भोपाल (नईदुनिया)। मध्य प्रदेश पुलिस की सायबर सेल ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने दोस्त की फेसबुक आइडी को हैक कर लिया। इसके बाद वह मजे के लिए लोगों को मैसेज भेजकर और वीडियो कॉल कर परेशान करने लगा। जब आरोपित के दोस्त को इसकी जानकारी लगी तो उसने सायबर सेल में शिकायत कर दी। पुलिस ने आरोपित प्रवीण कपूर को गिरफ्तार कर लिया है। वह कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग कर चुका है और भोपाल में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है।

मूलत: झांसी के रहने वाले 26 वर्षीय प्रवीण पुत्र अनिल कपूर ने अपने ही दोस्त राहुल जैन की फेसबुक आइडी को हैक कर लिया। इससे वह राहुल से जुड़े दोस्तों को मैसेज और वीडियो कॉल कर परेशान करने लगा। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच की तो फरियादी के रजिस्टर्ड मोबाइल को बदलने एवं उससे नए ईमेल आइडी रजिस्टर्ड करने की जानकारी प्राप्त हुई।

नए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की जानकारी संबंधित मोबाइल कंपनियों से ली गई। इसके बाद मोबाइल नंबर धारक प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने कुबूल किया कि उसने एक लिंक अपने दोस्त को वॉट्सएप पर भेजी थी। इसके जरिये राहुल की फेसबुक प्रोफाइल का डाटा उसे मिल गया था। उसके बाद वह अपने मजे के लिए आइडी हैक कर लोगों को मैसेज भेजने लगा था।

Posted By: Nancy Bajpai