तिरुवनंतपुरम (आइएएनएस)। केरल में हो रही मूसलाधार बारिश लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है। मौसम विभाग ने राज्य में सामान्य से अधिक बारिश होने की भविष्यवाणी की है। बुधवार तक बारिश के रुकने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। इस बीच भारी बारिश के कारण आलप्पुषा जिले के चंदिरूर में मैंगलोर एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी पर मलबा गिर पड़ा, इस हादसे में कई लोगों को चोटें आईं। इस कारण करीब तीन घंटे की देरी के बाद ट्रेन चली।

परीक्षा रोकी गई , स्कूल बंद

केरल के कई जिलों में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। नतीजतन राहत शिविरों में 3,000 से ज्यादा लोगों का रखा गया है। 14 जिलों में से आठ में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया गया है। साथ ही अधिकांश विश्वविद्यालय में परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

सबसे ज्यादा प्रभावित जिले

केरल में बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित होनेवाले जिलों में, आलप्पुषा, इदुक्की, कोझिकोड, वयनाड, कोट्टायम, कोल्लम और कोच्चि शामिल हैं। इन जिलों में बारिश के लोगों जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है।

तटीय- पहाड़ी इलाकों में चेतावनी जारी

इस बीच मौसम विभाग ने तटीय जिलों के लिए चेतावनी भी जारी की है। मछुआरों को समुद्र तट से दूर रहने की सलाह दी गई है। उधर, पहाड़ी इलाकों में संभावित भूस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है।

अबतक तीन लोगों की हो चुकी है मौत

वहीं, वयनाड जिले से कर्नाटक जाने वाली सभी बसों को भी रद कर दिया गया है। राज्य के राजस्व मंत्री ई. चंद्रशेखरन ने अपने विभाग और जिला अधिकारियों को अनुमानित नुकसान का भंडार लेने का निर्देश दिया है। इस बीच बारिश के कारण अब तक तीन लोगों की मौत की सूचना मिली है।

Posted By: Nancy Bajpai

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप