Move to Jagran APP

एकतरफा प्यार में किशोरी को जलाया

एकतरफा प्यार में एक किशोरी को जिंदा जला देने की लोमहर्षक घटना की रिपोर्ट 15 घंटे बाद आखिरकार दर्ज कर ली गई। नब्बे फीसद जल चुकी युवती की हालत नाजुक बनी हुई है और जेएन मेडिकल कॉलेज, अलीगढ़ में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। जलती बेटी को बचाने के फेर में बाप के भी दोनों हाथ झुलस गए हैं।

By Edited By: Published: Tue, 01 Jan 2013 01:05 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2013 10:00 PM (IST)
एकतरफा प्यार में किशोरी को जलाया

हाथरस [जागरण संवाददाता]। एकतरफा प्यार में एक किशोरी को जिंदा जला देने की लोमहर्षक घटना की रिपोर्ट 15 घंटे बाद आखिरकार दर्ज कर ली गई। नब्बे फीसद जल चुकी युवती की हालत नाजुक बनी हुई है और जेएन मेडिकल कॉलेज, अलीगढ़ में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। जलती बेटी को बचाने के फेर में बाप के भी दोनों हाथ झुलस गए हैं।

loksabha election banner

सासनी थानांतर्गत गांव लोहर्रा में यह घटना हुई है। 31 दिसंबर को शाम करीब सात बजे अशोक कुमार शर्मा के घर में पड़ोस में रहने वाला एक युवक अर्जुन घुस आया। उसने उनकी 16 साल की बेटी आशा से प्यार का इजहार किया लेकिन इनकार करने पर युवक ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी और भाग गया।

घटना के वक्त परिजन घर के बाहरी हिस्से में थे। युवक छत के रास्ते घर में घुसा था, इसलिए परिजनों को पता नहीं चल पाया। जिंदा जलती किशोरी की चीख सुनकर कोहराम मच गया। पूरा गांव दौड़ पड़ा। बेटी को आग की लपटों में घिरा देखकर बाप ने उसे बचाने की कोशिश की तो उसके भी दोनों हाथ बुरी तरह झुलस गए। आनन-फानन बाप-बेटी को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से दोनों को मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। परिजनों का कहना है कि आरोपी युवक करीब सालभर से युवती को परेशान कर रहा था।

दिन में एसपी हैप्पी गुप्तन ने अधीनस्थ अफसरों के साथ मौके का निरीक्षण किया। पुलिस ने उस कमरे को सील कर दिया है, जिसमें किशोरी को जलाया गया था। हालांकि एसपी ने शाम को कहा था कि तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। जबकि पीड़िता के पिता सुबह 11 बजे ही तहरीर दे चुके थे, लेकिन फिर भी मंगलवार देर शाम को एफआरआइ दर्ज की गई।

पहले भी हुई हैं घटनाएं

हाथरस जिले में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है। बीती जुलाई में थाना हाथरस जंक्शन के गांव नगला इमलिया से एक लड़की को फोन-अ -फ्रेंड बनाकर मुजफ्फरनगर के कुछ युवक अगवा कर ले गये। कई सप्ताह तक सामूहिक दुराचार करने के बाद उसे तेजाब से नहलाने के बाद मुजफ्फरनगर में एक पुल पर फेंक दिया गया। मेरठ मेडिकल कालेज के बाद दिल्ली में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

दूसरी घटना 29 अक्टूबर की रात इसी थाना हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव एहन में हुई थी। जहां गांव के ही दो दबंग युवक घर में घुसकर 13 साल की किशोरी को उठा ले गये थे। सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर शव को गांव के ही एक स्कूल परिसर में कुएं में डाल दी गयी थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.