Move to Jagran APP

पुलवामा आंतकी हमला: सरकार ने मुंहतोड़ जवाब दिया और देते रहेंगे

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि पिछले तीन सालों में पहले के मुकाबले आतंकी हमलों में कमी आयी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 10:16 PM (IST)
पुलवामा आंतकी हमला: सरकार ने मुंहतोड़ जवाब दिया और देते रहेंगे
पुलवामा आंतकी हमला: सरकार ने मुंहतोड़ जवाब दिया और देते रहेंगे

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले को लेकर सरकार ने एक बार फिर साफ किया है, ऐसी घटनाओं को वह बतौर चैलेंज स्वीकार करते है। इनका जवाब सरकार ने पहले भी अपने तरीके से जवाब दिया है, आगे भी देंगे। गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि पिछले तीन सालों में पहले के मुकाबले आतंकी हमलों में कमी आयी है। वर्ष 2010-2013 में कुल 1218 आंतकी घटनाएं हुई थी, जबकि वर्ष 2014-2017 के बीच 1094 घटनाएं हुई है। जो पहले के मुकाबले कम हुई है।

loksabha election banner

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान सरकार पर जवानों की सुरक्षा में कोताही बरतने के कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए गृह राज्यमंत्री अहीर ने कहा कि वह इस तरह की घटनाओं पर चुप बैठने वाले नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार आतंकियों से निपटने में तख्ती से जुटी है। इसके नतीजे भी मिल रहे हैं। वर्ष 2010-2013 के जहां 471 आतंकवादी मारे गए थे, जबकि वर्ष 2014-17 के बीच अब तक 580 आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है। यह सरकार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। सरकार आतंकवादियों से लड़ने में कोई कमी नहीं रखती है।

जवानों को उपकरण और आधुनिकीकरण के सारे साजो-समान उपलब्ध कराने के लिए सरकार कटिबद्ध है। सरकार इसे लेकर तेजी से काम कर रही है। गृह राज्य मंत्री अहीर ने बताया कि पुलवामा हमले में भी हमारे जवानों ने बहादुरी से आतंकियों का मुकाबला किया है। इस दौरान हमले में पांच जवान शहीद हुए है। जबकि हमले में शामिल तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। केंद्रीय मंत्री अहीर ने बताया कि जनरल फिलिप कैंपोज कमेटी आई है। इसे लेकर जो सुझाव दिए गए थे, सरकार उस दिशा में तेजी से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: 36 घंटे बाद खत्म हुआ पुलवामा एनकाउंटर, तीसरे आतंकी का शव मिला, रेल सेवा स्थगित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.