Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले आतंकियों ने शुक्रवार को दो चुनावी रैलियों को निशाना बनाया। देश-विदेश की ऐसी ही खबरों पर आज बनी हुई है हमारी नजर...

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 02:05 PM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

आज ओडिशा के पुरी और गुजरात के अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जा रही है। एक्सप्रेसवे से पूरा पूर्वांचल और बाणसागर परियोजना से क्षेत्र के लाखों किसानों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा महायज्ञ जैसा साबित होगा। पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले आतंकियों ने शुक्रवार को दो चुनावी रैलियों को निशाना बनाया। दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने ऐसी एजेंसी को इलेक्टिक बसें खरीदने के लिए सलाहकार नियुक्त किया है, जिसे इलेक्टिक बसों के बारे में कोई अनुभव ही नहीं है। देश-विदेश की ऐसी ही खबरों पर आज बनी हुई है हमारी नजर...

loksabha election banner

अहमदाबाद, पुरी में आज निकाली जा रही भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं


आज ओडिशा के पुरी और गुजरात के अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जा रही है। रथयात्रा को लेकर मंदिर और पुलिस की ओर से कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। भारी संख्या में सुरक्षाबल के जवानों की भी तैनाती हो रखी है। बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने रथ को खींच कर इस रथयात्रा की शुरुआत की।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

आज मोदी पूर्वांचल में खींचेंगे सबका साथ और सबका विकास की बड़ी लकीर


एक्सप्रेसवे से पूरा पूर्वांचल और बाणसागर परियोजना से क्षेत्र के लाखों किसानों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा महायज्ञ जैसा साबित होगा। एक ऐसा महायज्ञ जिसमें योद्धा अपने विपक्षियों को पराजित करने के लिए अभीष्ट वरदान लिया करते थे। मोदी 14 व 15 जुलाई को आ रहे हैं। मोदी की यह यात्रा पूर्वांचल की जनता के बीच विकास की बड़ी लकीर खींच समूची जनता का साथ हासिल करेगी। आजमगढ़ में मोदी करोड़ों की सौगात देंगे। यहां की धरती पर मोदी का पहली बार आगमन होगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मॉडल को बंधक बनाने वाले रोहित से परिवार भी परेशान, चोरी करने पर हो चुकी है पिटाई
मिसरोद में मॉडल को बंधक बनाने वाले रोहित से परिवार भी परेशान था। मई में बहन की शादी में शामिल होने अपने घर लोधा आया तो पैसे की मांग करते हुए मारपीट तक की। इससे गुस्साए उसके पिता रेशमपाल ने उसे संपत्ति से बेदखल कर दिया। इसकी कानूनी प्रक्रिया कर पुलिस को भी जानकारी दी। वहां से रोहित दो दिन पहले ही भोपाल आया था।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

देश के 85 फीसद खनिज भंडार की अब तक खोज नहीं, पहुंचने में लग जाएंगे 600 साल


देश के खनिज भंडार का 85 फीसद हिस्सा अब भी ऐसा है, जिसकी खोज नहीं की जा सकी। खनिजों की खोज में जिस गति से हम बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए तो इस भंडार तक पहुंचने में हमें 600 साल लग जाएंगे। इसलिए खनिजों के सर्वे और खोज में हमें बड़ी छलांग लगाना जरूरी है। खनिज के क्षेत्र में हमारी वृद्धि दर 1.4 फीसद की है। हिंदुस्तान को 7-8 फीसदी की दर पर जाना है तो खनिज भंडार वाले 10 राज्यों पर फोकस होकर काम करना बहुत जरूरी है। इनमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, झारखंड आदि राज्य हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

देशभर में केंद्र के अस्पतालों में 12 घंटे ओपीडी चलाने की तैयारी


देश भर में मरीजों की बढ़ती भीड़ के मद्देनजर केंद्र के अस्पतालों में प्रतिदिन 12 घंटे ओपीडी (आऊट पेशेंट डिपार्टमेंट) चलाने की तैयारी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पायलट परियोजना के तौर पर सबसे पहले इसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लागू करने का मन बनाया है। इस बाबत अस्पताल प्रशासन को विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर भेजने के लिए कहा गया है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

थाईलैंड : गुफा से निकाले गए बच्चों के सामने अब उम्मीदों का बोझ


बाढ़ के पानी से लबालब थाम लुआंग गुफा से वाइल्ड बोअर्स टीम के 12 बच्चों और उनके कोच को सुरक्षित निकाला जा चुका है। 11 से 16 साल के ये मासूम बच्चे इस समय चियांग राई के एक अस्पताल में हैं। अभी एक सप्ताह तक उनको चिकित्सकों की निगरानी में रहना होगा। फिर एक महीने तक वे अपने घर पर विश्राम करेंगे। इसके बाद जब वे अपनी सामान्य जिंदगी शुरू करेंगे, तो उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती शोहरत से निपटने की होगी। उन पर अभी से उम्मीदों का बोझ डाला जाने लगा है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पाकिस्तान में दो चुनावी रैलियों पर आतंकी हमले, 133 की मौत, करीब 125 लोग घायल


पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों से पहले आतंकियों ने शुक्रवार को दो चुनावी रैलियों को निशाना बनाया। इन हमलों में शीर्ष राष्ट्रीय नेता समेत 133 मौत हो गई, जबकि 120 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। किसी भी संगठन ने अभी तक इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क ने इन हमलों की निंदा की है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Pak vs Zim: पहले वनडे में इंजमाम उल हक के भतीजे का कमाल, ठोका शतक
पाकिस्तान जिम्बाब्वे के बीच पहले वनडे में पाकिस्तान के ओपनर और पाकिस्तान के पूर्व कप्ताम इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक ठोका। इमाम का ये 5वें वनडे में दूसरा शतक है उन्होंने 128 रन की पारी खेलते हुए वनडे में अपना सर्वाधिक स्कोर बना दिया।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

खुलासाः अंशु प्रकाश पिटाई केस के 5 महीने बाद केजरीवाल व एक अफसर में हुई बहस


दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने ऐसी एजेंसी को इलेक्टिक बसें खरीदने के लिए सलाहकार नियुक्त किया है, जिसे इलेक्टिक बसों के बारे में कोई अनुभव ही नहीं है। सूत्रों के अनुसार, परिवहन विभाग ने दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल ट्रांजिट सिस्टम लिमिटेड (डिम्ट्स) को सलाहकार बनाने पर आपत्ति जताई थी। परिवहन विभाग ने कहा था कि डिम्ट्स के पास इलेक्टिक बसों के परिचालन का अनुभव नहीं है, इसलिए इसे सलाहकार बनाने का फैसला गलत होगा, मगर सरकार ने सीसीटीवी कैमरे बंद कराकर कैबिनेट की बैठक की और एक हजार इलेक्टिक बसें खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

18 जुलाई से ट्रांसपोर्टरों की बुकिंग बंद, 20 जुलाई से पूर्ण हड़ताल

डीजल को जीएसटी के दायरे में न लाने और ट्रांसपोर्टरों की समस्याओं पर ध्यान न देने के विरोध में देशभर के ट्रांसपोर्टरों की 20 जुलाई को होने वाली हड़ताल को पंजाब के ट्रांसपोर्टरों ने पूर्ण समर्थन एलान किया है। चंडीगढ़ रोड स्थित मोहिनी रिजॉर्ट में हुई पंजाब के ट्रांसपोर्टरों की बैठक में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के चेयरमैन कुलतरण सिंह अटवाल और चरण सिंह लोहारा शामिल हुए। इस दौरान सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि 18 जुलाई के बाद कोई भी ट्रांसपोर्टर माल की बुकिंग नहीं करेगा और 20 जुलाई से पूर्ण अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। इससे पंजाब में 50 हजार मिनी बसें और 70 हजार के करीब ट्रक प्रभावित होने की संभावना है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

आज का कार्टून


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.