गांव में बर्फबारी से पहाड़ हुए सफेद।

  • 03:20 PM

    रतुल पुरी की जमानत याचिका मंजूर

    दिल्ली की एक विशेष अदालत ने मोजर बेयर बैंक ऋण मामले में व्यवसायी रतुल पुरी की जमानत याचिका को मंजूर कर लिया है।

  • 02:19 PM

    जापानी पीएम शिंजो आबे की भारत यात्रा रद

    जापानी पीएम शिंजो आबे ने अपनी भारत यात्रा फिलहाल रद कर दी है। भारत के विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि दोनों पक्षों ने निकट भविष्य में सुविधाजनक रूप से सुविधाजनक तारीख पर पीएम आबे की यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया है।

  • 02:06 PM

    जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के जजों ने रिपोर्ट सौंपी

    जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के चार जजों ने आज सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दायर करते हुए कहा कि याचिकाकर्ता एनाक्षी गांगुली द्वारा आरोप लगाया गया है कि अनुच्छेद- 370 हटाएम जाने के बाद घाटी में राज्य के अधिकारियों द्वारा नाबालिगों को हिरासत में लिया गया था, वह एकदम गलत है।

  • 01:46 PM

    ममता का केंद्र पर निशाना

    नागरिकता संशोधन कानून पर बोलते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित करके, इसे कानून में बदलकर, केंद्र हमें इसका पालन करने के लिए बाध्य नहीं कर सकता है। जापानी पीएम शिंजो आबे नागरिकता अधिनियम को लेकर असम के विरोध के बीच भारत दौरे को रद्द कर सकते हैं,इस सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे देश पर यह कलंक होगा।

  • 01:33 PM

    राहुल का PM मोदी पर बड़ा वार

    दुष्कर्म वाले बयान पर घिरे राहुल गांधी ने PM मोदी पर बड़ा वार किया है। उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए एक पुराना वीडियो शेयर किया है। राहुल गांधी ने कहा था कि मेरे पास एक क्लिप है जिसमें नरेंद्र मोदी जी दिल्ली को दुष्कर्म की राजधानी कह रहे हैं, वह इसे ट्वीट करेंगे ताकि हर कोई देख सके।

  • 01:26 PM

    जयशंकर ने की मालदीव के विदेश मंत्री से मुलाकात

    विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से मुलाकात की है। 

  • 01:24 PM

    शिलांग में 12 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील

    हिमाचल प्रदेश के शिलांग में 12 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है।अधिकारियों ने बताया कि शिलांग के कुछ हिस्सों में 12 घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई है।

  • 01:14 PM

    दुष्कर्म वाले बयान पर घिरे राहुल का जवाब

    राहुल गांधी ने दुष्कर्म वाले बयान पर कहा है कि मेरे पास मेरे फोन पर एक क्लिप है जिसमें नरेंद्र मोदी जी दिल्ली को दुष्कर्म की राजधानी कह रहे हैं, इसे ट्वीट करेंगे ताकि हर कोई देख सके। नॉर्थ ईस्ट में विरोध प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए, इसे बीजेपी द्वारा मुद्दा बनाया जा रहा है।

  • 12:58 PM

    राहुल गांधी का माफी मांगने से किया इनकार

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने दुष्कर्म वाले बयान पर माफी मांगने से इन्कार कर दिया है।बीजेपी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से अपने दुष्कर्म वाले बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा था।

  • 12:40 PM

    हिमाचल प्रदेश में खुला राष्ट्रीय राजमार्ग

    हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की वजह से बंद राष्ट्रीय राजमार्ग 5 को गाड़ियों के लिए खोल दिया गया है।आज सुबह एनएच-5 को बंद कर दिया गया था।

  • 12:22 PM

    सबरीमाला मंदिर केस में SC जल्द करेगा बड़ी संविधान पीठ का गठन

    सबरीमाला मंदिर मामला में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है हम जल्द से जल्द एक बड़ी संविधान पीठ का गठन करेंगे जो मामले के संबंध में समीक्षा याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। सबरीमाला मामले में अगली सुनवाई तक दो महिलाओं-बिंदू अम्मीनी और रेहाना फातिमा को भी पुलिस सुरक्षा दी। CJI बोबडे ने कहा कि सबरीमाला मंदिर में एक निर्णय (महिलाओं के प्रवेश की अनुमति) है, लेकिन यह भी उतना ही सच है कि इस मुद्दे को एक बड़ी पीठ के पास भेजा गया है। हम कोई हिंसा नहीं चाहते हैं।

  • 12:18 PM

    दिल्ली HC ने मांगा JNU छात्रों का विवरण

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से उन छात्रों का विवरण मांगा है, जिनके खिलाफ अवमानना याचिका दायर की गई है।

