Move to Jagran APP

भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना, राखी बंधवाकर गदगद हुए बीएसएफ के जवान

सीमा पर स्वयं जाकर राखियां पहुंचाने का जो कदम जागरण ने उठाया है, इसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 10:46 PM (IST)Updated: Sun, 26 Aug 2018 12:17 AM (IST)
भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना, राखी बंधवाकर गदगद हुए बीएसएफ के जवान
भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना, राखी बंधवाकर गदगद हुए बीएसएफ के जवान

भईया मेरे राखी के बंधन को निभाना, सरहद पर पहुंचा दैनिक जागरण का भारत रक्षा पर्व रथ

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी, जम्मू सरहद की रखवाली में लगे सैनिक भाइयों को बहनों ने खुद सीमा पर जाकर राखियां बांधीं। इससे सेना के अफसर व जवानों को रक्षाबंधन के पावन अवसर पर घर की कमी नहीं खली। इस तरह के पावन कार्य की पहल हर साल की भांति इस वर्ष भी दैनिक जागरण की ओर से की गई। दैनिक जागरण के भारत रक्षा पर्व रथ के साथ एचबी विद्यापीठ की छात्राओं ने शनिवार को सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) से करीब आठ किलोमीटर दूर फूलबाड़ी स्थित भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र पर तैनात बीएसएफ 51वीं वाहिनी व बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) के अधिकारियों व जवानों को राखियां बांधीं। अधिकारियों ने कहा कि जम्मू में छात्रों सहित महिलाओं के समूह ने रक्षा बंधन त्यौहार पर बीएसएफ के जवानों और अधिकारियों की कलाई पर राखी बांधी।

राखी बंधवाकर गदगद हुए बीएसएफ व बीजीबी के अधिकारी और जवान

बीएसएफ 51वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी किशन सिंह व बीजीबी 18वीं वाहिनी के कमांडेंट सुफियान समेत दोनों देशों की सीमा पर तैनात सुरक्षा प्रहरियों को राखी बांधकर भारत रक्षा पर्व के माध्यम से दोनों देशों के बीच भाईचारे का संदेश दिया गया। छात्राओं ने जब तैनात जवानों को राखियां बांधीं तो वे भावुक हो गए। उन्होंने छात्राओं समेत अन्य लोगों का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर छात्राओं व अन्य अतिथियों ने सीमा क्षेत्र का अवलोकन भी किया।

फूलबाड़ी स्थित भारत-बांग्लादेश सीमा पर आयोजित किया गया भारत रक्षा पर्व

बीएसएफ व बीजीबी द्वारा प्रस्तुत रिट्रीट सेरेमनी को भी लोगों ने देखा। इस मौके पर द्वितीय कमान अधिकारी सिंह ने दैनिक जागरण समूह के भारत रक्षा पर्व की पहल की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण ने भारत रक्षा पर्व अभियान की जो शुरुआत की है, यह लोगों में देशभक्ति की भावना जागृत करने की दिशा में बेहतर प्रयास है।

सीमा पर स्वयं जाकर राखियां पहुंचाने का जो कदम जागरण ने उठाया है, इसकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है। बीजीबी 18 वीं वाहिनी के कमांडेंट सुफियान ने भी दैनिक जागरण के भारत रक्षा पर्व कार्यक्रम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की सीमा पर जवानों के बीच भारत रक्षा पर्व का आयोजन किया जाना अपने आप में सराहनीय है।

इस मौके पर दैनिक जागरण सिलीगुड़ी के वरिष्ठ समाचार संपादक गोपाल ओझा, प्रबंधक राजन मिश्र, दैनिक जागरण ब्रांड विभाग के अवधेश दीक्षित, कानपुर से भारत रक्षा पर्व रथ के साथ आए नमन बेदी व सौरव गुप्ता समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.