राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी 'राजस्थान गौरव यात्रा' आज यानी शनिवार से शुरू करेंगी। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुए एनकाउंटर में सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया। केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में आज जीएसटी काउंसिल की 29वीं बैठक होगी। बिहार में जदयू विधायक बीमा भारती के बेटे की संदिग्‍ध मौत की सनसनी अभी खत्‍म भी नहीं हुई है कि एक और राजग विधायक के रिश्‍तेदार की हत्‍या कर दी गई।

आज से शुरू होगी वसुंधरा राजे की 'राजस्थान गौरव यात्रा', अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी 'राजस्थान गौरव यात्रा' आज यानी शनिवार से शुरू करेंगी। चालीस दिन की इस यात्रा में वह कई जनसभाएं करेंगी और साथ ही उनका जनता के साथ संवाद भी होगा। राजे अपनी राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत उदयपुर संभाग के चारभुजा नाथ मंदिर से कर रही हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यात्रा का समापन 30 सितंबर को अजमेर जिले के पुष्कर में होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

जम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां में पांच आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हुए एनकाउंटर में सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया। जहां शनिवार को सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया, जबकि एक आतंकी शुक्रवार देर रात को मारा गया। जिसका शव भी बरामद कर लिया गया है। इस बीच सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हो रही थी। बता दें कि शोपियां में शुक्रवार देर रात को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें एक आतंकी मारा गया। हालांकि रात में एनकाउंटर बंद हो गया, लेकिन सुबह सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान दोबारा से गोलीबारी शुरू हो गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

GST काउंसिल की 29वीं बैठक आज, घट सकते हैं सीमेंट, पेट्रोल व डीजल के दाम

केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में आज जीएसटी काउंसिल की 29वीं बैठक होगी। उम्‍मीद है कि इस बैठक में पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने को लेकर चर्चा होगी। अगर ऐसा हुआ तो पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आ सकती है। बैठक में छोटे और मझोले कारोबारियों के हितों को लेकर भी कुछ अहम फैसले हो सकते हैं। इसके अलावा डिजिटल पेमेंट पर कैशबैक को लेकर भी फैसला संभव है। बता दें कि वित्त मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की यह दूसरी बैठक है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बिहार दुष्कर्म कांड: जंतर-मंतर पर धरने में एकसाथ नजर आएंगे विपक्षी दलों के कई नेता

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर शुरू हुई राजनीति अब दिल्ली पहुंच चुकी है। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कद्दावर नेता तेजस्वी यादव शनिवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे। बताया जा रहा है कि इस धरने में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शिरकत कर सकते हैं। इससे पहले तेजस्वी यादव धरने को गैर राजनीतिक करार देते हुए सभी लोगों से इसमें शामिल होने की अपील कर चुके हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बिहार में JDU MLA बीमा भारती के बेटे के बाद अब BJP MLA के रिश्तेदार की हत्‍या!

बिहार में जदयू विधायक बीमा भारती के बेटे की संदिग्‍ध मौत की सनसनी अभी खत्‍म भी नहीं हुई है कि एक और राजग विधायक के रिश्‍तेदार की हत्‍या कर दी गई। कैमूर जिले के रामगढ़ से भाजपा विधायक अशोक सिंह के रिश्तेदार अधिवक्ता अरूण सिंह के पुत्र उदित रंजन का शव शुक्रवार की देर शाम गया- मुगलसराय रेलखंड पर पड़ा मिला। देानों मामलों में परिजनों ने हत्‍या के आरोप लगाए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

आंध्र प्रदेश: कुरनूल की खदान में धमाका, 11 की मौत; मुआवजे का एलान

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले की ग्रेनाइट पत्थर की खदान में एक बड़ा धमाका हुआ। इस धमाके में 11 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में आठ लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। ये धमाका हाथी बेलागल गांव के अंतर्गत आनेवाले अलुरु ब्लॉक में हुआ है। हादसे में मारे गए सभी लोग ओडिशा के बताए जा रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

केरल में भारी बारिश, इडुक्की बांध का जलस्तर बढ़ा

केरल में कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण इडुक्की बांध का जलस्तर भी बढ़ गया है। इडुक्की बांध का जलस्तर 2396.34 फीट पर पहुंच गया है। जबकि बांध की अधिकतम क्षमता का स्तर 2,403 फुट है। केरल सरकार ने पानी छोड़े जाने के बाद पैदा होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए थलसेना, नौसेना, वायुसेना और तटरक्षक बल को सतर्क रहने को कहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

योगी सरकार नौ करोड़ पौधे रोपकर तोड़ेगी अखिलेश का रिकॉर्ड

योगी सरकार अब पौधरोपण के मामले में पूर्व की अखिलेश सरकार का रिकॉर्ड तोडऩे जा रही है। सरकार एक दिन में नौ करोड़ पौधे रोपेगी। यह विशेष पौधरोपण अभियान स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन चलेगा। इसमें वन विभाग के अलावा 22 अन्य विभाग की मदद ली जाएगी। मंत्री, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधि व विशिष्टजन अपने-अपने क्षेत्रों में पौधरोपण कर जनआंदोलन का रूप देंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

जौनपुर में दर्शनार्थियों की बोलेरो की ट्रेलर से टक्कर, पांच की मौत

जौनपुर-रायबरेली हाइ-वे पर कल देर रात दर्शनार्थियों से भरी बोलेरो खड़े ट्रेलर से टकरा गई। रात दो बजे हुए इस हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है, सात की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी इलाहाबाद के कड़े मानिकपुर दर्शन करने जा रहे थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

भोपाल के एनजीओ से बचकर इंदौर आई मूक-बधिर छात्राएं, सुनाई आपबीती

भोपाल के एनजीओ में रहने वाली मूक-बधिर दो छात्राएं इंदौर स्थित प्रदेश के एकमात्र मूक-बधिर सहायता केंद्र पहुंचीं और अपना शोषण किए जाने की शिकायत की। उन्होंने संस्थान का नाम-पता स्पष्ट नहीं बताया, लिहाजा उनके बताए संकेतों के आधार पर मामले की पड़ताल की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस