जागरण संवाददाता, कानपुर। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर व सांसद चेतन चौहान की भांजी ऋचा शुक्ला का उत्पीड़न करने वाले उनके पति कारोबारी संदीप शुक्ला और उसके एक साथी को कानपुर पुलिस ने बुधवार देर रात दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को कानपुर लाया जा रहा है। इस बीच, पीड़िता ऋचा व उनके परिजनों ने एसएसपी से मिलकर मामले की जांच कानपुर में ही कराने की मांग की।

छह दिन पहले तंबाकू कारोबारी संदीप शुक्ला के खिलाफ उनकी पत्नी ऋचा ने कानपुर व उन्नाव पुलिस में उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। संदीप फरार था, जिसके चलते पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठ रहे थे। कानपुर एसएसपी शलभ माथुर ने नजीराबाद एसओ वीरेंद्र यादव को आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। सर्विलांस से संदीप के मोबाइल की लोकेशन दिल्ली में मिली।

इसके बाद पुलिस ने उसे दिल्ली में एक साथी के साथ धर दबोचा। इससे पहले ऋचा अपने पिता देवेंद्र सिंह चौहान चाचा व भाई के साथ एसएसपी से मिलने उनके आवास पर पहुंची। एसएसपी ने बताया ऋचा की लिखित मांग से डीजीपी कार्यालय को अवगत कराया गया है। अब उनके प्रकरण की जांच कानपुर में ही होगी। हालांकि आरोपियों की गिरफ्तारी की उन्होंने इसकी पुष्टि नहीं की।

ताला तोड़ दिलाया सामान
शिवराज ग्रुप के मालिक संदीप शुक्ला की पत्नी ऋचा बुधवार शाम पांच बजे अपने मामा प्रोफेसर एसपीएस चौहान, पुष्पेंद्र चौहान व आस्ट्रेलिया में रहने वाले छोटे भाई पुरुराज व नजीराबाद थाना पुलिस के साथ उन्नाव में शुक्लागंज स्थित आवास पर पहुंचीं। कर्मचारियों से कमरे की चाभी मांगी गई तो उन्होंने आटोमेटिक लाकर में रखी होने और दो दिन पहले ही लाकर खराब होने की बात कही। इस पर ऋचा को ताला तोड़कर कमरे से जरूरी कागजात व सामान दिलाया गया। इसके बाद वह कानपुर रवाना हो गई। पीड़िता के मामा पुष्पेंद्र चौहान ने बताया कि कि भांजी के साथ संदीप कई साल से दुर्व्यवहार कर रहा था। अब संदीप के इकलौते वारिस को उसका अधिकार दिलाने की लड़ाई लड़ी जाएगी।

सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली
गंगाघाट थाना पुलिस छह दिन बाद बुधवार को ऋचा के पति संदीप शुक्ला के घर दबिश देने पहुंची और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज व कंट्रोल रूम से हार्ड डिस्क कब्जे में ली। राजधानी मार्ग स्थित संदीप के आवास में नीचे के फ्लोर पर मसाले का काम होता है और ऊपरी हिस्से में वह परिवार व भाई के साथ में रहते हैं। थानाध्यक्ष ने कहा कि पीड़िता के परिनों के तहरीर देने पर अन्य आरोपियों के नाम भी मुकदमे में बढ़ाए जाएंगे।

पढ़ेंः पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की भांजी पर पति का कहर

पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान कीं भांजी के उत्पीड़न में पुलिस ने आरोपियों को छोड़ा

Posted By: Sachin k

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस