भोपाल, राज्‍य ब्‍यूरो। नामचीन कंपनी के मोबाइल फोन को ऑनलाइन बुक कराना मध्य प्रदेश के भोपाल के कोलार क्षेत्र के एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। डाक से घर पहुंचे पार्सल को उस व्यक्ति ने 4500 रुपये नकद देकर छुड़ाया। पार्सल खोलने पर उसमें से फोन के बजाय कागज में लिपटे पत्थर निकले। जांच के बाद पुलिस ने ठगी के आरोपित अनाम हैदर और जफर खान को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। 

कोलार टीआइ सुधीर अरजरिया ने बताया कि राजहर्ष कालोनी निवासी कुबेर निवारे के पास 25 जुलाई को एक व्यक्ति ने फोन किया था, जिसने खुद को ख्यात मोबाइल कंपनी का प्रतिनिधि बताया। उनसे 25 हजार रुपये कीमत का फोन विशेष छूट के कारण उसे 4500 रुपये में मिल सकता है और पार्सल मिलने के बाद ही आपको नकद रुपये देना होंगे। लालच में आकर कुबेर ने फोन पर अपना नाम पता नोट करा दिया। पोस्टमैन कुबेर के घर पार्सल लेकर पहुंचा। 4500 रुपये देकर कुबेर ने पार्सल लेकर खोला तो उसमें पत्थर और कागज की कतरन भरी थी। कुबेर ने पार्सल पर लिखे कस्टमर केयर के नंबर पर फोन किया। उसे बताया गया कि पार्सल में गड़बड़ी है तो आपके रुपये वापस कर दिए जाएंगे। जब रुपये वापस नहीं मिले तो उसने पुलिस में शिकायत की। 

धोखाधड़ी करने वाले बिहार के दो युवकों को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार 

पुलिस ने पार्सल पर लिखे नंबर पर जांच की तो नंबर दिल्ली का निकला। पुलिस टीम ने नांगलोई रोड नई दिल्ली में से अनाम हैदर और जफर खान को हिरासत में ले लिया। दोनों मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं। अनाम ने सुलेमान नगर दिल्ली और जफर ने शीश महल दिल्ली में मकान बना लिए हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्हें खुद नहीं पता कि वे कितने लोगों से ठगी कर चुके हैं। उनके पास से तीन मोबाइल फोन और नामचीन मोबाइल कंपनियों के कवर आदि बरामद हुए हैं। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस