नई दिल्ली,एएनआइ। जल्द ही हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान किया जाना है। एक ओर जहां राज्य चुनावी सरगर्मी अपना चरम पर पहुंच रही है। इसी बीच हरियाणा में एक 12 साल का बच्चा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस 12 साल के बच्चे का नाम है गुरमीत गोयत। जिंद के रहने वाले गुरमीत ने कई बड़ी-बड़ी राजनीतिक हस्तियों जैसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला, के इंटरव्यू लिए हैं। महज 12 साल की उम्र में इतने बड़े नेताओं का इंटरव्यू लेने वाले इस बच्चे के जज्बे को देखकर सभी हैरान है। 

दादा जी का सपना पूरा कर रहे गुरमीत

गुरमीत से जब इस बारे में बात की गई तो उसने कहा कि ये मेरे दादाजी का सपना था कि वह मुझे समाज में खुद का नाम कमाते हुए देखें। हालांकि, अब उनका निधन हो गया है, मुझे अफसोस है कि वह मुझे ऐसा करते नहीं देख सके।  गुरमीत आगे बताते हैं कि उन्होंने अब तक 100 से अधिक इंटरव्यू लिए हैं। उसने कहा कि मैंने इस साल जनवरी में वीडियो बनाना शुरू किया।

स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव

अपने सपने के बारे में बताते हुए गुरमीत ने बोला की वह 2034 तक पत्रकारिता में अपना करियर बनाना चाहते हैं। उसने आगे कहा कि इसके बाद मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडूंगा। 

  

हरियाणा और महाराष्ट्र में एक साथ मतदान

जानकारी के लिए बता दें कि 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाना है। हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटों के लिए वोटिंग होनी है। चुनाव के लिए नामांकन करने का आखिरी दिन 4 अक्टूबर था। दोनों राज्यों को नतीजों की घोषणा भी एक साथ 24 अक्टूबर को की जाएगी। फिलहाल, सभी राजनीतिक पार्टियां दोनों राज्यों में बड़े जोरो शोरो से प्रचार कर रही हैं। 

ये भी पढ़ें: Exclusive interview में बोले सीएम मनोहरलाल- हम प्रदेश को आगे बढ़ा रहे, वे पीछे धकेलने में लगे

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस