त्रिरुवनंतपुरम, प्रेट्र। केरल के कोडुन्गल्लुर में सरकारी शिक्षक को छात्राओं को कथित रूप से पाकिस्तान जाने के लिए कहने पर निलंबित कर दिया गया। शिक्षक का कहना था कि अगर छात्र नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं तो वे पाकिस्‍तान चले जाएं। अधिकारियों ने बताया कि शिक्षा विभाग के उपनिदेशक द्वारा घटना को देखने के बाद हिंदी के शिक्षक कलशन के खिलाफ कार्रवाई की गई।

छात्रा के पिता ने सोशल मीडिया के जरिए शिकायत दर्ज कराई थी। शिक्षा विभाग ने कहा कि इस मामले में एक जांच लंबित है। हिंदी के शिक्षक कलाशान ने एक कक्षा में प्रवेश किया और सीएए को लेकर छात्रों को संबोधित किया था और छात्रों से उन्‍होंने कहा था कि यदि वे नए कानून को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

अधिकारियों ने कहा कि कई छात्रों ने कोडुंगल्लूर गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाध्यापक से शिकायत दर्ज की थी, जिसमें पढ़ाते समय शिक्षक छात्रों के साथ कथित तौर पर अश्लील हरकतें करते थे। उनका कहना है कि कलशन के खिलाफ आरोपों में से एक अनुशासनात्मक समिति के पाए जाने के बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस