पणजी, एएनआइ। कोरोनोवायरस खतरे का मुकाबला करने के लिए केंद्र द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के बीच, गोवा पुलिस ने शुक्रवार को एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें लोगों को किराने की दुकानों पर जल्दबाजी न करने का आग्रह किया गया। साथ ही कहा है कि दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगीष ऐसे में लोगों को एक साथ भीड़ इकट्ठा करने की जरुरत नहीं है। 

पुलिस ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा किए गए ऐलान के मुताबिक, किराने की दुकानों को पूरे सप्ताह 24 घंटे खोला जाएगा। गोवा पुलिस ने लोगों को किराने का सामान खरीदने के लिए जल्दबाजी न करने की सलाह दी। , साथ ही कहा कि क डाउन की पूरी अवधि समाप्त होने तक ये दुकाने खुली रहेंगी। तालाबंदी की पूरी अवधि के लिए दुकानें खुली रहेंगी, इसलिए लोगों को जल्दबाजी करने की आवश्यकता नहीं है। 

एडवाइजरी में लोगों से दुकानों पर अपने वाहन नहीं लाने के लिए भी कहा क्योंकि इससे कतारों और सामाजिक दूरियों के मानदंड में बाधा उत्पन्न होगी। नोट में कहा गया है कि गोवा पुलिस एमवी एक्ट और आईपीसी के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत इन निर्देशों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई करेगी। पुलिस ने आगे कहा कि इसे सख्ती से लागू किया जाएगा। हम उम्मीद करते हैं कि जनता वाहनों को न लाने के निर्देशों का पालन कर सकती है। एडवाइजरी में ये भी कहा गया है कि हम यह भी उम्मीद करते हैं कि जनता एक कतार में खड़े होने के दौरान एक दूसरे से सुरक्षित दूरी बनाए रखें और स्वास्थ्य विभाग के अनुसार निर्धारित दूरी के मानदंडों का पालन करें। गोवा पुलिस यदि आवश्यक हो तो वाहनों को जब्त भी कर सकती है। 

जानकारी के लिए बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने इससे पहले गुरुवार को 88 नए सीओवीआईडी ​​-19 (कोरोना वायरस) मामलों की सूचना दी थी, जो एक ही दिन में सबसे अधिक है,  इसी के साथ देश में कुल 694 लोग इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस