नई दिल्ली। असहिष्णुता पर जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में दिए गए फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर पर बयान पर विवाद बढ़ गया है। इस मसले पर जब केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, मुझसे बात मत करो। जाकर उसके पिटाई कर दो।

जोधपुर दौरे पर आए पूर्व सेना प्रमुख सिंह ने मीडिया द्वारा बार-बार पूछने पर कहा, जाकर उसकी पिटाई कर लो यार, तुम मेरे पीछे क्यों पड़ रहे हो। हालांकि उन्होंने ये बात मजाकिया लहजे में कही थी।

बार -बार सवाल पूछे जाने के जवाब में उन्होंने कहा कि हम करन जौहर की बात क्यों कर रहे हैं, जाइए उससे बात कीजिए। कुछ जरूरी चीज हो तो मुझसे पूछिये। मैं यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए उनसे मिलने आया हूं।

पढ़ें: अब करण जौहर से बयान से उफनी असहिष्णुता

करण जौहर ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान कहा था कि भारत में मन की बात कहना बहुत मुश्किल है।उनके के मुताबिक, आप मन की बात कहना चाहते हैं और अपनी निजी जिंदगी के राज खोलना चाहते हैं तो भारत सबसे मुश्किल देश है। मुझे तो लगता है जैसे हमेशा कोई लीगल नोटिस मेरा पीछा करता रहता है। किसी को पता नहीं कब उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो जाए।

उन्होंने खुद को 'एफआईआर किंग' भी करार दिया। साथ ही 'अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता' और 'लोकतंत्र' को देश के दो सबसे बड़े जॉक्स करार दिया। उनके मुताबिक, मैंने 14 साल पहले राष्ट्रगान के अपमान का केस झेला है। हम फ्रीडम ऑफ स्पीच की बात करते हैं, पर अगर मैं एक सेलिब्रिटी होने के नाते अपनी राय रख भी दूं तो एक विवाद खड़ा हो जाता है।

पढ़ें: जयपुर लिटरेचर में 'असहिष्णुता' और 'होमोसेक्सुएलिटी' पर बोले करण जौहर

Posted By: anand raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस