Move to Jagran APP

भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी की 500 करोड़ की संपत्ति पंजाब नेशनल बैंक को लौटाने की अनुमति

नीरव मोदी को दिसंबर 2019 में भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया था। नीरव और उसके मामा मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी से क्रेडिट सुविधाएं प्राप्त करके 14000 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 01:16 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 01:16 AM (IST)
भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी की 500 करोड़ की संपत्ति पंजाब नेशनल बैंक को लौटाने की अनुमति
नीरव मोदी को 2019 में भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया था

मुंबई, प्रेट्र। एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी की फर्मों की 500 करोड़ रुपये की संपत्तियों को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को लौटाने की अनुमति दे दी है। लगभग दो सप्ताह की अवधि में यह तीसरा ऐसा आदेश है, जिसमें नीरव मोदी की कंपनियों की स्वामित्व वाली संपत्तियों को इस तरह से लौटाया जा रहा है। इन संपत्तियों का कुल मूल्य लगभग 1,000 करोड़ रुपये है।

loksabha election banner

नीरव मोदी को 2019 में भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया था

नीरव मोदी को दिसंबर 2019 में भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया गया था। नीरव और उसके मामा मेहुल चोकसी पर पीएनबी से धोखाधड़ी से क्रेडिट सुविधाएं प्राप्त करके 14,000 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप है। नीरव और उसके स्वजन की संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच किया था।

कोर्ट ने दो फर्मों की संपत्तियों को जारी करने की मांग वाली दो याचिकाओं को दी थी अनुमति 

इससे पहले अदालत ने पीएनबी द्वारा इस साल जुलाई में 108.3 करोड़ रुपये मूल्य की फायरस्टार इंटरनेशनल (एफआइएल) और 331.6 करोड़ रुपये की फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड (एफडीआइपीएल) की संपत्तियों को जारी करने की मांग वाली दो याचिकाओं को अनुमति दी थी। पीएनबी ने इन दो फर्मों को दी गई ऋण सुविधाओं के विरुद्ध बैंक के पास गिरवी रखी गई संपत्तियों को जारी करने की मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.