Move to Jagran APP

Hathras Case: NCW ने एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और भाजपा नेता अमित मालवीय को भेजा नोटिस

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म को लेकर देशभर में विरोध किया जा रहा है। इसी बीच राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) विभिन्न विरोध प्रदर्शनों के दौरान इस्तेमाल किए जा रहे हाथरस मामले की पीड़िता की तस्वीर करने के लिए कई बड़ी हस्तियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 02:44 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 02:44 PM (IST)
Hathras Case: NCW ने एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और भाजपा नेता अमित मालवीय को भेजा नोटिस
NCW ने स्वरा भास्कर सहित कई हस्तियों से हाथरस पीड़िता की तस्वीर शेयर करने पर मांगा जवाब।

नई दिल्ली, एएनआइ।  उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित सामूहिक दुष्कर्म को लेकर देशभर में विरोध किया जा रहा है। इसी बीच राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) विभिन्न विरोध प्रदर्शनों के दौरान इस्तेमाल किए जा रहे  हाथरस मामले की पीड़िता की तस्वीर करने के लिए कई बड़ी हस्तियों से स्पष्टीकरण मांगा है। NCW ने बीजेपी नेता अमित मालवीय, अभिनेता स्वरा भास्कर और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को अलग-अलग नोटिस जारी कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है।

loksabha election banner

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में कथित सामूहिक बालात्कार पीड़िता की मौत के बाद से योगी सरकार की परेशानी बढ़ गई हैं। राज्ये में ही नहीं बल्कि देशभर में पीड़िता को न्यान दिलाने के लिए जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

स्वरा भास्कर न्याय दिलाने के लिए कर रही विरोध प्रदर्शन

वहीं, समाजिक मुद्दों पर खुल कर अपने विचार प्रकट करने वाली राय रखने वाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भी हाथरस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। बीजेपी नेता अमित मालवीय, स्वरा भास्कर, और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर आरोप लगा है कि इन लोगों ने विरोध प्रदर्श के दौरान पीड़िता का फोटो इस्तेमाल किया है। इसी क्रम में आज राष्ट्रीय महिला आयोग ने इन तीनों के खिलाफ एक्शन लिया है।

पीड़िता की पहचान करने वाले सभी लोगों को नोटिस जारी

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले रविवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा था कि पीड़िता की पहचान पब्लिक करने वाले सभी लोगों को नोटिस जारी किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों ने भी सोशल मीडिया में या फिर विरोध प्रदर्शनों के दौरान यूपी के हाथरस पीड़िता की पहचान उजागर की है, उन सभी से जुड़ी जानकारी एनसीडब्ल्यू के पास है।

ये भी पढ़ें: भारत में महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर UN की आधिकारिक टिप्पणी, विदेश मंत्रालय ने बताया अनुचित और अनावश्यक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.