गुवाहाटी। असम में एक किशोरी के साथ नौ जुलाई को हुई छेड़छाड़ की घटना के सिलसिले में टेलीविजन पत्रकार गौरव ज्योति नियोग को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। नियोग को आज गुवाहाटी हाई कोर्ट में पेश किया जाएगा। उधर टीवी अभिनेत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा है कि वह इस मामले को संसद के आगमी सत्र में उठाएंगी।

भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्मृति ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुवाहाटी मामले में जिस तरह का व्यवहार किया है, वह बहुत शर्मनाक है। इसलिए उससे इस मामले में किसी तरह के न्याय की उम्मीद नहीं जा सकती। ऐसे में इस मामले को आठ अगस्त से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में उठाकर सरकार से जवाब मागा जाएगा। उन्होंने कहा कि आयोग ने इस संवेदनशील मुद्दे को केवल 'फोटो अपोचुर्निटी' के रूप में उपयोग किया है।

समाचार चैनल न्यूज लाइव के लिए काम करने वाले संवाददाता नियोग पर पब के बाहर किशोरी के कपड़े फाड़ने के लिए भीड़ को उकसाने का आरोप है। घटना की जांच किए जाने की घोषणा के बाद नियोग ने रविवार को इस्तीफा दे दिया था। विशेष जांच दल का नेतृत्व कर रहे अतिरिक्त पुलिस आयुक्त रंजन भूइयां ने बताया कि नियोग को गिरफ्तार कर लिया गया है।

शहर के नवनियुक्त वरिष्ठ पुलिस आयुक्त एपी तिवारी ने बताया कि नियोग को तीन विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इनमें अश्लील कार्रवाई करने, किसी महिला के सम्मान का अपमान करने के मकसद से की गई गतिविधि शामिल है। नियोग ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत की शरण ली थी और उसने अंतरिम जमानत के लिए गुवाहाटी हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस