Move to Jagran APP

MP Crime: नामचीन कंपनी का फोन बुक किया था, पार्सल में निकले पत्थर

कुबेर निवारे के पास 25 जुलाई को एक व्यक्ति ने फोन किया जिसने खुद को ख्यात मोबाइल कंपनी का प्रतिनिधि बताया। उनसे 25 हजार रुपये कीमत का फोन छूट के कारण उसे 4500 रुपये में मिल सकता है और पार्सल मिलने के बाद ही आपको नकद रुपये देना होंगे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 06:15 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 06:15 AM (IST)
MP Crime: नामचीन कंपनी का फोन बुक किया था, पार्सल में निकले पत्थर
मोबाइल के पार्सल करता शख्‍स (फाइल फोटो)।

भोपाल, राज्‍य ब्‍यूरो। नामचीन कंपनी के मोबाइल फोन को ऑनलाइन बुक कराना मध्य प्रदेश के भोपाल के कोलार क्षेत्र के एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। डाक से घर पहुंचे पार्सल को उस व्यक्ति ने 4500 रुपये नकद देकर छुड़ाया। पार्सल खोलने पर उसमें से फोन के बजाय कागज में लिपटे पत्थर निकले। जांच के बाद पुलिस ने ठगी के आरोपित अनाम हैदर और जफर खान को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। 

loksabha election banner

कोलार टीआइ सुधीर अरजरिया ने बताया कि राजहर्ष कालोनी निवासी कुबेर निवारे के पास 25 जुलाई को एक व्यक्ति ने फोन किया था, जिसने खुद को ख्यात मोबाइल कंपनी का प्रतिनिधि बताया। उनसे 25 हजार रुपये कीमत का फोन विशेष छूट के कारण उसे 4500 रुपये में मिल सकता है और पार्सल मिलने के बाद ही आपको नकद रुपये देना होंगे। लालच में आकर कुबेर ने फोन पर अपना नाम पता नोट करा दिया। पोस्टमैन कुबेर के घर पार्सल लेकर पहुंचा। 4500 रुपये देकर कुबेर ने पार्सल लेकर खोला तो उसमें पत्थर और कागज की कतरन भरी थी। कुबेर ने पार्सल पर लिखे कस्टमर केयर के नंबर पर फोन किया। उसे बताया गया कि पार्सल में गड़बड़ी है तो आपके रुपये वापस कर दिए जाएंगे। जब रुपये वापस नहीं मिले तो उसने पुलिस में शिकायत की। 

धोखाधड़ी करने वाले बिहार के दो युवकों को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार 

पुलिस ने पार्सल पर लिखे नंबर पर जांच की तो नंबर दिल्ली का निकला। पुलिस टीम ने नांगलोई रोड नई दिल्ली में से अनाम हैदर और जफर खान को हिरासत में ले लिया। दोनों मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। अनाम ने सुलेमान नगर दिल्ली और जफर ने शीश महल दिल्ली में मकान बना लिए हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्हें खुद नहीं पता कि वे कितने लोगों से ठगी कर चुके हैं। उनके पास से तीन मोबाइल फोन और नामचीन मोबाइल कंपनियों के कवर आदि बरामद हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.