Move to Jagran APP

Photos: चौथे चरण की 72 सीटों पर मतदान शुरू, कई दिग्‍गजों की साख दांव पर

लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए आज 9 राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 07:52 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 07:57 AM (IST)
Photos: चौथे चरण की 72 सीटों पर मतदान शुरू, कई दिग्‍गजों की साख दांव पर
Photos: चौथे चरण की 72 सीटों पर मतदान शुरू, कई दिग्‍गजों की साख दांव पर

नई दिल्‍ली, जागरण स्‍पेशल।लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए आज 9 राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश और ओडिशा की 6-6, बिहार की 5 और झारखंड की 3 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर भी मतदान हो रहा। अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है।

loksabha election banner

बिहार के मुंगेर लोकसभा सीट के लिए लखीसराय के बड़हिया स्थित बूथ नंबर 33 पर वोट देकर बाहर निकले गिरिराज सिंह। इस बार उनके सामने कन्‍हैया कुमार मैदान में हैं।

मुंबई के कफ परेड स्थित जीडी सोमानी स्‍कूल में बने पोलिंग बूथ नंबर 216 से उद्योगपति अनिल अंबानी ने वोट डाला। वोट डालने के बाद वह मीडिया से भी मुखातिब हुए और उन्‍होंने स्‍याही लगी अंगुली दिखाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

झारखंड के लोहरदगा में उत्साह ऐसा है की अभी मतदान शुरू होने में एक घंटा समय बचा हुआ है। बावजूद लोहरदगा के कैमो महुआटोली स्थित बूथ में मतदाताओं की भीड़ सुबह लगनी शुरू हो गई है। लोहरदगा विस अंतर्गत 324 और विशुनपुर विस के अंश भाग में 104 समेत कुल 428 मतदान केंद्रों में वोट डाले जाएंगे।

झारखंड के मेदनीनगर राजकीयकृत राधा कृष्ण विद्यालय मतदान केंद्र पर मतदान के लिए कतार मे खङे महिला व पुरुष।

सीतापुर जिले के मिश्रिख संसदीय सीट के लिए औरंगाबाद के मतदान केंद्र पर लगी कतार।

यूपी की कन्नौज सीट पर मतदाता सुबह-सुबह मतदान केंद्र पर लगी कतार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.