Move to Jagran APP

कोविड के बीच तमिलनाडु के कालेजों में 1-20 फरवरी के बीच आनलाइन होंगे सेमिस्‍टर एग्‍जाम

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते शिक्षा प्रणाली पर गहरा असर पड़ा है। वहीं कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को कहा कि सभी कालेजों में सेमेस्टर परीक्षाएं 1 फरवरी से 20 फरवरी तक आनलाइन आयोजित की जाएगी।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 10:26 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 10:34 AM (IST)
कोविड के बीच तमिलनाडु के कालेजों में 1-20 फरवरी के बीच आनलाइन होंगे सेमिस्‍टर एग्‍जाम
तमिलनाडु के कालेजों में सेमेस्टर परीक्षाएं 1 फरवरी से 20 फरवरी तक आनलाइन आयोजित की जाएंगी: उच्च शिक्षा मंत्री

चेन्नई, एएनआइ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते बहुत कुछ बदल गया है। बात शिक्षा प्रणाली की करें तो महामारी का शिक्षा पर गहरा असर पड़ा है। लगभग 2 साल से सभी बच्चे आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं। छात्र आनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ आनलाइन परीक्षाएं भी दे रहे हैं। वहीं एक बार फिर वायरस की तीसरी लहर के कारण हालात दिन-ब-दिन और बिगड़ते जा रहे हैं। कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच, तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को कहा कि सभी कालेजों में सेमेस्टर परीक्षाएं 1 फरवरी से 20 फरवरी तक आनलाइन आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

तमिल नाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी ने दी जानकारी

तमिल नाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के पोनमुडी ने कालेज खोलने के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार 20 फरवरी के बाद ही कालेज खोलने के संबंध में फैसला लेगी। उन्होंने कहा, 'तमिलनाडु के कालेजों में सेमेस्टर परीक्षाएं 1 फरवरी से 20 फरवरी तक आनलाइन होंगी। अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं (जून के बाद) शारीरिक रूप से आयोजित किया जाएगा।'

बढ़ते मामलों के बीच बंद होते रहे हैं स्कूल/कालेज

देश में जैसे-जैसे वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, वैसे वैसे सर्वप्रथम स्कूल और कालेज बंद किए जा रहे हैं। इससे पहले 16 जनवरी को, तमिलनाडु में बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। यही नहीं राज्य सरकार ने 19 जनवरी से होने वाली सभी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया था।

राज्य में सभी स्कूली छात्रों को लग चुका है टीकाकरण का पहला डोज

कोरोना वायरस के नए मामलों की वृद्धि को देखते हुए तमिलनाडु में स्कूली छात्रों के टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया गया था। जिसके संदर्भ में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा था कि राज्य ने

15-18 साल के बीच, के सभी स्कूली छात्रों को COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक दे दी गई है।

तमिलनाडु ने शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 29,870 नए कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए हैं, जबकि 21,684 संक्रमित व्यक्ति ठीक हो चुके हैं और 33 लोगों की मौतों की सूचना दी गई है। इसके साथ, सक्रिय मामलों की संख्या 1,87,358 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.