Move to Jagran APP

भिंड के बदमाश के साथ जेल काट चुका गैंगस्टर विकास दुबे, ग्वालियर-चंबल अंचल में अलर्ट

विकास के दो दिन ग्वालियर में रुकने की सूचना पर चंबल और ग्वालियर अंचल के सभी शहरों विशेषकर यूपी की सीमा से जुड़े गांव व कस्बों तक में पुलिस अलर्ट है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 10:49 PM (IST)
भिंड के बदमाश के साथ जेल काट चुका गैंगस्टर विकास दुबे, ग्वालियर-चंबल अंचल में अलर्ट
भिंड के बदमाश के साथ जेल काट चुका गैंगस्टर विकास दुबे, ग्वालियर-चंबल अंचल में अलर्ट

ग्वालियर, राज्य ब्यूरो। कानपुर के बिकरू गांव में डीएसपी सहित आठ पुलिस कर्मियों की हत्या कर फरार गैंगस्टर विकास दुबे भिंड के एक युवक के साथ जेल में सजा काट चुका है। इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों के पास पहुंची है। विकास के दो दिन ग्वालियर में रुकने की सूचना पर चंबल और ग्वालियर अंचल के सभी शहरों विशेषकर यूपी की सीमा से जुड़े गांव व कस्बों तक में पुलिस अलर्ट है। भिंड के मिहोना और नयागांव थाना पुलिस ने उत्तरप्रदेश के बॉर्डर को जोड़ने वाले गांवों की सीमा और नदी किनारे के गांवों में चेकिंग की है।

loksabha election banner

गैंगस्टर विकास दुबे तक पहुंचने के लिए पुलिस तलाश में जुटी 

गैंगस्टर विकास दुबे तक पहुंचने के लिए पुलिस पूरी सरगर्मी से तलाश में जुटी है। सूत्रों का कहना है कि ग्वालियर में विकास की रिश्तेदारी है। रिश्तेदार किस इलाके में रहते हैं यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। इसका पता लगाया जा रहा है, क्योंकि ऐसा भी पता लगा था कि पूर्व में वह ग्वालियर के महाराजपुरा क्षेत्र में फरारी काट चुका था। वारदात के बाद विकास दुबे के मोबाइल की आखिरी लोकेशन उप्र के औरैया जिले में मिली थी।

ग्वालियर-चंबल अंचल की पुलिस अलर्ट

मंगलवार रात को दिल्ली के पास हरियाणा के फरीदाबाद में एक होटल में छुपे होने पर पुलिस ने दबिश दी थी। इससे आशंका है कि औरेया से इटावा-भिंड के रास्ते ग्वालियर तक पहुंचकर वह फरीदाबाद निकला है। यहां उसके दो दिन रुकने की अटकलों से ग्वालियर-चंबल अंचल की पुलिस अलर्ट मोड पर है। हालांकि इस पर खुलकर कोई भी पुलिस अधिकारी बताने को तैयार नहीं है।

भिंड के बंसरी गांव पर भी नजर

बुधवार को सूचना मिली थी कि भिंड का बंसरी गांव विकास दुबे का पैतृक गांव है। इसको लेकर पुलिस अलर्ट रही है, लेकिन जब पड़ताल की गई तो सामने आया कि मिहोना थाना क्षेत्र में बंसरी नहीं बंथरी गांव है। यहां विकास के सजातीय लोगों के सिर्फ दो मकान हैं, लेकिन इनका उससे कुछ लेना देना नहीं है।

गांव-गांव में विकास के पोस्टर चस्पा कराए गए

वहीं बंसरी गांव उप्र के इटावा जिले के बिठौली थाना क्षेत्र में आता है। इस बारे में बिठौली थाने के एसएचओ गगन कुमार गौड़ से बात की गई तो उनका कहना है बंसरी गांव विकास दुबे का पैतृक गांव है। बॉर्डर का इलाका होने से गांव-गांव में विकास के पोस्टर चस्पा कराए गए हैं। वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है।

विकास के ग्वालियर में रुकने की खबर गलत

विकास के ग्वालियर में रुकने की खबर गलत है। अभी ऐसा कोई इनपुट नहीं मिला है। हां, पूरे अंचल के शहरों में विशेषकर सीमा से जुड़े शहर, गांव में पुलिस काफी सतर्क है- राजाबाबू सिंह, एडीजीपी व आइजी ग्वालियर जोन।

विकास दुबे को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस से लगातार संपर्क में हैं। चंबल अंचल में पुलिस अलर्ट है। लगातार सीमाओं से जुड़े गांव व शहरों में चेकिंग की जा रही है- मनोज कुमार शर्मा, आइजी चंबल जोन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.