Move to Jagran APP

गढ़चिरौली पहुंचे ऐंटी नक्सल ऑपरेशन के अधिकारी, नक्सलियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी

ऐंटी नक्सल ऑपरेशन के अधिकारी जांच के लिए गढ़चिरौली पहुंच गए हैं। जहां नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाकर IED ब्लास्ट किया था।

By Manish PandeyEdited By: Published: Thu, 02 May 2019 07:44 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 10:39 AM (IST)
गढ़चिरौली पहुंचे ऐंटी नक्सल ऑपरेशन के अधिकारी, नक्सलियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी
गढ़चिरौली पहुंचे ऐंटी नक्सल ऑपरेशन के अधिकारी, नक्सलियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी

गढ़चिरौली, एएनआइ। महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। कुरखेड़ा वन क्षेत्र में नक्सलियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। हमले की जांच के लिए अधिकारियों का गढ़चिरौली पहुंचने का सिलसिला जारी है। गढ़चिरौली के डीजीपी, आईजी, एसपी और कलेक्टर हमले वाली जगह पहुंचे और इलाके का मुआयना किया। वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने भी आज गढ़चिरौली में हुए नक्सलियों के हमले की जगह का दौरा किया।

loksabha election banner

ऐंटी नक्सल ऑपरेशन के अधिकारी (Anti naxal operation officials) भी गढ़चिरौली नक्सली हमले वाली जगह पर पहुंचे, जहां बुधवार को नक्सलियों ने IED हमले को अंजाम दिया था। नक्सलियों द्वारा किए गए हमले में एक ड्राइवर समेत 15 जवान शहीद हो गए। जिस पुलिस वाहन को निशाना बनाया गया उसमें सी-60 फोर्स के 15 जवानों और एक ड्राइवर सहित कुल 16 लोग सवार थे।

महाराष्‍ट्र के डीजीपी सुबोध जायसवाल ने कहा, ‘हम इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं। क्षेत्र में कार्रवाई जारी है ताकि इस तरह की घटना फिर न हो।‘ उन्‍होंने आगे कहा कि इसे इंटेलीजेंस की विफलता नहीं कहा जाएगा। यह नक्‍सलियों द्वारा किया गया कायरतापूर्ण हमला है। आगे ऐसी घटना न हो इसके लिए हम अपनी ओर से पूरी कोशिश करेंगे। मौके पर हमारे लोग मौजूद हैं आज शाम तक और अधिक जानकारी मिलेगी।

बता दें कि महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सीमा पर गढ़चिरौली जिला सबसे ज्यादा नक्सल सक्रिय माना जाता हैं। नक्सली इलाके में  लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए करीब 150 की संख्या में नक्सली वहां मौजूद थे। घटना में कई जवान घायल भी हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

इससे पहले नक्सलियों ने बुधवार सुबह गढ़चिरौली में ही बड़ा हमला किया था। उन्होंने कुरखेड़ा में सड़क निर्माण कार्य में लगीं 27 मशीनों को आग के हवाले कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.