  • 12:14 PM

    राजनाथ का राहुल गांधी पर हमला

    लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी की विवादित टिप्पणी पर लोकसभा में कहा कि मैं तो हूं तो हूं, गरीब हूं और हूं। क्या ऐसे लोग सदन में आ सक्ते हैं जो ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं ? क्या उनको पूरे सदन ही नहीं  बल्कि पूरे देश से नहीं माफी मांगनी चाहिए।

  • 12:01 PM

    पीस पार्टी ने डाली रिट याचिका

    पीस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ एक रिट याचिका दायर की है।

  • 11:57 AM

    सुप्रीम कोर्ट का चुनाव आयोग को नोटिस

    सुप्रीम कोर्ट ने 2019 के लोकसभा चुनावों की अंतिम मतगणना और EVM में गड़बड़ियों के आरोप लगाते हुए एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स द्वारा दायर याचिका पर चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया।मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच ने फरवरी 2020 में सुनवाई के लिए पोल पैनल से जवाब मांगा है।

  • 11:21 AM

    टीएमसी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

    तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने नागरिकता संशोधन अधिनियम की वैधता को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने तत्काल सुनवाई से इन्कार कर दिया है और  वकील से इस मामले का उल्लेख करने के लिए कहा।

  • 10:45 AM

    2001 संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि

    दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य सांसदों के साथ 2001 के संसद हमले में शहीद होने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी है।

  • 10:44 AM

    18 दिसंबर तक टली निर्भया मामले की सुनवाई

    अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा ने निर्भया के माता-पिता की याचिका पर सुनवाई टाल दी है। इस याचिका में सभी दोषियों को मृत्युदंड जारी करने की मांग की गई थी। अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। 

  • 10:41 AM

    नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जागरुकता फैलाई जाएगी

    नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भाजपा देशभर में जन जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। 14-18 दिसंबर तक दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, गुवाहाटी और लखनऊ में जन जागरूकता और आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

  • 10:40 AM

    टल सकती है मोदी-शिंजो वार्ता

    जापानी पीएम शिंजो आबे असम में नागरिक संशोधन बिल के विरोध में सुरक्षा स्थिति बिगड़ने के कारण पीएम मोदी के साथ वार्षिक शिखर वार्ता के लिए भारत यात्रा रद्द करने पर विचार कर रहे हैं।

  • 10:36 AM

    उत्तराखंड में सड़क मार्ग बाधित

    वहीं उत्तराखंड में भारी बर्फबारी का असर दिख रहा है। गंगोत्री-यमुनोत्री राजमार्ग सुकी टॉप एंड रेडी टॉप के पास बाधित हो गया है, वहीं बर्फबारी के कारण सुवाखोली-मसूरी-देहरादून राजमार्ग भी बंद हो गया है।

  • 10:27 AM

    बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

    जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद हो गया है। हिमाचल, उत्तऱाखंड में भी भारी बर्फबारी हुई है।

  • 10:21 AM

    आरजेडी का राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

    आरजेडी सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में छोटे संसद दलों को संसद में सदनों में बहस में पर्याप्त भागीदारी प्रदान करने के लिए समय आवंटन तंत्र को फिर से लाने की मांग को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:05 AM

    टीडीपी सांसद ने राज्यसभा में दिया शून्यकाल नोटिस

    टीडीपी सांसद के रवींद्र कुमार ने राज्यसभा में निर्वाचित प्रतिनिधि से जुड़े लंबे आपराधिक मामलों को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 09:20 AM

    हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

     हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण कुफरी और नारकंडा में नेशनल हाईवे 5 बंद हो गया है।

  • 09:19 AM

    उत्तराखंड में भारी बर्फबारी की चेतावनी

    उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के चौबटिया में ताजा हिमपात हुआ है। मौसम विभाग द्वारा आज के लिए भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

  • 08:56 AM

    भोपाल में कोहरे का असर

    मध्य प्रदेश में ठंड का असर दिख रहा है। भोपाल में आज सुबह कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम रही।

  • 08:47 AM

    असम में कर्फ्यू में ढील

    असम के डिब्रूगढ़ में आज सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। बता दें, नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में असम में प्रदर्शन हो रहे हैं।

  • 07:46 AM

    दिल्ली: बारिश के बाद प्रदूषण से कोई राहत नहीं

    दिल्ली में गुरुवार को हुई बारिश के बाद प्रदूषण में बढ़ोत्तरी हुई है। द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, आनंद विहार, पंजाबी बाग, लोधी रोड और इंडिया गेट सर्कल क्षेत्रों में वायु प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी में है।

  • 07:45 AM

    भारत दौरे पर इंडोनेशिया की विदेश मंत्री

    इंडोनेशिया की विदेश मंत्री रेटनो एल पी मार्सुडी भारत दौरे पर आई हैं। वह आज विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात करेंगी।

  • 07:44 AM

    लोकसभा में आज एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल 2019

    लोकसभा में आज एंटी-मैरीटाइम पाइरेसी बिल 2019 पेश किया जाएगा। विदेश मंत्री एस जयशंकर इसे राज्यसभा में आज पेश करेंगे। 

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept