Move to Jagran APP

असम: हैंगिंग पुल ढहने से 24 स्कूली बच्चे जख्मी, नदी में नहीं था पानी; हो सकता था बड़ा हादसा

Assam bridge collapses असम की सिंगला नदी पर बने पुल के ध्वस्त हो जाने से 20 से अधिक बच्चे जख्मी बताए जा रहे हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर हैं और इसलिए अस्पताल ले जाया गया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 01:22 AM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 01:22 AM (IST)
असम: हैंगिंग  पुल ढहने से 24 स्कूली बच्चे जख्मी,  नदी में नहीं था पानी;  हो सकता था बड़ा हादसा
असम: पुल के ध्वस्त होेने से 24 स्कूली बच्चे जख्मी

 सिलचर, आइएएनएस। दक्षिण असम के करीमगंज जिले में एक हैंगिंग पुल के ढह जाने से करीब 24 छात्र जख्मी हो गए हैं। इनमें से तीन की हालत ज्यादा खराब है। ये बच्चे स्कूल से छुट्टी के बाद घर वापस लौट रहे थे। जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि सिंगला नदी पर यह पुल चार साल पुराना है।

loksabha election banner

सोमवार दोपहर चेरागी विद्यापीठ हाई स्कूल के करीब 100 लड़कियां व लड़के पुल पर से गुजर रहे थे तभी यह ध्वस्त हो गया जिसके बाद सभी नदी में गिर गए। संयोगवश नदी में पानी अधिक नहीं था और बड़ा हादसा टल गया। चीख-पुकार की आवाज सुन स्थानीय लोग मदद के लिए वहां पहुंचे और नदी में कूद पड़े। इन ग्रामीणों ने बच्चों को सुरक्षित निकाला।  गंभीर तौर पर जख्मी तीन बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है। 

बता दें कि असम में सिंगला नदी पर निर्मित यह हैंगिंग पुल चेरागी इलाके को गांव से जोड़ने वाले एक मात्र पुल है जिसके टूट जाने से अब इसका गांव के साथ संपर्क खत्म हो गया। पिछले कई वर्षों से छात्र और वहां के स्थानीय लोग अन्य जगहों तक पहुंचने के लिए इस पुल का इस्तेमाल करते हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि बड़ा हादसा टल गया है क्योंकि अभी नदी में पानी कम है। स्कूल जाने के लिए बच्चे और ग्रामीण नियमित रूप से इसी पुल का इस्तेमाल करते हैं। असम में कुल 333 कोरोना के मामले मिले हैं और 9 मौतें दर्ज की गई।

करीब एक सप्ताह पहले ही राजधानी गुवाहाटी में पांडू घाट के करीब ही ब्रह्मपुत्र नदी में डूबने से तीन लड़कों की मौत हो गई। ट्यूशन से लौट रहे कुछ लड़के नदी में तैरने के लिए कूद गए और दुर्घटनावश डूबने से उनकी मौत हो गई। इन सबकी उम्र मात्र 14 से 15 वर्ष के बीच थी। पुलिस के मुताबिक बाद में तीनों लड़कों के शव बरामद कर लिए गए। मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा था, ‘लड़कों ने नदी में उतरने से पहले घाट पर अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें खींची और वीडियो शूट किए थे. उन्होंने घाट पर अपना सामान रखा था।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.