मुंबई, एजेंसी। सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत से जुड़े ड्रग केस में रिया और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर बांबे हाई कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के एएसजी अनिल सिंह ने रिया चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती और अन्य की जमानत याचिका का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि सभी तर्क और आवेदकों का कहना है कि यह सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़ा है लेकिन इस जांच का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं यह बताना चाहता हूं कि यह ड्रग सिंडिकेट है और वे सभी आपस में जुड़े हुए हैं। अब तक गिरफ्तार किए गए सभी व्यक्ति एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और यह एक सिंडिकेट है। नियमित तरीके से लोग जुड़े हुए थे और खरीदारी होती थी। 

बता दें कि रिया फिलहाल छह अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में है। रिया-शौविक के अलावा सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और ड्रग पेडलर बाशित परिहार की जमानत पर आज ही सुनवाई हुई। मामले में ड्रग एंगल की जाच कर रही नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अब तक 18 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लिखे जाने के बाद एनसीबी ने ड्रग मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। कई बॉलीवुड हस्तियों द्वारा चैटिंग के दौरान ड्रग के बारे में बात करने के सुबूत मिले हैं। ड्रग चैट सामने आने के बाद एनसीबी ने दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और करिश्मा प्रकाश का बयान दर्ज किया है।

इस बीच, मुंबई की एक अदालत ने करण जौहर की फर्म धर्मा प्रोडक्शंस के पूर्व एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर क्षितिज रवि प्रसाद को तीन अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है। एनसीबी ने बताया कि एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराधों में संलिप्त पाए जाने पर क्षितिज को कानूनी प्रक्रिया के तहत गिरफ्तार किया गया था। जांच में सहयोग नहीं करने पर अदालत से उन्हें रिमांड पर भेजने का अनुरोध किया गया था। क्षितिज तीन अक्टूबर तक एनसीबी हिरासत में हैं।

दूसरी तरफ, एम्स के फारेंसिक विभाग के डाक्टरों की टीम ने सीबीआइ को विसरा जांच की रिपोर्ट से अवगत कराया है। हालांकि अभी फाइनल रिपोर्ट नहीं दी है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को हुई बैठक में एम्स की फारेंसिक टीम ने सीबीआइ अधिकारियों का साथ पोस्टमार्टम के विश्लेषण आदि पर चर्चा की। पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड के सदस्य डा. सुधीर गुप्ता ने कहा कि निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए कुछ कानूनी पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है। रिपोर्ट निर्णायक होगा।

सुशांत के लिए अपने भाई के जरिये ड्रग खरीदती थी रिया

रिया चक्रवर्ती अपने भाई शौविक के जरिये सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग खरीदा करती थी। ड्रग की खरीद-बिक्री में शामिल बासित परिहार से पूछताछ के दौरान शौविक का नाम आया था। परिहार ने कथित तौर पर माना कि वह अपने दोस्त शौविक के लिए ड्रग खरीदता था। इसके बाद शौविक ने भी इस बात को स्वीकार किया कि वह परिहार और कैजान इब्राहिम से ड्रग खरीदकर अपनी बहन रिया को दे देता था। फिर रिया इसे सुशांत को दे देती थी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस