आइएएस खेमका को मिल रही जान से मारने की धमकी

Publish Date:Tue, 16 Oct 2012 05:15 PM (IST) | Updated Date:Tue, 16 Oct 2012 06:47 PM (IST)
आइएएस खेमका को मिल रही जान से मारने की धमकी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा एवं डीएलएफ के बीच हुई भूमि समझौते की जांच का आदेश देने के कुछ घटों के भीतर ही हरियाणा सरकार ने आईजी रजिस्ट्रेशन आइएएस अधिकारी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा एवं डीएलएफ के बीच हुई भूमि समझौते की जांच का आदेश देने के कुछ घटों के भीतर ही हरियाणा सरकार ने आईजी रजिस्ट्रेशन आइएएस अधिकारी अशोक खेमका का तबादला कर दिया। उधर, अज्ञात लोगों द्वारा खेमका को फोन पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

अशोक खेमका के नजदीकी दोस्त एवं वरिष्ठ वकील अनुपम गुप्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि खेमका को अज्ञात लोगों के फोन कॉल आ रहे हैं और उन्हें अपनी गतिविधियों पर लगाम लगाने को लेकर धमकी दी जा रही है। बात नहीं मानने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। फोन के माध्यम से यहां तक कहा जा रहा है कि अंडरव‌र्ल्ड के लोगों को उनके नाम की सुपारी तक दे दी गई है।

उल्लेखनीय है कि खेमका ने डीएलफ-वाड्रा के बीच हरियाणा के चार जिलों गुड़गाव, फरीदाबाद, पलवल और मेवात में हुई जमीनों की खरीद-बिक्री की जाच शुरू करवाई थी। उन्होंने 15 अक्टूबर को ही मानेसर-शिकोहपुर की उस साढ़े तीन एकड़ जमीन का म्यूटेशन रद्द किया था, जिसे वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी ने डीएलएफ को 58 करोड़ में बेचा था। जाच में इस सौदे में अनियमितता पाई गई थी। जमीन डील को रद्द करने वाले दस्तावेज बताते हैं कि जमीन बिक्री के कागजात पर अनधिकृत ऑफिसर के हस्ताक्षर पाए गए हैं। पिछले 21 सालों में खेमका का 40 बार तबादला हो चुका है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Haryana officer Khemka gets threats: friend(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें