गुवाहाटी। देशवासियों को झकझोर देने वाले बर्बर गुवाहाटी दुराचरण काड का मुख्य अभियुक्त अमर ज्योति कालिता को आज गुवाहाटी की अदालत में पेश किया जाएगा। कालिता को ट्राजिट रिमाड पर गुवाहाटी पुलिस को सौंप दिया गया है। गुवाहाटी पुलिस उसे बुधवार को वायुयान से लेकर गुवाहाटी आ गई है।

गौरतलब है कि गुवाहाटी में नौ जुलाई को एक किशोरी के साथ सरेराह छेड़खानी करने, उसके कपड़े फाड़ देने की इस घटना के मुख्य आरोपी अमर ज्योति कालिता सोमवार को लंका थाना क्षेत्र स्थित बीएचयू के पास से पकड़ा गया था। उसे ले जाने के लिए मंगलवार को कामरूप गुवाहाटी के एसपी आपरेशन रंजन भुइया व उपनिरीक्षक जियाउर खान वायुयान से वाराणसी पहुंचे। लंका पुलिस व एसओजी ने अमर को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। सारे कागजात व कामरूप से जारी गैर जमानती वारंट को देखते हुए न्यायालय ने उसकी ट्राजिट रिमाड स्वीकृत कर ली।

अब तक 14 गिरफ्तार, दो फरार

गुवाहाटी के एसपी आपरेशन रंजन भुइया का कहना था कि अब तक दुराचरण मामले में 14 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है, दो अब भी फरार हैं। उन्होंने फरार लोगों के नाम का खुलासा करने से इंकार कर दिया। इस मामले में पत्रकार की गिरफ्तार के कारणों की जानकारी देते हुए बताया कि यूट्यूब पर पड़ा वीडियो किसी ने अपने मोबाइल से बनाया था। उसी ने स्थानीय चैनल को सूचना दी थी। चैनल का कार्यालय घटना स्थल से महज आधा किमी दूर था। पत्रकार ने वहा पहुंच कर घटना को रिकार्ड तो किया पर पुलिस को सूचना नहीं दी। इसी वजह से उसे गिरफ्तार किया गया है। श्री भुइया के अनुसार घटना के समय अमर उक्त पब में नहीं था। वह अपने दोस्तों के साथ दारू पीकर बाहर बारिश का मजा ले रहा था। इस बीच वह लड़की निकली और यह सब बुरी तरह उस पर टूट पड़े।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस