नई दिल्ली, एएनआइ। कर्नाटक में भारी बारिश के चलते रविवार रात राज्य में भारी तबाही हो गई। बैंगलुरु में कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने बेंगलुरु में भारी बारिश से प्रभावित हुए क्षेत्रों का निरीक्षण किया। हालांकि, इस दौरान किसी व्यक्ति की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ।   

बारिश के कारण पेड उखड़ कर गिए गए जिस वजह से बिजली के खंबे टूटकर गिर गए। फिलहाल, बीबीएमपी इन खंबों को ठीक करने का काम कर रही है। पेड़ों को रास्ते से हटाया जा रहा है। सड़कें भी भूरी तरह से क्षतिग्रस्च हो गई है। जानकारी के लिए बता दें कि  त्रिपुरा में भारी बारिश और बाढ़ के कारण  उत्तरी त्रिपुरा के जिले उनाकोटी और धलाई में लगभग 100 से ज्यादा घर बर्बाद हो गए।1000 से ज्यादा परिवार इससे प्रभावित हुए है। 

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, झारखंड, तेलंगाना, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में आज लू की वजह से लोग बेहाल रहेंगे। साथ ही कहा है कि तमिलनाडु, केरल और आंतरिक कर्नाटक में हवाएं तेज चलेगी। मौसम विभाग ने कहा कि 27 और 28 मई को देश के दक्षिण तटीय इलाकों में बारिश के आसार बन रहे हैं। कर्नाटक में मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ayushi Tyagi