विशाखापत्तनम, एजेंसियां। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में गैस के रिसाव से 2 कर्मचारियों की मौत हौ गई है, जबकि 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार, स्थिति अब नियंत्रण में है। मरने वाले 2 व्यक्ति मजदूर थे और गैस के रिसाव वली जगह पर मौजूद थे।

आंध्र प्रदेश के सीएम कार्यालय ने बताया कि कल रात 11.30 बजे गैस रिसाव के कारण यह दुर्घटना हुई है। एहतियात के तौर पर फैक्ट्री को तत्काल बंद कर दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक गैस का रिसाव तब हुआ जब बेंजीन गैस को रिएक्टर में डाला जा रहा था।

मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने जिला कलेक्टर वी. विनय चंद से इस घटना के बारे में जानकारी ली और उन्हें अस्पताल में भार्ती लोगों के इलाज के लिए बेहतर चिकित्सा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। अस्पताल में भर्ती एक कर्मचारी को वेटिलेटर पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक मृतकों में कंपनी का एक वरिष्ठ कर्मचारी भी शामिल है।

जिला कलेक्टर विनय चंद ने संयुक्त कलेक्टर की अगुवाई में अधिकारियों के चार सदस्यीय दल का गठन किया है, जो दुर्घटना के कारणों की जांच करेगी। तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने सरकार से मृतकों के परिवारों की सहायता करने का अनुरोध किया है।

इससे पहले कुरनूल जिले में एसपीवाई एग्रो इंडस्ट्रीज में शनिवार को अमोनिया गैस लीक की वजह से एक मजदूर की मौत हो गई थी। 7 मई को गैस लीक की एक अन्य घटना में 12 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 3 हजार लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस दौरान करीब 800 टन खतरनाक स्टाइरीन गैस का रिसाव हुआ था। 

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस