Move to Jagran APP

गुजरात में पांच बब्बर शेरों को भी लील गई बारिश और बाढ़

गुजरात में भारी बारिश इंसानों के साथ-साथ जानवरों पर भी कहर बनकर टूट रही है। बारिश और बाढ़ की चपेट में गिर जंगलों में रहने वाले विश्व विख्यात बब्बर शेर भी आ गए हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बाढ़ में डूबने से पांच शेरों की मौत हो गई। इन शेरों

By Sudhir JhaEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2015 10:16 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2015 12:07 PM (IST)
गुजरात में पांच बब्बर शेरों को भी लील गई बारिश और बाढ़

अहमदाबाद। गुजरात में भारी बारिश इंसानों के साथ-साथ जानवरों पर भी कहर बनकर टूट रही है। बारिश और बाढ़ की चपेट में गिर जंगलों में रहने वाले विश्व विख्यात बब्बर शेर भी आ गए हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बाढ़ में डूबने से पांच शेरों की मौत हो गई। इन शेरों के शव बरामद हो गए हैं।

loksabha election banner

वन विभाग के अधिकारियों ने आशंका जताई है कि पानी कम होने पर शेरों के और शव बरामद हो सकते हैं। बाढ़ प्रभावित अमरेली, गिर, सोमनाथ और जूनागढ में कई गांव पूरी तरह जलमग्न हो गए। गिर के जंगल में रहने वाले शेर भी इस की चपेट में आ गए।

बताया गया है कि एक शेर का शव शेतृंज नदी से मिला है, दूसरे का अमरेली के लीली तहसील की गागडि़यो नदी के पास से मिला है। इसके साथ ही सावरकुंडला के पापरडी गांव से भी एक शेर का शव बरामद हुआ है। बाढ़ से जंगलों में हालात खराब हैं, शेर व अन्य खतरनाक जानवर हाईवे पर घूमते देखे जा रहे हैं।

पढ़ेंः गुजरात में भारी बारिश का कहर, अब तक 81 की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.