बैंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक में संचालित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने गुरुवार को कहा कि उसने COVID-19 महामारी के दौरान यहां एक अस्पताल को दो एम्बुलेंस दान की हैं। एचएएल ने बॉरिंग और लेडी कर्जन मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (बीएलसीएमसी और आरआई) को कंपनी की कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी का हिस्सा दिया।

 एचएएल के सीएमडी आर माधवन को एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि उनका उपयोग उन रोगियों के परिवहन के लिए किया जा सकता है, जिन्हें पारगमन और गैर-इनवेसिव वायुमार्ग प्रबंधन में चिकित्सा निगरानी की आवश्यकता होती है,। राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और एचएएल की उपस्थिति में आयोजित एक समारोह में एंबुलेंस को सौंप दिया गया।

विज्ञप्ति के अनुसार एचएएल और बीएलसीएमसी और आरआई के बीच एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। समझौता ज्ञापन BLCMC और RI द्वारा एम्बुलेंस के रखरखाव और रखरखाव से संबंधित है। एंबुलेंस एक एयर कंडीशनर, बुनियादी जीवन समर्थन प्रणाली, एनालॉग ऑक्सीजन वितरण प्रणाली, फर्श बढ़ते तंत्र के साथ ऑटो-लोडर स्ट्रेचर ट्रॉली, एचएएल (मानव संसाधन) के निदेशक आलोक वर्मा ने कहा।

BLCMC और RI के अंतर्गत, तीन प्रमुख सरकारी अस्पताल हैं। बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल, HSIS गोशाला अस्पताल और BBMP सुपर स्पेशलिटी अस्पताल। वर्तमान में ये COVID-19 अस्पतालों में परिवर्तित हो गए हैं। पिछले महीने, एचएएल ने COVID- 19 केयर सेंटर (CCC) को ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बेंगलुरु नागरिक निकाय) को सौंप दिया। इस सुविधा में अब अन्य सहायक बुनियादी ढांचे के साथ 178 बेड हैं, यह कहते हुए कि सभी वर्तमान में उपयोग में हैं।

बात करें राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की तो कर्नाटक में कोरोना वायरस के  73966   एक्टिव केस हैं। वहीं, कुल मामलों में से अब तक  74679  संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। राज्य में कोरोना वायरस के कारण 2804   लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के पार पहुंच गया है। 

Posted By: Ayushi Tyagi

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस