नई दिल्ली, आइएएनएस। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक बड़े ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। ड्रग सप्लायर्स के पास से 500 करोड़ की 6.9 किलोग्राम हाई क्वालिटी हेरोइन बरामद की गई है। एजेंसी ने मामले में आठ विदेशी महिलाओं और एक हैंडलर को गिरफ्तार कर लिया है। एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बेंगलुरु विंग के अधिकारियों ने जिम्बाब्वे से आ रही एक महिला यात्री के पास से 7 किलो हेरोइन जब्त की है।

सूटकेस के निचले हिस्से में छापाई थी हेरोइन

ड्रग सप्लायर्स ने हेरोइन को सूटकेस के निचले भाग में छुपाया हुआ था। इसे 24 मई को जिम्बाब्वे से बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रास्ते से दिल्ली लाया जा रहा था। एनसीबी ने बताया कि दो बाद से गहन पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ कि एक समान बैग लॉज में रखा गया था जहां वे रह रही थीं और तुरंत कमरे की तलाशी के परिणामस्वरूप 6.890 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई।

राजधानी एक्सप्रेस से आ रहीं थी दिल्ली

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के अनुसार जांच में पता चला कि समान खेप वाली तीन और महिला यात्री राजधानी एक्सप्रेस में सवार हुई हैं और बेंगलुरु से दिल्ली के लिए रवाना हुई हैं। एनसीबी ने खुफिया जानकारी के आधार पर पता लगाया कि वे इटारसी, मध्य प्रदेश के पास उतर गए हैं। नतीजतन, इंदौर जोनल टीम ने तीन समान ट्रॉली बैग से 21 किलो हेरोइन बरामद की और एक लॉज से तीन महिलाओं को पकड़ लिया।

एनसीबी को जांच में पता चला कि इन महिलाओं का हैंडलर बेंगलुरु में स्थित है। हैंडलर से पूछताछ की गई जिसमें उसने दिल्ली में स्थित उसके नाइजीरियाई सरगना और अन्य संचालकों के विवरण के बारे में खुलासा किया। एनसीबी टीम इस हेरोइन रैकेट के नाइजीरियाई सरगना और महिला अफ्रीकी सहयोगियों को पकड़ने में आखिरकार सफल रही। यहां आपको बता दें कि एनसीबी ने पहले भी इस तरह के कई ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

Edited By: Mahen Khanna