Move to Jagran APP

कुपवाड़ा हमलाः इस जाबांज ने घायल होकर भी मार गिराए दो आतंकी

कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हुए हमले में सेना के गनर ऋषि भी घायल हुए लेकिन फिर भी उन्होंने दो आतंकियों को मार गिराया।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 07:57 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 08:46 AM (IST)
कुपवाड़ा हमलाः  इस जाबांज ने घायल होकर भी मार गिराए दो आतंकी
कुपवाड़ा हमलाः इस जाबांज ने घायल होकर भी मार गिराए दो आतंकी

श्रीनगर (जेएनएन)। गुरुवार को कुपवाड़ा में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले में एक कैप्टन, एक जेसीओ और एक जवान शहीद हो गए। हालांकि जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकियों को भी ढेर कर दिया। इस हमले में सेना के गनर ऋषि भी घायल हुए और यही वो जाबांज जवान है जिसने घायल होने के बाद भी अपनी जान की परवाह किए बिना दो आतंकियों को मार गिराया।

loksabha election banner

दरअसल जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त गनर ऋषि ड्यूटी पर थे और जब उन्होंने आतंकियों को आते देखा तो संभल गए। तभी आतंकियों ने ऋषि के सिर पर गोली मारी लेकिन वो बुलेटप्रूफ हेलमेट के चलते बच गए। गिरकर ऋषि तुरंत संभले और आतंकियों पर गोलियों बरसा दी। इस तरह उन्होंने दो आतंकियों को मार गिराया।

इस बीच गोला-बारूद की कमी दिखी तो वो बंकर से बाहर निकले और आतंकियों से हथियार छिनने की कोशिश की। इस बीच तीसरे आतंकी ने उन्हें गोली मार दी जिसमें वो घायल हो गए। इसका फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल रहे। बिहार के आरा के रहने वाले ऋषि को इसके बाद इलाज के लिए श्रीनगर में सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनका इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें: कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हमले में कानपुर के कैप्टन आयुष यादव शहीद

यह भी पढ़ें: कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, जानिए कब क्या हुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.