Move to Jagran APP

हार्दिक ने कहा था, 100 मीटर पटरी उखाड़ो और हाईवे जाम कर दो

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और उनके पांच साथियों के खिलाफ गुजरात पुलिस ने दर्ज 27 पेज की एफआईआर दर्ज की है। इसमें उन राजद्रोह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। एफआईआर के मुताबिक हार्दिक के इरादे गुजरात सरकार के खिलाफ अपने समुदाय को हिंसा के लिए भड़काते हुए

By Sachin kEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2015 10:34 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2015 02:19 PM (IST)
हार्दिक ने कहा था, 100 मीटर पटरी उखाड़ो और हाईवे जाम कर दो

अहमदाबाद। पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और उनके पांच साथियों के खिलाफ गुजरात पुलिस ने 27 पेज की एफआईआर दर्ज की है। इसमें उनपर राजद्रोह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। एफआईआर के मुताबिक हार्दिक के इरादे गुजरात सरकार के खिलाफ अपने समुदाय को हिंसा के लिए भड़काते हुए युद्ध छेड़ने के थे।

loksabha election banner

जांच एजेंसी ने इस बात के समर्थन में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के सदस्यों और उसके संयोजक हार्दिक पटेल के बीच फोन पर पकड़ी गई बातचीत और भाषणों का जिक्र किया है। एफआईआर के मुताबिक 25 अगस्त को अहमदाबाद में हुई महारैली में हार्दिक के दिए भाषण में रेल पटरी उखाड़ने व हाईवे जाम करने की धमकी को पुलिस ने गंभीर माना है।

हार्दिक ने 25 अगस्त को महारैली में सौ मीटर रेल पटरी उखाड़ने व हाईवे जाम करने की धमकी दी थी। सूरत के बाद अहमदाबाद पुलिस ने भी राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है जिसके आधार पर हार्दिक के साथियों चिराग, दिनेश पटेल की बुधवार को ही धरपकड़ कर ली थी जबकि केतन पटेल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

तीनों को अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट में पेश किया गया।

पुलिस ने किया रावण के पुतले का हरण

मेहसाणा के वीजापुर में पाटीदार आंदोलन समिति की ओर से तैयार रावण को पुलिस उठाकर ले गई। हार्दिक के पिता भरतभाई पटेल रावण दहन कार्यकम में शामिल होने वाले थे लेकिन पुलिस ने वीजापुर के संयोजक मेहुल पटेल को गिरफ्तार कर लिया तथा रावण के पुतले को भी उठा ले गई। मेहसाणा में पाटीदारों को रावण दहन की मंजूरी नहीं थी।

पढ़ेंः हार्दिक राजद्रोह प्रकरण में हाईकोर्ट ने सरकार को जारी किया नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.