नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। अपने पाले हुए आतंकियों के जरिए भारत को दहलाने की फिराक में लगा हुआ है। अपने मकसद को पूरा करने के लिए पाकिस्तानी सेना लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगी हुई है। इसी को लेकर खुफिया एजेंसियों ने पंजाब और जम्मू-कश्मीर में रक्षा ठिकानों पर हमले का अलर्ट जारी किया है।

अलर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान से आतंकवादियों के एक समूह ने भारत में घुसपैठ की है। आतंकी रक्षा ठिकानों पर किसी बड़े हमले की फिराक में हैं।  खुफिया रिपोर्ट के बाद  पंजाब, जम्मू और आसपास के रक्षा ठिकाने हाई अलर्ट पर हैं। भारतीय वायु सेना ने पंजाब, पठानकोट और जम्मू सहित अपने एयरबेसों को अलर्ट पर रखा है।

बढ़ाई गई रक्षा ठिकानों की सुरक्षा

सरकारी सूत्रों ने एएनआइ को बताया कि आज सुबह ही सुरक्षाबलों बलों को इनपुट मिले थे, जिसके बाद से रक्षा ठिकानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा कई और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में खुफिया विभाग द्वारा इनपुट मिलने के बाद रक्षा ठिकानो को हाई अलर्ट पर रखा गया था, लेकिन कुछ दिन पहले ही अलर्ट लेवल को कम किया गया था।           

वायु सेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमले की कोशिश

वहीं, पिछले महीने के अंत में,खुफिया एजेंसियों ने जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के आठ से दस मॉड्यूल को लेकर चेतावनी जारी की थी। इनपुट में कहा गया था कि आतंकी समूह संभवतः जम्मू और कश्मीर में और उसके आसपास वायु सेना के ठिकानों पर आत्मघाती हमले की कोशिश कर सकते हैं।

 

आर्टिकल 370 को निरस्त करने के बाद से ही हमले का अलर्ट

बता दें कि 5 अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को निरस्त करने और जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा  देने के एतिहासिक कदम के बाद से ही प्रमुख रक्षा सुविधाओं पर संभावित आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया था।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप