Move to Jagran APP

जानिए क्यों पीपीई किट पहनने से इंदौर, जबलपुर और भोपाल में बेहोश हो रहे स्वास्थ्य कर्मचारी

जबलपुर के एक कंटेंमेंट क्षेत्र में पीपीई किट पहनकर सर्वे कर रहे मझगवां में पदस्थ स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर एचपी तिवारी बेहोश होकर गिर पड़े।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 11:18 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 07:03 AM (IST)
जानिए क्यों पीपीई किट पहनने से इंदौर, जबलपुर और भोपाल में बेहोश हो रहे स्वास्थ्य कर्मचारी
जानिए क्यों पीपीई किट पहनने से इंदौर, जबलपुर और भोपाल में बेहोश हो रहे स्वास्थ्य कर्मचारी

इंदौर/जबलपुर, जेएनएन। पीपीई किट की वजह से इंदौर, जबलपुर और भोपाल तीनों ही जगह से अब तक स्वास्थ्य कर्मचारियों के बेहेश होने की खबर आ चुकी है। शुरूआत इंदौर से हुई। लगभग हफ्तेभर पहले एमवाय अस्पताल के जूनियर डॉक्टर सहित चार स्टाफ पीपीई किट पहनने से बेहोश हो गए थे।

loksabha election banner

एमवायएच के मेल नर्स अरविंद डिहाइड्रेशन के शिकार हो गए। वहीं, जबलपुर के एक कंटेंमेंट क्षेत्र में पीपीई किट पहनकर सर्वे कर रहे मझगवां में पदस्थ स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर एचपी तिवारी बेहोश होकर गिर पड़े। बगैर सिहोरा में एलएचवी उर्मिला कोरी पीपीई किट पहनकर कंटेंमेंट एरिया में सर्वे कर रही थीं।

पीपीई किट पहनने से बढ़ जाता है शरीर का तापमान

आरबीएसके के मेडिकल ऑफिसर डॉ. रश्मि का कहना है पीपीई किट पहनने के बाद शरीर का तापमान बढ़ जाता है। शरीर से अत्यधिक पसीना निकलने से डिहाइड्रेशन का खतरा रहता है। भोपाल में भी एक दिन पहले गांधी मेडिकल कॉलेज में पीपीई किट से इसी तरह कर्मचारी बेहोश हो गए थे।

इंदौर में कम नहीं हो रहे कोरोना संक्रमण के मामले

वहीं, दूसरी ओर तमाम प्रयासों और दावों के बावजूद इंदौर में कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है। हालत यह है कि प्रदेश की जनसंख्या में 4.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखने वाला इंदौर कोरोना में 50 प्रतिशत का हिस्सेदार है। प्रदेश का हर दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज इंदौर निवासी है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश की जनसंख्या करीब 7 करोड़ 26 लाख और इंदौर जिले की जनसंख्या 32 लाख 76 हजार है। इस लिहाज से प्रदेश की जनसंख्या में इंदौर का हिस्सा सिर्फ 4.5 प्रतिशत है। बावजूद इसके इंदौर कोरोना को लेकर हॉट स्पॉट बना हुआ है।

देश की बात करें तो पिछले चौबीस घंटे में 6,535 नए मामले सामने आए औ 146 लोगों की मौत हुई। कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,45,380 हो गई है और अब तक 4,167 लोगों की मौत भी हुई है। अब तक 60 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.