Move to Jagran APP

अभिनेत्री नुपुर मेहता से होगी पूछताछ

गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में पुलिस अभिनेत्री नुपुर मेहता से भी पूछताछ करेगी, जिससे कि गीतिका व उसके संबंधों के बारे में पता चल सके। नुपुर द्वारा दिए गए एक बयान जिसमें उसने गीतिका द्वारा अंकिता के मसले पर काडा के मुंह पर फाइल फेंकने की बात कही है को पुलिस अधिकारी महत्वपूर्ण मान रहे हैं। गीतिका के परिजनों न

By Edited By: Published: Tue, 21 Aug 2012 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2012 10:51 AM (IST)
अभिनेत्री नुपुर मेहता से होगी पूछताछ

नई दिल्ली। गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में पुलिस अभिनेत्री नुपुर मेहता से भी पूछताछ करेगी, जिससे कि गीतिका व उसके संबंधों के बारे में पता चल सके। नुपुर द्वारा दिए गए एक बयान जिसमें उसने गीतिका द्वारा अंकिता के मसले पर काडा के मुंह पर फाइल फेंकने की बात कही है को पुलिस अधिकारी महत्वपूर्ण मान रहे हैं।

loksabha election banner

गीतिका के परिजनों ने भी पुलिस को दुबई स्थित उसकी पूर्व कंपनी के अधिकारियों के नाम व फोन नंबर दिए हैं।

सवालों से कांडा का बढ़ा रक्तचाप

अशोक विहार थाने के लॉकअप में बंद गोपाल काडा से पूछताछ के दौरान उसका रक्तचाप बढ़ गया। रविवार रात जब अधिकारी उससे पूछताछ करने में लगे थे तो अचानक काडा को पसीने आने लगे। उसने घबराहट होने की बात भी कही। काडा का रक्तचाप काफी बढ़ गया था।

वहीं, काडा के वकील कपिल का कहना है कि काडा को पहले से रक्तचाप की समस्या है। वह नियमित रूप से इसकी दवा खाते हैं, शनिवार को दिन में दवा लेना भूल गए थे, जिसकी वजह से उन्हें परेशानी हुई।

काडा लॉकअप में रात करवटें बदल-बदलकर काट रहा है। पुलिस ने उसके लिए एक टेबल फैन की तो व्यवस्था कर दी है साथ ही उसपर नजर रखने के लिए दो पुलिसकर्मी हर समय तैनात रहते हैं। पुलिस काडा से तीन सौ से अधिक सवाल पूछ चुकी है। पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह काडा की हर गतिविधि को नोट करें।

सार्वजनिक होगी गोपाल व गीतिका की कॉल डिटेल

पूर्व एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में फंसे गोपाल काडा के भाई गोबिंद जमानत पर रिहा होते ही डैमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। इनेलो, काग्रेस के कुछ प्रतिद्वंद्वी व दिल्ली पुलिस को निशाने पर लेकर काडा परिवार ने गीतिका मामले से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की तैयारी कर ली है।

सोमवार शाम सिरसा में दैनिक जागरण से बातचीत में गोबिंद काडा ने कुछ इसी तरह के संकेत दिए। उन्होंने खुलासा किया कि अगले दो-तीन दिन में वे गोपाल काडा और गीतिका शर्मा के मोबाइल की कॉल डिटेल सार्वजनिक करेंगे, ताकि विरोधियों के राजनीतिक कुचक्र को लोग समझ सकें।

उनका कहना है कि गीतिका के कमरे से दिल्ली पुलिस को दो सुसाइड नोट मिले हैं। एक, उस दिन का है, जिस दिन गीतिका ने जान दी थी। दूसरे सुसाइड नोट पर मई 2012 की तारीख है। सवाल उठता है कि कोई तीन-तीन महीने की प्लानिंग के साथ अपनी जान भला कैसे दे देगा। गोबिंद काडा का दावा है कि गीतिका ने अपनी मा से अनबन के कारण खुदकुशी की है, न कि गोपाल की वजह से। इसलिए, गोपाल पर 306 का मामला बनता ही नहीं। उसे झूठा फंसाया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि मई 2012 के अंत से गीतिका की मौत तक कभी गोपाल से उसकी बात नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि कोई योग्य होता है तो हर कंपनी अपने कर्मचारी को प्रमोशन देती है। उनके बिजनेस वेंचर में अकेली गीतिका ही नहीं कई लोगों को तरक्की दी गई। रही बात घनिष्ठता की, उनके यहा होने वाले शिवरात्रि महोत्सव में उनके कर्मचारी व अधिकारी परिवार के साथ शिरकत करने आते हैं। गीतिका का परिवार भी उनमें से एक है।

दिल्ली पुलिस की वजह से छिपना पड़ा

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गोपाल काडा के फरार होने की वजह पर गोबिंद ने सफाई दी कि हमने पहले दिल्ली पुलिस से तीन दिन का वक्त मागा था, लेकिन उन्हें समय नहीं दिया गया और उनके घर व रिश्तेदारों के यहा छापेमारी शुरू कर दी। इस पर गोपाल ने कोर्ट का सहारा लिया। जब कोर्ट से राहत नहीं मिली तो गोपाल खुद पुलिस के समक्ष पेश हो गए।

फार्म हाउस के कमरे में हुई पूछताछ

सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे पुलिस टीम कांडा को लेकर गुड़गांव-फरीदाबाद रोड स्थित उनके फार्म हाउस पर दस्तावेज तलाशने पहुंची। यहां कांडा से बंद कमरे में करीब एक घंटे पूछताछ की गई। कांडा के सुशांतलोक होटल के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए।

अंकिता की बहन सतना से गायब

गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में नाम आने के बाद अंकिता सिंह की तलाश में दिल्ली पुलिस गोपाल काडा को लेकर सतना आ सकती है। अंकिता सिंह गोपाल काडा के गोवा स्थित कैसीनो पर काम कर चुकी है और उसका परिचय गीतिका से भी था। अंकिता गोवा में ही रह रही थी और खुदकुशी की घटना के बाद से वह लापता है। इतना ही नहीं सतना (मध्य प्रदेश) से उसकी बहन भी लापता है।

दिल्ली पुलिस का मानना है कि अंकिता सिंह सतना में पनाह ले सकती है। अंकिता अपने संबंधों के बूते पर भोपाल, बादा व रीवा में भी छिपने का ठिकाना बना सकती है। सतना से अंकिता सिंह का गहरा रिश्ता है। अंकिता का गोवा जाने के बाद भी सतना से लगातार गहरा संबंध रहा है। वह यहा के कुछ नेताओं व कुछ बड़े व्यापारियों के लगातार संपर्क में रही है। सूत्रों का दावा है कि अंकिता पाच अगस्त से 12 अगस्त के बीच एक बड़े व्यापारी के यहा रही है। दो माह पहले अंकिता अपनी बहन के यहा भी आई थी, जो यहा एक निजी स्कूल में शिक्षिका है। जानकारों का कहना है कि अंकिता सिंह के पिता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बादा जिले के रहने वाले हैं और सतना के रामपुर बाघेलान में फार्म हाउस खरीदकर यहीं बस गए। अंकिता सिंह तीन बहनों में सबसे छोटी है और उसकी पूरी पढ़ाई सतना में ही हुई है। इसी दौरान उसके यहा के कुछ नेताओं से नजदीकी रिश्ते बने और फिर वह गोपाल काडा तक पहुंच गई और उनकी खास बन गई।

काडा और गीतिका के साथ आई थी

जानकारों ने यह भी बताया कि दो साल पहले अंकिता सिंह, गोपाल काडा व गीतिका शर्मा के साथ एक भाजपा नेता के शादी समारोह में शिरकत करने सतना आई थी। उस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए थे। अंकिता के पिता के तिरुपति फार्म हाउस में रह रहीं उसकी बुआ सिर्फ यह बताती हैं कि दो बहनें फिल्मों में काम कर रही हैं जबकि एक बहन शिक्षिका है। उन्होंने यह भी बताया कि अंकिता दो महीने पहले आई थी लेकिन इसके अलावा उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.