गुरप्रेम लहरी, बठिंडा। पंजाब की जेलों में बंद गैंगस्टर्स पर खालित्सानी आतंकियों का असर साफ देखा जा रहा है।आजकल कुछ ऐसा ही करते दिख रहे हैं यहां की जेलों में बंद कुख्यात गैंगस्टर। जेल में खालिस्तानी आतंकियों की संगत ने उनकी शक्ल और सूरत बदल दी है। तरह-तरह के अपराध करने के बाद ये बदमाश अब नीली पगड़ी और लंबी दाढ़ी में नजर आ रहे हैं।

बुधवार को बठिंडा में कुख्यात गैंगस्टर गुरप्रीत सेखों जब पेशी के लिए आया तो उसका हुलिया बदला-बदला दिखा। पहले जहां सेखों ने बाल कटवा रखे थे तो वहीं बुधवार को पेशी के दौरान वो दाढ़ी, केश और पगड़ी में नजर आया। सेखों के अलावा गैंगस्टर धर्मेंद्र गुगनी भी सिख लिबास में आ गया है। इससे खुफियां एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। इनकी हरकतों पर पूरी नजर रखी जा रही है। अधिकारी लगातार अपने सीनियर व सरकार को इसकी जानकारी दे रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर भी खालिस्तान को दे रहे समर्थन 

ये गैंगस्टर सोशल मीडिया पर भी खालिस्तान व जरनैल सिंह भिंडरावाला का खुलेआम समर्थन कर रहें हैं। गैंगस्टर उप्पल ने अपनी फेसबुक आइडी पर जरनैल सिंह भिंडरावाला की फोटो डाल कर लिखा है ‘न कोई साध न डेरा, हमारे लिए बाबा भिंडरांवाला बथेरा’। इस पोस्ट पर युवा काफी लाइक और कमेंटस कर  रहे हैं। 

गैंगस्टर विक्की गौंडर के नाम से भी फेसबुक अकांउट चलाया जा रहा है। इस अकाउंट से 25 नवबंर को हरमिंदर सिंह मिंटू की पेंटिंग डाली गई थी। इस पर पूछा गया कि बताओ यह कौन है!जवाब में उसके समर्थकों ने उसे ही मिंटू बाबा बताया है। 

आतंकी हरमंदर सिंह मिंटू के संपर्क में आने के बाद हुआ बदलाव 

पुलिस का मानना है कि गैंगस्टरों के खालिस्तानियों में तब्दील होने की शुरुआत नाभा जेल में बंद आतंकी हरमंदर सिंह मिंटू के साथ रहने से हुई। वे सभी मिंटू की बातों से बेहद प्रभावित हुए। इसके बाद ही गैंगस्टरों की सोशल मीडिया पर भिंडरांवाला की फोटो व खालिस्तान को समर्थन देने जैसी पोस्ट दिखाई देना शुरू हुईं हैं। 

बठिंडा रेंज के आइजी एमएफ फारूखी ने बताया कि गर्म ख्याली गैंगस्टरों को इस्तेमाल करने की फिराक में हैं। ऐसी गुप्त सूचना हमारे पास हैं। हम लगातार उन पर नजर रख रहे हैं। उनको किसी भी हालत में पंजाब का माहौल खराब नहीं करने दिया जाएगा। 

कश्मीरी आतंकियों ने खालिस्तानियों से मिलाया हाथ 

बता दें कि खुफिया एजेंसियों के जानकारी के बाद पंजाब में पुलिस हाई अलर्ट पर है। कुछ दिन पूर्व सैन्य प्रमुख बिपिन रावत ने भी पंजाब में आतंकी गतिविधियां बढ़ने की आशंका जताई थी। जालंधर के मकसूदां थाने में ब्लास्ट में कश्मीरी आतंकियों के शामिल होने,जालंधर के ही एक निजी कॉलेज के हॉस्टल से 56 के साथ तीन कश्मीरी छात्रों के गिरफ्तारी के बाद पुलिस को अंदेशा है कि पंजाब का माहौल बिगाड़ने के लिए कश्मीरी आतंकियों ने खालिस्तानियों से हाथ मिला लिया है। इससे पहले भी जालंधर में आरएसएस प्रमुख ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा की हत्या में भी खालिस्तानियों और कश्मीरी आतंकियों का हाथ माना जा रहा है। 

जाकिर मूसा फैला रहा आतंक 

खुफिया एजेंसियों को शक है कि अलकायदा ने कश्मीरी आतंकी संगठन का कमांडर जाकिर मूसा को पंजाब का माहौल बिगाड़ने की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके लिए कश्मीरी आतंकियों ने पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी भी शुरू कर दी है। पाकिस्तान से हेरोइन लाने के बाद आतंकी पंजाब के नशा तस्करों को बेच देते हैं और उन पैसों से हथियार खरीदते हैं,ताकि पंजाब व अन्य राज्यों में माहौल खराब हो सके। 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!