जयपुर, एजेंसी। पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ एक ओर जहां पूरे देश में गुस्से का माहौल है वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो आपत्तिजनक बयानबाजी करने से नहीं चूक रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में सामने आया है। आरोप है कि राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय कुणी के प्रधानाचार्य मोहम्मद इकराम अजमेरी ने एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर शहीदों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है। मामला सामने आने के बाद आरोपित प्रिंसिपल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

हिरासत में लिया गया प्रिंसिपल
जानकारी के अनुसार,  शुक्रवार को पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के शहीदों को श्रद्धाजंलि देने के लिए छात्रों की ओर से श्रद्धाजंलि सभा करने की तैयारी की गई। इस बीच विद्यालय के प्रधानाचार्य मोहम्मद इकराम अजमेरी ने शहीदों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए छात्रों को श्रद्धांजलि सभा नहीं करने दी। इससे आक्रोशित छात्रों और ग्रामीणों ने शनिवार को प्रतापगढ़-मंदसौर रोड जाम कर दिया और स्कूल के सामने प्रधानाचार्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । उनकी मांग थी कि प्रधानाचार्य को तत्काल निलंबित कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए । सूचना पर हथुनिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया । 

थाना प्रभारी दौलत सिंह ने बताया कि पुलिस ने प्रिंसिपल के खिलाफ दुश्मनी को बढ़ावा देना और धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज किया है।  शिक्षा विभाग की तरफ से जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि, प्रिंसिपल का यह व्यवहार पद की गरिमा के खिलाफ है।

प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन
प्रतापगढ़ जिले के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय कुणी के प्रधानाचार्य मोहम्मद इकराम अजमेरी ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। इससे लोगों में आक्रोश भड़क गया। उन्होंने प्रतापगढ़-मंदसौर रोड पर जाम लगा दिया। भीड़ ने प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी की मांग की। जनाक्रोश को देखते हुए शिक्षा विभाग ने प्रधानाचार्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

राजस्थान के पांच जवान भी शहीद
बता दें कि गुरुवार को पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ(CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे। इन 40 जवानों में पांच शहीद राजस्थान के भी शामिल हैं। इस आतंकी हमले के खिलाफ राजस्थान समेत पूरे देश में गुस्से का माहौल है।

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप