Move to Jagran APP

'नेवी कैप्टन' के भी करीब आ चुकी थी गीतिका

नई दिल्ली। फंदा लगाकर खुद की इहलीला समाप्त कर लेने वाली गीतिका के मामले ने अब एक और नया मोड़ ले लिया है। पुलिस कस्टडी में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल काडा और उसकी कर्मचारी अरुणा चढ्डा ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि गीतिका के एक नेवी कैप्टन वरुण से भी करीबी संबंध थे। ऐसा भी पता चला है कि काडा की धमकियों से पर

By Edited By: Published: Mon, 27 Aug 2012 01:25 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2012 03:38 PM (IST)
'नेवी कैप्टन' के भी करीब आ चुकी थी गीतिका

नई दिल्ली। फंदा लगाकर खुद की इहलीला समाप्त कर लेने वाली गीतिका के मामले ने अब एक और नया मोड़ ले लिया है। पुलिस कस्टडी में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल काडा और उसकी कर्मचारी अरुणा चढ्डा ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि गीतिका के एक नेवी कैप्टन वरुण से भी करीबी संबंध थे। ऐसा भी पता चला है कि काडा की धमकियों से परेशान गीतिका आत्महत्या करने से कुछ दिन पूर्व वरुण से मिली थी और आपबीती सुनाई थी। पुलिस ने वरुण की मेल आइडी भी ढूंढ निकाली है। पुलिस इस मामले में वरुण से भी पूछताछ कर सकती है। इसके अलावा पुलिस कांडा की बिजनेस पार्टनर एक महिला जो कि सिरसा में मसाज सेंटर चलाती है से भी पूछताछ का मन बनाए हुए है।

loksabha election banner

अर्श से फर्श और आंसू

कभी गीतिका जैसी कई एयर होस्टेस के घेरे में अर्श पर विमान से आसमान को नापने वाला कांडा अब चारों तरफ से बंद हवालात की कोठरी के फर्श पर खाकी के घेरे में सोता है। ऐशो-आराम की जिंदगी के दौरान किए गए अपने कर्मो को याद कर तथा पुलिस द्वारा उनका हवालात में हिसाब मांगने पर कांडा रुक-रुक कर रोता है। पुलिस सूत्रों ने खुलासा किया है कि कांडा को पुलिस के सवाल कांटों की तरह चुभते हैं। वह चिढ़ जाता है और कहता है कि मुझसे फालतू के सवाल क्यों पूछते हो। मेरी जिंदगी यह कैसी हो गई है? लेकिन चिंता मत करो, मेरे अच्छे दिन फिर आएंगे। अपनी महिला कर्मचारियों को आदेश देने वाले व उनका शोषण करने वाले कांडा की अब खुद की हालत ऐसी है कि वह पुलिस कर्मचारियों से उसे (कांडा) को हवालात की सीलन भरी जिन्दगी से बाहर ले जाने व छोड़ देने की गुहार लगाता है।

चार मोबाइल फोन बरामद

पुलिस ने काडा से पूछताछ के दौरान बताई गई शिनाख्त के आधार पर छापेमारी करके गुड़गांव स्थित उसके घर से चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इनमें से दो फोन गीतिका के हैं।

दबाव : पढ़ाई भी करो और नौकरी भी

गीतिका ने जब 2009 में एमडीएलआर एयरलाइंस को छोड़ा था तो इसी दौरान सितंबर से लेकर जून 2010 के बीच उसने डीयू से बीए की पढ़ाई शुरू की थी। 24 मई, 2010 से लेकर 3 जून, 2010 तक उसने परीक्षा दी। इस दौरान भी गोपाल काडा ने नौकरी जॉइन करने का दबाव बनाया था। कहा था कि स्टडी के दौरान भी वह जॉइन कर सकती है। साथ ही इस दौरान काडा ने उससे मिलने की कोशिश की।

गीतिका की मा ने बयान दिया है कि इसी दौरान कांडा ने गीतिका के अकाउंट में साढ़े सात लाख रुपये भी डलवाए थे। उन्होंने बताया कि गीतिका 26 जून, 2010 से लेकर 23 अगस्त, 2010 तक दुबई में रही और 24 अगस्त को वह वापस दिल्ली आई। इस दौरान फिर उसने 12 जनवरी, 2011 को एयर लाइंस जॉइन की और डायरेक्टर बनी। फिर दिसंबर, 2011 में उसने डायरेक्टर पद छोड़ दिया। साथ ही अपना मोबाइल तक दफ्तर में जमा करा दिया। पुलिस इस मोबाइल का पता लगा रही है। पुलिस का मानना है कि यह मोबाइल उन्हें उनकी जांच में काफी मददगार साबित हो सकता है।

नौकरी छोड़ने पर एफआइआर

पुलिस का कहना है गीतिका ने जब दुबई में नौकरी छोड़ दी तो वहा के दफ्तर को काडा के दफ्तर की ओर से बताया गया था कि गीतिका ने एमडीएलआर के दस्तावेजों की जालसाजी की है। यहा से गीतिका ने नौकरी छोड़ने से पूर्व न तो क्लीयरेंस लिया है और न ही उसने ड्यूज चुकता किए हैं। नौकरी छोड़ने से पहले एचआर को भी सूचित नहीं किया। इस बारे में गुड़गाव थाने में की गई शिकायत की कॉपी भी मेल में अटैच की गई थी। 3 अगस्त 2010 को भेजे गए मेल के बाद जब गीतिका वापस नहीं आई तो एक और ईमेल आईडी क्रिएट कर गीतिका को मेल किया गया कि उसने दुबई में 5 हजार रुपये किसी से उधार लिए और इस बारे में उसके खिलाफ की गई शिकायत के बाद उसके नाम प्रत्यर्पण वॉरंट जारी हो चुका है। यह मेल शिवरूप बब्बर के आईडी से भेजा गया था।

इसी आईडी से एमडीएलआर के दफ्तर से गीतिका को मेल किया गया था। इस मेल का कॉन्टेंट काडा ने अरुणा के जरिये क्रिएट कराया था। इस मामले में शिवरूप के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस ने कहा कि कांडा ने दुबई से नौकरी छोड़ने की धमकी दी थी उस बारे में भी छानबीन की जानी है।

पुलिस ने न्यायालय में भी रिमांड अवधि सात दिन तक बढ़ाए जाने की दलील देते हुए कहा था कि काडा ने लगातार गीतिका पर दबाव बनाने की कोशिश जारी रखी। सरकारी वकील की दलील थी कि काडा के पासपोर्ट भी बरामद करने है साथ ही उसके ठिकाने से गायब हार्ड डिस्क भी बरामद करना है। साथ ही तमाम अकाउंट से हुए ट्राजेक्शन के बारे में भी पता करना है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.