जगदलपुर, जेएनएन। देश के कई राज्यों में भारी वर्षा हो रही है। महाराष्ट्र के मुंबई में तेज बारिश ने वहां का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। वहीं, अब छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से राज्य में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। जगदलपुर शहर में बारिश की वजह से कई मकान ढ़ह गए हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार शहर के तीन अलग-अलग इलाकों में तीन मकानों की दीवार ढ़हने से चार लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही बस्तर में करीब 25 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

इंद्रावती नदी उफान पर
पिछले 12 घंटे से हो रही लगातार बारिश से इंद्रावती नदी उफान पर है और खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। आशंका जताई जा रही है कि शहर के अन्य इलाकों में भी दुर्घटनाओं में कुछ और लोगों की मौत हुई है। नगर निगम का राजस्व अमला और रेस्क्यू टीम शहर में गस्त कर रही है। बारिश की वजह से हुई तबाही के मद्देनजर लोगों को राहत पहुंचाने के लिए शहर में पांच राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। 

मलबे से चार शव निकाले
शुक्रवार की सुबह घटी तीन अलग-अलग घटनाओं के बाद मौके पर पहुंचे बचाव दल ने मलबे से चार शव बाहर निकाले हैं। इन्द्रावती नदी के किनारे स्थित महादेव घाट के पास रहने वाली महिला चंद्रिका (45) और उसके बेटे संजू (15), अनुकूल देव वार्ड में सोनमती (62) और जगदलपुर शहर से तीन किलोमीटर दूर आड़ावाल गांव में केदार ठाकुर (35) की मौत दीवार के नीचे दबने से हुई है। 

नगर निगम के आयुक्त अरविंद एक्का ने चारों मौतों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शहर के नयामुंडा मोहल्ले में 14 मकानों के धराशाई होने की खबर है। गांधी नगर में दो मकान, मेटगुड़ा में तीन मकान, महादेव घाट में दो मकान ढ़ह गए हैं। राजस्व अमला और रेस्क्यू टीम शहर में मुआयना कर रही है। 

शहर में पांच राहत शिविर किए गए स्थापित

नगर निगम ने शाम तक पूरे शहर की रिपोर्ट मंगाई है। बारिश से शहर में जानमाल का कितना नुकसान हुआ है, इसका अंदाजा शाम तक लगाया जा सकेगा। शहर से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में भी तहसीलदार के नेतृत्व में टीम मुआयना कर रही है। बारिश की वजह से प्रभावित लोगों के लिए शहर में पांच राहत शिविर स्थापित किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: Mumbai Rains:अर्जुन रामपाल ने बारिश पर की थी पोस्ट, ट्रोल होने पर दिया मजे़दार जवाब

इसे भी पढ़ें: काटना पड़ा हाथ, पैर मुड़ता नहीं, फिर भी नदी-जंगल पार कर रोजाना स्कूल पहुंचते हैं संदीप
 

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप